Create

3 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें Hell in a Cell पीपीवी में जीत मिलनी चाहिए थी

सिजेरो vs सैथ रॉलिंस
सिजेरो vs सैथ रॉलिंस

कल तक दुनिया भर में प्रो रेसलिंग फैंस WWE हैल इन ए सैल (Hell in a Cell) 2021 का इंतज़ार कर रहे थे, लेकिन अब ये इवेंट भी बीती बात हो चला है। अब मनी इन द बैंक (Money in the Bank) पीपीवी के लिए स्टोरीलाइंस की शुरुआत होगी, लेकिन उससे पहले सभी को लाइव क्राउड की वापसी का भी बेसब्री से इंतज़ार है।

Hell in a Cell के मेन शो में कुल 6 मुकाबले हुए, किसी को जीत मिली तो किसी को हार। किसी सुपरस्टार ने अपने टाइटल को डिफेंड किया तो किसी की स्टोरीलाइन ने अंतिम रूप लिया। वहीं कुछ स्टोरीलाइंस के इस पीपीवी के बाद भी जारी रहने के संकेत मिले हैं।

ये भी पढ़ें: WWE Hell in a Cell 2021: शो की सबसे अच्छी और बुरी बातें

शो में ऐसे कई मैच रहे, जिनमें हारने वाले सुपरस्टार्स को जीत की ज्यादा जरूरत थी। इसी बात को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में हम उन 3 WWE सुपरस्टार्स के बारे में आपको बताएंगे, जिन्हें हार के बजाय जीत मिलनी चाहिए थी।

ये भी पढ़ें: 6 बड़ी बातें जो WWE ने Hell in a Cell पीपीवी के जरिए इशारों-इशारों में बताई

WWE सुपरस्टार सिजेरो

सिजेरो vs सैथ रॉलिंस
सिजेरो vs सैथ रॉलिंस

इसी साल फरवरी में बेबीफेस टर्न लेने के बाद सिजेरो की दुश्मनी सैथ रॉलिंस से शुरू हुई थी। WrestleMania 37 में दोनों की भिड़ंत हुई, जिसमें स्विस सुपरस्टार विजयी रहे। उसके बाद उन्हें मेन इवेंट सीन में भी जगह मिली, जिसके चलते उन्हें WrestleMania Backlash में रोमन रेंस के खिलाफ WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच मिला।

इस यूनिवर्सल चैंपियनशिप स्टोरीलाइन के दौरान भी सैथ रॉलिंस निरंतर सिजेरो के लिए मुश्किलें खड़ी कर रहे थे। दोनों अभी भी एक-दूसरे के बड़े दुश्मन बने हुए हैं और Hell in a Cell पीपीवी में रॉलिंस को सिजेरो पर जीत मिली है। WWE को पिछले 4 महीनों से चली आ रही इस स्टोरीलाइन को Hell in a Cell पीपीवी में अंतिम रूप दे देना चाहिए था।

ये भी पढ़ें: WWE Hell in a Cell 2021 में बॉबी लैश्ले की जीत के 4 बड़े कारण

किसी स्टोरीलाइन को उम्मीद से अधिक लंबा खींचने से फैंस ऊबने लगते हैं। साथ ही अब ये भी उम्मीद की जाने लगी है कि सिजेरो vs रॉलिंस फ्यूड अब शायद Summerslam तक जारी रहे। अगर सिजेरो को पुश देना WWE की प्राथमिकता है तो कंपनी को उन्हें नए अपोनेंट्स देने की कोशिश करनी चाहिए।

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!

केविन ओवेंस

सैमी जेन vs केविन ओवेंस
सैमी जेन vs केविन ओवेंस

WWE Hell in a Cell से पूर्व आखिरी SmackDown एपिसोड में सैमी जेन ही केविन ओवेंस और बिग ई की टीम की हार का कारण बने थे। इसलिए गुस्से में बैकस्टेज ओवेंस ने सोन्या डेविल और एडम पीयर्स से Hell in a Cell पीपीवी में जेन के खिलाफ मैच की मांग की थी।

इससे पहले ओवेंस WWE इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन अपोलो क्रूज के चैलेंजर्स में से एक बने हुए थे। यहां WWE से 2 बड़ी गलतियां हुईं, पहले ओवेंस vs जेन मैच को जल्दबाजी में Hell in a Cell कार्ड में शामिल किया गया, एक ऐसा मैच जिसका कोई बिल्ड-अप ही देखने को नहीं मिला। दूसरी बड़ी गलती ओवेंस को हार के लिए बुक करने के रूप में हुई क्योंकि जेन के खिलाफ हार ने उन्हें आईसी चैंपियनशिप के एक कमजोर कंटेंडर के रूप में दिखाया है।

रिया रिप्ली

रिया रिप्ली vs शार्लेट
रिया रिप्ली vs शार्लेट

WWE Hell in a Cell 2021 में रिया रिप्ली को शार्लेट के खिलाफ अपने Raw विमेंस टाइटल को डिफेंड करना था। दोनों के बीच जबरदस्त भिड़ंत हुई, लेकिन अंत में रिप्ली को मैच से डिसक्वालीफाई कर शार्लेट को विजेता घोषित कर दिया गया। हालांकि मैच का परिणाम डिसक्वालीफिकेशन से आने के कारण कोई टाइटल चेंज देखने को नहीं मिला, मगर रिप्ली को हार के लिए बुक करने का फैसला नुकसानदेह साबित हो सकता है।

शार्लेट की इस जीत से ये भी स्पष्ट हो चला है कि ये स्टोरीलाइन अब Money in the Bank पीपीवी के बाद यानी Summerslam तक भी जारी रह सकती है। रिप्ली की इस तरह से हार के बजाय निकी क्रॉस के दखल के बाद रिप्ली की जीत से ना केवल चैंपियन के रिकॉर्ड में एक और जीत जुड़ जाती बल्कि Money in the Bank पीपीवी के लिए इस स्टोरीलाइन को दिलचस्प मोड़ भी दिया जा सकता था।

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
Be the first one to comment