Create
Notifications

6 बड़ी बातें जो WWE ने Hell in a Cell पीपीवी के जरिए इशारों-इशारों में बताई

WWE Hell in a Cell 2021
WWE Hell in a Cell 2021
Neeraj sharma
visit

WWE हैल इन ए सैल (Hell in a Cell) 2021 ऐसा आखिरी पीपीवी रहा, जिसमें लाइव क्राउड मौजूद नहीं था, अब अगले पीपीवी तक लाइव ऑडियंस की वापसी हो चुकी होगी। शो में जबरदस्त एक्शन देखा गया, लेकिन कुछ मैचों के फिनिश से फैंस जरूर नाराज हुए।

बियांका ब्लेयर (Bianca Belair), एलेक्सा ब्लिस (Alexa Bliss) और बॉबी लैश्ले (Bobby Lashley) समेत कई बड़े सुपरस्टार्स ने अपने-अपने मैचों में बड़ी जीत हासिल की। अब मनी इद द बैंक (Money in the Bank) पीपीवी का बिल्ड-अप बहुत खास होने वाला है, क्योंकि उसमें रेसलर्स फैंस के सामने परफॉर्म करते हुए नजर आएंगे।

ये भी पढ़ें: WWE Hell in a Cell 2021 में बॉबी लैश्ले की जीत के 4 बड़े कारण

उसी हिसाब से स्टोरीलाइंस को आगे बढ़ाया जाएगा। खैर, इस आर्टिकल में हम Hell in a Cell 2021 में हुई सभी चीजों को ध्यान में रखते हुए उन 6 बड़ी बातों से आपको अवगत कराएंगे जो WWE ने शो के जरिए इशारों-इशारों में बताई हैं।

ये भी पढ़ें: WWE Hell in a Cell, रिजल्ट्स और वीडियो हाइलाइट्स: 20 जून 2021

WWE चैंपियनशिप स्टोरीलाइन से ड्रू मैकइंटायर हुए बाहर, अब आगे क्या?

Hell in a Cell 2021 के WWE चैंपियनशिप मैच में बॉबी लैश्ले के खिलाफ हार के साथ ही ड्रू मैकइंटायर WWE चैंपियनशिप स्टोरीलाइन से बाहर हो गए हैं। इस मैच में शर्त रखी गई थी कि अगर मैकइंटायर को हार मिली तो उन्हें लैश्ले के चैंपियन रहते चैंपियनशिप मैच नहीं मिल पाएगा।

आपको ये जानकर भी हैरानी होगी कि मैकइंटायर पिछले 16 महीनों से चैंपियनशिप फ्यूड का हिस्सा बने हुए थे। मगर उनकी इस हार से Summerslam 2021 में ब्रॉक लैसनर vs बॉबी लैश्ले ड्रीम मैच के होने की संभावनाएं भी बढ़ गई हैं।

ये भी पढ़ें: WWE Hell in a Cell रिजल्ट्स: 20 जून 2021

Fightful की रिपोर्ट के अनुसार WWE, Summerslam से पहले लैसनर की वापसी करवा सकती है। इससे ये भी स्पष्ट हो जाता है कि मैकइंटायर की हार के बाद द बीस्ट, लैश्ले के अगले चैलेंजर बन सकते हैं।

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!

Raw विमेंस चैंपियनशिप स्टोरीलाइन जारी रहेगी

WWE Hell in a Cell 2021 के को-मेन इवेंट में रिया रिप्ली और शार्लेट के बीच Raw विमेंस चैंपियनशिप मैच हुआ, जिसका परिणाम डिसक्वालीफिकेशन से आया। पहले भी मैचों के दौरान टेबल्स को टूटते देखा गया है, लेकिन इस मैच में टेबल के टूटते ही मुकाबले में रिप्ली को डिसक्वालीफिकेशन से हारा हुआ घोषित कर दिया गया। अभी समझ पाना थोड़ा मुश्किल है कि Raw विमेंस स्टोरीलाइन किस दिशा में आगे बढ़ रही है, लेकिन ये तय है कि शार्लेट इस फ्यूड से अभी बाहर नहीं हुई हैं।

सैथ रॉलिंस और सिजेरो की दुश्मनी अभी समाप्त नहीं हुई है

सैथ रॉलिंस और सिजेरो की दुश्मनी पिछले 4 महीनों से चली आ रही है। WWE Hell in a Cell 2021 में एक बार फिर इनका मैच हुआ, जिसमें रॉलिंस विजयी रहे। दोनों के बीच मुकाबले में जबरदस्त एक्शन देखा गया, वहीं मैच जिस तरीके से समाप्त हुआ वो इसी ओर इशारा कर रहा है कि ये स्टोरीलाइन अभी समाप्त नहीं हुई है। Hell in a Cell 2021 में इस स्टोरीलाइन को समाप्त हो जाना चाहिए था, मगर किसी कारण से WWE ने इसे जारी रखने का फैसला लिया है जो एक अच्छा फैसला तो बिल्कुल नहीं है।

कौन होगा बियांका ब्लेयर का अगला चैलेंजर?

बियांका ब्लेयर ने Hell in a Cell मैच में बेली को हराकर अपनी SmackDown विमेंस चैंपियनशिप बेल्ट को सफलतापूर्वक डिफेंड किया। इसे ब्लेयर के करियर के सबसे बेहतरीन मुकाबलों में से एक कहना भी गलत नहीं होगा। अब बेली के खिलाफ उनकी फ्यूड समाप्त हो चुकी है और Money in the Bank पीपीवी से 2 दिन पहले SmackDown में साशा बैंक्स की वापसी होने वाली है, लेकिन उससे पहले कार्मेला को टाइटल शॉट मिल सकता है जिन्हें हाल ही में बड़ा पुश मिलना शुरू हुआ था।

एलेक्सा ब्लिस की स्टोरीलाइन ने लिया दिलचस्प मोड़

एलेक्सा ब्लिस और शायना बैज़लर की दुश्मनी वहां से शुरू हुई थी, जब बैज़लर ने लिली को एक बेवकूफ़ गुड़िया कह दिया था। WWE Hell in a Cell पीपीवी में ब्लिस को जीत मिली, लेकिन इस मैच में नाया जैक्स अब ब्लिस के वश में होती जा रही थीं। इस बीच नाया ने रेजिनाल्ड को थप्पड़ भी लगाया, वहीं ब्लिस इस पूरी घटना को देखती रहीं। फिलहाल समझ पाना मुश्किल है कि एलेक्सा ब्लिस किसे अपना अगला टारगेट बनाने वाली हैं।

सैमी जेन की जीत का किस पर असर पड़ेगा

सैमी जेन vs केविन ओवेंस मैच को जल्दबाजी में WWE Hell in a Cell 2021 के मैच कार्ड में जगह दी गई थी। मैच में ओवेंस को हार मिली, जिसका असर WWE इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप स्टोरीलाइन पर भी पड़ सकता है। क्योंकि अभी तक ओवेंस को आईसी टाइटल के चैलेंजर के रूप में प्रदर्शित किया जा रहा था, मगर जेन के खिलाफ हार ने उनके मोमेंटम को ठेस पहुंचाई है। वहीं आने वाले हफ्तों में ये भी देखना दिलचस्प होगा कि जेन आईसी चैंपियनशिप स्टोरीलाइन में क्या भूमिका निभाने वाले हैं।

Edited by Neeraj sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now