Create

4 मौजूदा WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने आज तक Hell in a Cell मैच नहीं लड़ा है

जिंदर महल और एलेक्सा ब्लिस
जिंदर महल और एलेक्सा ब्लिस
reaction-emoji
Neeraj sharma

WWE में हैल इन ए सैल (Hell in a Cell) मैचों का इतिहास बहुत पुराना रहा है। पहला Hell in a Cell मैच 1997 में हुआ, लेकिन इसे पीपीवी का दर्जा साल 2009 में मिला। तभी से हर साल इस पीपीवी का आयोजन होता आया है, जिसमें Hell in a Cell मैच बड़े आकर्षण का केंद्र बनते हैं।

सैल के अंदर सुपरस्टार्स के बीच हार्डकोर रेसलिंग की सभी सीमाएं पार की जाती हैं, जिसमें चोट लगने की संभावना भी बनी रहती है। द अंडरटेकर (The Undertaker), शॉन माइकल्स (Shawn Michaels) और ट्रिपल एच (Triple H) जैसे कई दिग्गज सुपरस्टार्स कई बार सैल के अंदर परफॉर्म कर चुके हैं।

ये भी पढ़ें: 4 मौजूदा WWE सुपरस्टार्स जिन्हें AEW में जबरदस्त सफलता मिल सकती है

कुछ ऐसे बड़े नाम भी रहे हैं जिन्हें आज तक सैल के अंदर परफॉर्म करने का अवसर प्राप्त नहीं हुआ है। इसलिए इस आर्टिकल में हम उन 4 मौजूदा WWE सुपरस्टार्स से आपको अवगत कराएंगे जिन्होंने आज तक Hell in a Cell मैच नहीं लड़ा है।

ये भी पढ़ें: 4 बड़े WWE सुपरस्टार्स जिनका ब्रॉक लैसनर के साथ मैच दोबारा जरूर होना चाहिए था

WWE चैंपियन बॉबी लैश्ले

WWE चैंपियन बॉबी लैश्ले
WWE चैंपियन बॉबी लैश्ले

बॉबी लैश्ले ने अपना WWE डेब्यू साल 2005 में किया था और 2008 तक कंपनी से जुड़े रहने के दौरान उन्होंने कई बार WWE चैंपियंस को चैलेंज किया। कंपनी छोड़ने के बाद उन्होंने अन्य प्रो रेसलिंग प्रोमोशंस में काम किया और अपना मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स डेब्यू भी किया। करीब 10 साल बाद उनकी WWE में वापसी हुई और इसी दौरान उन्हें अपने करियर में पहली बार वर्ल्ड चैंपियन बनने का गौरव हासिल हुआ।

अपने करियर में बुकर टी, रॉब वैन डैम और बिग शो जैसे दिग्गज सुपरस्टार्स के खिलाफ मैच लड़ चुके हैं, लेकिन आज तक उन्हें कभी सैल के अंदर मैच नहीं लड़ा है। अब Hell in a Cell 2021 पीपीवी के लिए उनके मैच का ऐलान हो चुका है, जिसमें उनके चैलेंजर ड्रू मैकइंटायर या कोफी किंग्सटन होंगे। इस मैच में भी अभी तक Hell in a Cell मैच की शर्त को जोड़े जाने के संकेत नहीं मिले हैं।

ये भी पढ़ें: 4 मौजूदा WWE सुपरस्टार्स जो शायद कभी बेबीफेस रेसलर नहीं बन पाएंगे

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!

बियांका ब्लेयर

SmackDown विमेंस चैंपियन बियांका ब्लेयर
SmackDown विमेंस चैंपियन बियांका ब्लेयर

WWE WrestleMania 36 के बाद बियांका ब्लेयर Raw रोस्टर की फुल टाइम मेंबर बनीं। 2020 Draft में उन्हें SmackDown में भेजा गया। ड्राफ्ट के बाद ब्लेयर को बड़ा पुश मिलना शुरू हुआ, इसी वजह से वो 2021 विमेंस Royal Rumble मैच की विजेता बनीं।

WrestleMania 37 में साशा बैंक्स को हराकर नई SmackDown विमेंस चैंपियन भी बन चुकी हैं। अब Hell in a Cell पीपीवी में उन्हें शार्लेट के खिलाफ अपनी SmackDown विमेंस चैंपियनशिप बेल्ट को डिफेंड करना है। आने वाले हफ्तों में इस मैच से Hell in a Cell मैच की शर्त को जोड़ा जाना कोई चौंकाने वाली बात नहीं होगी, जो ब्लेयर का Hell in a Cell डेब्यू मैच भी होगा।

एलेक्सा ब्लिस

एलेक्सा ब्लिस
एलेक्सा ब्लिस

इस लिस्ट में सबसे चौंकाने वाला नाम एलेक्सा ब्लिस का ही है। 2016 में WWE मेन रोस्टर डेब्यू के बाद वो Raw और SmackDown विमेंस चैंपियन रही हैं, हील के अलावा बेबीफेस रेसलर का किरदार भी निभा चुकी हैं और उनका मौजूदा कैरेक्टर WWE में सबसे बड़े आकर्षण का केंद्र बना हुआ है। अपने छोटे से WWE करियर में ब्लिस ने बहुत कुछ हासिल किया है, लेकिन आज तक उन्हें Hell in a Cell मैच में अपनी हार्डकोर रेसलिंग स्किल्स से फैंस को प्रभावित करने का अवसर नहीं मिल पाया है।

जिंदर महल

जिंदर महल vs रैंडी ऑर्टन
जिंदर महल vs रैंडी ऑर्टन

जिंदर महल का 2010-2014 तक का WWE के साथ सफर अच्छा नहीं गुजरा, जिसमें वो एक जॉबर रेसलर की भूमिका निभाते हुए नजर आते थे। उन्होंने गज़ब की बॉडी ट्रांसफॉरमेशन कर साल 2016 में WWE में वापसी की और कड़ी मेहनत का ही नतीजा था कि उन्हें कुछ समय बाद ही बड़ा पुश मिलना शुरू हुआ।

इसी पुश के दम पर वो अपने करियर में पहली बार WWE चैंपियन भी बने। इस चैंपियनशिप सफर के दौरान उन्होंने एजे स्टाइल्स और रैंडी ऑर्टन समेत कई बड़े सुपरस्टार्स को मात दी, पंजाबी प्रिज़न और स्टील केज मैच भी लड़े। लेकिन Hell in a Cell मैच में परफॉर्म करने का मौका आज तक उन्हें नहीं मिल पाया है।

Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...