3 WWE सुपरस्टार्स जो Hell in a Cell मैच कभी नहीं जीते और 3 जो कभी नहीं हारे

ब्रॉक लैसनर और द फीन्ड
ब्रॉक लैसनर और द फीन्ड

WWE में पहले हैल इन ए सैल मैच को हुए 23 साल बीत चुके हैं। केज को देख ही फैंस भौंचक्के रह गए थे कि आखिर रेसलर्स इसमें किस तरह का मैच लड़ने वाले हैं। फैंस को कहीं ना कहीं अंदाजा था कि उन्हें एक ऐसा मैच देखने को भी मिल सकता है जिसमें क्रूरता की सभी हदें पार की जाएंगी।

जब Bad Blood 1997 में पहला हैल इन ए सैल मैच लड़ा गया तो लोगों का अंदाजा सही निकला। क्योंकि उसमें अंडरटेकर ने शॉन माइकल्स की खूब पिटाई की थी। हालांकि मैच में द डेड मैन को हार मिली थी, मगर माइकल्स इतनी पिटाई झेलने के बाद अपनी जीत को सेलिब्रेट कर पाने की स्थिति में भी नहीं थे।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जो अपने साथी रेसलर्स से ज्यादा तंख्वाह चाहते थे

अभी तक 40 हैल इन ए सैल मैच लड़े जा चुके हैं और WWE के कई महान सुपरस्टार्स इन यादगार मुकाबलों का हिस्सा रहे हैं। इस आर्टिकल में हम 3 ऐसे सुपरस्टार्स के बारे में आपको बताने वाले हैं जो हैल इन ए सैल मैच में कभी जीत दर्ज नहीं कर पाए और 3 ऐसे जो कभी नहीं हारे हैं।

ब्रे वायट - WWE हैल इन ए सैल मैच कभी नहीं जीते

ब्रे वायट vs रोमन रेंस
ब्रे वायट vs रोमन रेंस

ब्रे वायट ने साल 2013 में अपना मेन रोस्टर डेब्यू किया था और तबसे लेकर अभी तक वो 2 हैल इन ए सैल मैचों का हिस्सा रहे हैं। उनमें से एक में उन्होंने द फीन्ड के कैरेक्टर में रिंग में एंट्री ली थी, लेकिन यहां हम केवल ब्रे वायट के मैचों के बारे में आपको बताने वाले हैं।

ये भी पढ़ें: 4 मैच जो WWE हैल इन ए सैल 2020 पीपीवी में नहीं होने चाहिए

2015 में वायट और रोमन रेंस जबरदस्त फ्यूड का हिस्सा रहे और दोनों के बीच हैल इन ए सैल पीपीवी में जबरदस्त मुकाबला हुआ। उस मैच में द बिग डॉग विजयी साबित हुए।

उसके 4 साल बाद उन्होंने द फीन्ड के रूप में केज में एंट्री ली और इस बार 2015 में वायट द्वारा की गई गलती को ना दोहराते हुए उन्होंने सैथ रॉलिंस के खिलाफ जीत हासिल की।

केविन ओवेंस - कभी नहीं हारे

केविन ओवेंस
केविन ओवेंस

अगस्त 2016 में केविन ओवेंस अपने करियर में पहली बार WWE यूनिवर्सल चैंपियन बने थे। उसके कुछ हफ्ते बाद ही हैल इन ए सैल पीपीवी में उन्हें सैथ रॉलिंस के खिलाफ अपने टाइटल को डिफेंड करना था। इस मैच में क्रिस जैरिको की मदद से ओवेंस विजयी साबित हुए।

2017 में ओवेंस और शेन मैकमैहन की केज के अंदर भिड़ंत हुई। करीब 40 मिनट तक चले इस मैच में दोनों सुपरस्टार्स ने एक-दूसरे को खूब क्षति पहुंचाई लेकिन अंत में केविन को जीत मिली थी।

शेन मैकमैहन - कभी नहीं जीते

शेन मैकमैहन
शेन मैकमैहन

शेन मैकमैहन प्रोफेशन से एक प्रो रेसलर तो नहीं रहे लेकिन वो WWE में कई हार्डकोर रेसलिंग मैचों का हिस्सा रह चुके हैं। Unforgiven 2006 में शेन, विंस मैकमैहन और विंस मैकमैहन को हैल इन ए सैल मैच में डी-जेनरेशन एक्स के खिलाफ हार मिली थी।

करीब एक दशक बाद रेसलमेनिया 32 में उन्हें अंडरटेकर के खिलाफ और 2017 हैल इन ए सैल पीपीवी में उन्हें केविन ओवेंस ने हराया था।

बतिस्ता - कभी नहीं हारे

बतिस्ता
बतिस्ता

WWE रेसलमेनिया 21 के समय में बतिस्ता को बहुत बड़ा पुश दिया जा रहा था। रेसलमेनिया, बैकलैश 2005 में ट्रिपल एच को हराने के बाद उनकी भिड़ंत वेंजेंस 2005 के हैल इन ए सैल मैच में एक बार फिर द गेम से हुई।

ट्रिपल एच के खिलाफ जीत दर्ज करने के बाद उनकी दुश्मनी अंडरटेकर से शुरू हुई। सर्वाइवर सीरीज 2007 में हुए हैल इन ए सैल मैच में ऐज की मदद से बतिस्ता विजयी साबित हुए थे।

मैनकाइंड - कभी नहीं जीते

मिक फोली
मिक फोली

मैनकाइंड WWE के कई यादगार मैचों का हिस्सा रह चुके हैं। उनके हैल इन ए सैल सफर की शुरुआत रॉ में हुए एक हैल इन ए सैल मैच से हुई। फिर किंग ऑफ द रिंग 1998 में उन्हें अंडरटेकर के खिलाफ हार मिली।

उसके करीब 2 महीने बाद उनका सामना सैल के अंदर केन से हुआ, वहीं आखिरी हैल इन ए सैल मैच उन्होंने नो वे आउट 2000 में लड़ा। दुर्भाग्यवश इन सभी में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था।

ब्रॉक लैसनर - कभी नहीं हारे

<p>ब्रॉक लैसनर
ब्रॉक लैसनर

ब्रॉक लैसनर अपने WWE करियर में 2 हैल इन ए सैल मैचों का हिस्सा रह चुके हैं। खास बात ये रही कि दोनों बार उनका सामना अंडरटेकर से ही हुआ। पहले नो मर्सी 2002 में उन्हें द डेड मैन के खिलाफ जीत मिली थी।

उसके करीब 12 साल बाद हैल इन ए सैल 2015 में एक बार फिर इनकी भिड़ंत हुई। 18 मिनट तक चले इस मैच में एक बार फिर लैसनर को अंडरटेकर के खिलाफ जीत मिली।