Create
Notifications

4 बड़े सवाल जो पिछले हफ्ते WWE Raw और SmackDown के एपिसोड के बाद खड़े हुए हैं

सवाल जो पिछले हफ्ते WWE Raw एवं SmackDown के कारण होने चाहिए
सवाल जो पिछले हफ्ते WWE Raw एवं SmackDown के कारण होने चाहिए
reaction-emoji
Amit Shukla

WWE के रॉ (Raw) और स्मैकडाउन (SmackDown) शो पिछले हफ्ते काफी दमदार रहे क्योंकि एक तरफ जहाँ ड्रू मैकइंटायर (Drew McIntyre) ने एमवीपी (MVP) से उनके नए साथियों के बारे में जानना चाहा तो वहीं ड्रू को ब्रॉन स्ट्रोमैन (Braun Strowman) का साथ मिला पर वो उसके बाद भी जीत नहीं दर्ज कर सके।

ये भी पढ़ें: 5 दिग्गज सुपरस्टार्स जो लंबे समय तक WWE चैंपियन रहे हैं

वहीं SmackDown में रोमन रेंस ने डेनियल ब्रायन को अपनी यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए एक और मौका देने की घोषणा की पर इसके साथ उन्होंने एक शर्त भी जोड़ दी जो बेहद हैरान करने वाली है। क्या अगले हफ्ते हम डेनियल ब्रायन को आखिरी बार शो में देखेंगे या ये किसी की वापसी के लिए बनाया गया एक रास्ता है? ये और ऐसे ही कुछ बड़े सवालों को हम इस आर्टिकल में आपके लिए उठाने वाले हैं और उम्मीद है आप और हम उस जवाब तक पहुँच सकेंगे।

#4 WWE Raw टैग टीम चैंपियंस इस हफ्ते भी कहाँ थे?

ओमोस और एजे स्टाइल्स ने WrestleMania में कोफी किंग्स्टन और जेवियर वुड्स से Raw टैग टीम टाइटल जीत लिए थे और उसके बाद से ही वो गायब हैं। ऐसी उम्मीद थी कि वो WrestleMania में मिली जीत को सेलिब्रेट करने के लिए शो में आएँगे पर ऐसा नहीं हुआ और अब तो इस जीत को दो हफ्ते हो गए हैं।

ये भी पढ़ें: 3 WWE सुपरस्टार्स जो यूनिवर्सल चैंपियन और 2 जो WWE चैंपियन नहीं बन सके हैं

अगर इसके पीछे तबियत कोई कारण नहीं है तो अब एजे स्टाइल्स एवं ओमोस को वापस आना चाहिए। WrestleMania Backlash अब ज्यादा दिन दूर नहीं है और ऐसे में चैंपियंस को अपने अगले विरोधी का सामना करना चाहिए या उन्हें चैलेंज स्वीकार करने के लिए रिंग में होना चाहिए।

#3 आखिरकार ड्रू मैकइंटायर की मदद को क्यों आए ब्रॉन स्ट्रोमैन?

पिछले हफ्ते तो ब्रॉन और ड्रू आमने सामने थे और उनके साथ इस मैच में रैंडी भी थे फिर ऐसा क्या हुआ कि इस हफ्ते स्ट्रोमैन ने आकर मैकइंटायर को बचाने का प्रयास किया? ये एक बड़ा सवाल है जो हर रेसलिंग फैन के मन में आ सकता है खासकर इसलिए क्योंकि ब्रॉन तो इस कहानी का हिस्सा भी नहीं थे।

इसके पीछे सिर्फ एक ही वजह सामने आती है और वो ये कि ब्रॉन WrestleMania में अपने मैच के दौरान एक बेबीफेस थे और वो पुश या बदलाव पूरी तरह से नहीं हो सका था। ऐसे में कंपनी ब्रॉन को एक बेबीफेस टर्न देने के लिए ऐसा कर रही है ताकि स्ट्रोमैन को आनेवाले समय में पुश दिया जा सके।

ये भी पढ़ें: WWE दिग्गज जॉन सीना के 5 मजाकिया पल जो आपको देखने चाहिए

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

#2 WWE Raw में शार्लेट फ्लेयर क्यों हुई नाराज?

शार्लेट फ्लेयर एक ऐसी महिला रेसलर हैं जिन्हें WWE में सबसे ज्यादा मौके मिलते हैं और इसको लेकर कई बार फैंस बेहद नाराज दिखाई दिए हैं। शार्लेट ने आते ही ऐसे फैंस पर तंज कसा और फिर ये भी कहा कि वो पूरे रोस्टर में सबसे अच्छी महिला रेसलर हैं जिसकी वजह से उन्हें मौके मिलते हैं।

असुका के साथ हुए मैच में रिया रिप्ली के दखल के कारण वो अपना मैच हार गईं। इसके बाद इन्होंने रेफरी पर अटैक कर दिया जिसकी वजह से इनपर जुर्माना लगा और ये सस्पेंड कर दी गईं। अगर ऐसा ही था तो क्या इनकी वापसी का मकसद WrestleMania के बाद वाले Raw को एक्साइटिंग बनाना था।

#1 क्या एलिस्टर ब्लैक को WWE SmackDown में एक नए किरदार की जरूरत थी?

एलिस्टर ब्लैक छह महीने के बाद वापसी कर रहे थे तो ऐसे में अगर उनके उसी किरदार को आगे बढ़ाया जाता जो फैंस के बीच लोकप्रिय है तो वो ज्यादा बेहतर रहता। इससे उलट कंपनी ने ब्लैक को एक नया किरदार दे दिया है जिसे बिल्डअप करने और फैंस के बीच लोकप्रिय बनाने में वक्त लगेगा।

एक बड़ा सवाल ये है कि क्या वाकई एलिस्टर को इस नए किरदार की जरूरत थी? एलिस्टर का ब्लैक मास मूव और उनका पुराना किरदार ही उन्हें फैंस के बीच में लोकप्रिय बनाने के लिए काफी था तो फिर इस बदलाव की जरूरत क्या थी? एक अटैक से ही वो चैंपियनशिप वाली कहानी का हिस्सा बन सकते थे तो इतनी मेहनत किसलिए हो रही है।

Edited by मयंक मेहता
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...