3 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने रिटायरमेंट के बाद कभी वापसी के बारे में नहीं सोचा

सीएम पंक
सीएम पंक

एक डब्लू डब्लू ई (WWE) सुपरस्टार प्रति सप्ताह चोट लगने की संभावनाओं से घिरा रहता है। पिछले कई दशकों से WWE फैंस का मनोरंजन करती आ रही है और इस दौरान हमें कई लैजेंड इन रिंग परफ़ॉर्मर्स भी देखने को मिले हैं।

ये भी पढ़ें: WWE के 10 सबसे अमीर सुपरस्टार्स

ऐसे भी काफी सुपरस्टार्स रहे हैं जो अपनी मर्जी से रिटायर हुए थे तो कुछ ने कंपनी के अधिकारियों के साथ संबंध बिगड़ने के कारण रेसलिंग छोड़ने का फैसला ले लिया। इस आर्टिकल में हम ऐसे कुछ सुपरस्टार्स के नाम आपके सामने रख रहे हैं जिन्होंने रिटायर होने के बाद कभी वापसी करने के बारे में नहीं सोचा है।

पूर्व WWE डीवाज़ चैंपियन एजे ली

एजे ली
एजे ली

एजे ली (AJ Lee) ने साल 2011 में WWE मेन रोस्टर में कदम रखा था और थोड़े ही समय में वो विमेंस डिविजन की टॉप सुपरस्टार्स में से एक बन गईं थी। इस दौरान उन्हें 3 बार डीवाज़ चैंपियन बनने का गौरव भी प्राप्त हुआ।

WWE रेसलमेनिया 31 से अगले रॉ एपिसोड में उन्होंने नेओमी और पेज के साथ टीम बनाकर बैला ट्विन्स और नटालिया की टीम को हराया था, जो बाद में चलकर उनका आखिरी मैच साबित हुआ। उन्हें रिटायर हुए 5 साल बीत चुके हैं और वो स्पष्ट शब्दों में कह चुकी हैं कि उनका वापसी का कोई मन नहीं है।

सेबल

सेबल
सेबल

सेबल को एटीट्यूड एरा और रूथलेस एग्रेशन एरा से प्रो रेसलिंग वर्ल्ड में पहचान मिली थी। 2001 में उन्होंने अपने इन रिंग करियर से ब्रेक लिया लेकिन 2 साल बाद ही उन्होंने वापसी का फैसला लिया।

इस बीच वो विंस मैकमैहन की पार्टनर भी बनीं लेकिन साल 2004 में उन्होंने अपने इन रिंग करियर को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया था। वहीं साल 2006 में वो ब्रॉक लैसनर के साथ शादी के बंधन में बंधीं और दोनों आज भी साथ हैं।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने WCW स्टार्स से शादी की

पूर्व WWE चैंपियन सीएम पंक

सीएम पंक
सीएम पंक

साल 2014 में सीएम पंक का WWE से जाना आज भी फैंस को अच्छे से याद है। उन्हें WWE के डॉक्टर्स का अपने प्रति रवैया बिल्कुल पसंद नहीं था, इसके अलावा वो क्रिएटिव टीम की रणनीतियों से भी ज्यादा खुश नहीं थे।

वो आखिरी बार WWE रिंग में 2014 रॉयल रंबल मैच में नजर आए। कुछ महीने बाद कोल्ट कबाना के पॉडकास्ट में पंक ने विंस मैकमैहन, ट्रिपल एच और अन्य WWE अधिकारियों की रणनीतियों को खूब लताड़ा और ये भी बताया कि कंपनी ने शादी के दिन उन्हें बर्खास्त करने का नोटिस भेजा था।

ये भी पढ़ें: 3 मैच जो WWE समरस्लैम 2020 में नहीं होने चाहिए

साल 2018 में एक इंटरव्यू में पंक ने कहा था कि वो अब रिंग को अलविदा कह चुके है। लेकिन उसके बाद भी पंक कई बार कह चुके हैं कि अगर उन्हें अच्छे पैसे अदा किए जाते हैं तो वो वापसी कर सकते हैं लेकिन अब उनकी उम्र 41 को पार कर चुकी है, इसलिए महीने दर महीने उनकी वापसी की संभावनाएं लुप्त होती जा रहीं है।