Create
Notifications

3 WWE सुपरस्टार्स जिनका करियर रोमन रेंस के जाने से प्रभावित हो सकता है

Enter caption
Ankit Kumar
visit

इस हफ्ते हुई मंडे नाइट रॉ को शायद ही फैंस कभी भुला पाएं। यह रॉ का ऐसा एपिसोड था, जो कई फैंस की ऑखों में आँसू ले आया। WWE के सबसे बड़े सुपरस्टार रोमन रेंस ने जैसे ही रिंग में अपनी बीमारी के बारे में बताया वैसे ही एरिना में मौजूद फैंस भावुक हो उठे।

आपको बता दें कि रोमन रेंस ल्यूकीमिया बीमारी (एक तरह का ब्लड कैंसर) से पीड़ित हैं। इस बीमारी के चलते रोमन रेंस ने अपना यूनिवर्सल टाइटल छोड़ दिया है और कुछ समय के लिए वह कंपनी से बाहर हो गए हैं। रोमन रेंस का कंपनी से जाना बेहद दुखद है।

रोमन रेंस के जाने से ना केवल रॉ पर असर पड़ेगा बल्कि उनके जाने से कुछ सुपरस्टार्स के करियर भी प्रभावित होंगे। इसी कड़ी में हम बात करने जा रहे हैं उन 3 सुपरस्टार्स के बारे में जो करियर रोमन रेंस के जाने से प्रभावित हो सकता है।

डीन एम्ब्रोज़

Dean Ambrose is the most likely to suffer from the Shields break up

डीन एम्ब्रोज़ के पिछले कुछ हफ्तों से हील के रूप में बदलने की अफवाहें तेजी से चल रही थी जो कि इस हफ्ते हुए रॉ में सच साबित हुई। रॉ के इस हफ्ते के शो में डीन एम्ब्रोज़ ने सैथ रॉलिंस पर अटैक किया और खुद को हील के रूप में बदल दिया।

हमारे ख्याल से WWE ने डीन एम्ब्रोज़ को हील बनाने का फैसला सही किया है। क्योंकि द शील्ड के टॉप सुपरस्टार रोमन रेंस के ना होने से द शील्ड उतनी शानदार नहीं रहती जितनी रोमन रेंस के होने पर रहती है। इसके अलावा अचानक से द शील्ड के टूटने से WWE को आगे लंबी स्टोरीलाइन ले जाने में मदद मिलेगी।

हालांकि द शील्ड के टूटने से बाद डीन एम्ब्रोज़ को रोल को लेकर अभी भी संशय बरकरार है। हमारे ख्याल से अगर रोमन रेंस होते और डीन उनके साथ दुश्मनी में शामिल होते तो ये ना केवल डीन के लिए शानदार बात होती बल्कि हमें एक नई और अलग स्टोरीलाइन देखने को मिलती।

WWE की ब्रेकिंग न्यूज और ताजा खबरों के लिए यहां क्लिक करें

ब्रॉक लैसनर

Lesnar now makes limited appearances for the WWE

हम जानते हैं कि ब्रॉक लैसनर में वह क्षमता है कि वह अपने बलबूते फैंस को एरीना में लाने में सक्षम हैं। लैसनर के मुकाबलों की बात करें तो यह कहना गलत नहीं होगा कि उनके मुकाबले WWE के सबसे शानदार मुकाबलों में से एक होते हैं।

हालांकि इन सबके के बीच सबसे ध्यान देने वाली बात यह है कि जब एक सुपरस्टार का प्रतिद्वंदी शानदार नहीं होगा तब तक वह सुपरस्टार शानदार मुकाबला नहीं दे सकता है। रोमन रेंस, ब्रॉक लैसनर के सबसे शानदार प्रतिद्वंदी में से एक रहे हैं। ऐसे में उनके जाने से WWE यूनिवर्स को कुछ समय तक रोमन रेंस बनाम लैसनर के मुकाबलों से मरहूम होना पड़ेगा।

खैर रोमन रेंस के WWE से कुछ समय के लिए जाने के बाद WWE के पास अब सबसे बड़ी समस्या ब्रॉक लैसनर के लिए प्रतिद्वंदी खोजना है। हालांकि रोस्टर पर एजे स्टाइल्स और फिन बैलर जैसे सुपरस्टार्स मौजूद हैं जो लैसनर के साथ शानदार मुकाबला दे सकते हैं।

ब्रॉन स्ट्रोमैन

Image result for braun strowman wwe.com

रोमन रेंस की बीमारी को लेकर ब्रॉन स्ट्रोमैन बहुत दुखी हैं। ब्रॉन स्ट्रोमैन ने सोशल मीडिया पर उनकी बीमारी को लेकर एक भावुक पोस्ट भी किया है। स्ट्रोमैन ने लिखा कि वह रिंग में रोमन रेंस के साथ जरूर कई दुश्मनियों में शामिल रहे हैं लेकिन इन सबके अलावा रियल लाइफ में वह उनके सबसे करीबी दोस्त हैं। स्ट्रोमैन ने उम्मीद जताई कि रोमन रेंस जल्द ही अपनी बीमारी को पीछे छोड़ वापसी करेंगे।

वहीं अगर प्रोफेशनल लेवल पर बात की जाए तो रोमन रेंस के जाने से फैंस को क्राउन ज्वेल इवेंट में स्ट्रोमैन बनाम रोमन रेंस के बीच मुकाबला देखने को नहीं मिलेगा। यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए होने वाले ट्रिपल थ्रेट मुकाबले में रोमन रेंस, स्ट्रोमैन और लैसनर शामिल होने वाले थे लेकिन बीमारी के चलते रोमन रेंस अब इस मुकाबले का हिस्सा नहीं हैं।

एक फैन होने के नाते हम उम्मीद करते हैं कि रोमन रेंस जल्द ही अपनी बीमारी से लड़कर वापसी करेंगे और फैंस को फिर से उनके मुकाबले देखने को मिलेंगे।

लेखक: ट्रिस्टन इलियट, अनुवादक: अंकित कुमार

WWE की ब्रेकिंग न्यूज और ताजा खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Edited by विजय शर्मा
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now