Create

4 बड़े WWE सुपरस्टार्स जिनके साथ ब्रॉक लैसनर का मैच दोबारा जरूर होना चाहिए था

ब्रॉक लैसनर
ब्रॉक लैसनर

ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) का WWE डेब्यू साल 2002 में हुआ और प्रोमोशन में आते ही उन्हें बड़े सुपरस्टार के रूप में दिखाया जाने लगा था। कुछ ही महीने बाद वो पहली बार WWE वर्ल्ड चैंपियन बने और अपने विरोधियों की पीट-पीटकर बुरी हालत करने के कारण ही उन्हें 'द बीस्ट' के नाम से पुकारा जाने लगा।

2004 में WWE छोड़ने के बाद उन्हें मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स करियर में भी अपार सफलता मिली और वो UFC हैवीवेट वर्ल्ड चैंपियन भी बने। वहीं 2012 में उन्होंने WWE में वापसी की और पिछले करीब 9 सालों में कई ऐतिहासिक मुकाबलों का हिस्सा बन चुके हैं।

ये भी पढ़ें: 3 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें ब्रॉक लैसनर कभी नहीं हरा पाए और 3 जिनके खिलाफ हमेशा जीत मिली

अपने करियर में उन्होंने द अंडरटेकर (The Undertaker), ट्रिपल एच (Triple H) और हल्क होगन (Hulk Hogan) जैसे दिग्गजों के साथ मैच लड़े हैं, लेकिन कुछ बड़े नाम ऐसे रहे जिनके खिलाफ लैसनर केवल एक ही मैच लड़ सके। इसलिए आइए डालते हैं नजर उन 4 सुपरस्टार्स पर जिनके खिलाफ ब्रॉक लैसनर का WWE में रीमैच जरूर होना चाहिए था।

ये भी पढ़ें: 10 सुपरस्टार्स जिन्हें WWE ने दूसरे देश का नागरिक बना दिया

WWE सुपरस्टार फिन बैलर

youtube-cover

ब्रॉक लैसनर ने WWE में केवल लंबे कद ही नहीं बल्कि छोटे कद के रेसलर्स के साथ भी अच्छे मैच लड़ कर दिखाया है कि वो हर स्थिति में अच्छा प्रदर्शन करने में सक्षम हैं। WWE Crown Jewel 2018 में लैसनर दूसरी बार यूनिवर्सल चैंपियन बने। उसके बाद Royal Rumble 2019 में उन्हें फिन बैलर के खिलाफ अपनी चैंपियनशिप बेल्ट का बचाव करना था।

बैलर का कद छोटा जरूर है लेकिन रिंग में उतरते ही उनका कद बहुत बड़ा हो जाता है। कयास लगाए जा रहे थे कि द बीस्ट उनकी पीट-पीटकर बुरी हालत कर देंगे, लेकिन मैच में इससे उलट ही चीजें घटित हुईं। बैलर का प्रदर्शन इतना शानदार रहा कि पूरे प्रो रेसलिंग यूनिवर्स ने उनके काम की सराहना की थी।

ये भी पढ़ें: 5 रियल लाइफ कपल्स जो WWE में चैंपियन रह चुके हैं

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!

एजे स्टाइल्स

youtube-cover

एजे स्टाइल्स WWE में आने से पहले ही प्रो रेसलिंग वर्ल्ड में अच्छी पहचान प्राप्त कर चुके थे। Survivor Series 2017 से करीब 1 हफ्ते पहले ही स्टाइल्स नए WWE चैंपियन बने, वहीं उस समय ब्रॉक लैसनर का 504 दिनों तक चलने वाला यूनिवर्सल चैंपियनशिप सफर चरम पर था।

Survivor Series के चैंपियन vs चैंपियन मैच में दोनों की भिड़ंत हुई। प्रो रेसलिंग में दोनों के कद को देखते हुए ये मुकाबला फैंस की उम्मीदों पर खरा नहीं उतर पाया था। मैच में हर बार की तरह अधिकांश समय लैसनर ने ही बढ़त बनाए रखी और अंत में एफ-5 लगाकर जीत अपने नाम की थी। WWE द्वारा अच्छी बुकिंग इस फाइट को यादगार मुकाबलों में से एक बना सकती थी।

डेनियल ब्रायन

youtube-cover

एजे स्टाइल्स के खिलाफ मुकाबले से ठीक एक साल बाद यानी Survivor Series 2018 में उनकी भिड़ंत चैंपियन vs चैंपियन मैच में डेनियल ब्रायन से हुई। ब्रायन उस समय हील किरदार निभा रहे थे, इसलिए शुरुआत में वो द बीस्ट के साथ माइंड गेम्स खेलते हुए नजर आए।

लैसनर को मैच में बढ़त बनाने का केवल एक मौका चाहिए था, जिसे मिलते ही उन्होंने ब्रायन को पीट-पीटकर अधमरा कर दिया था। वहीं जब ब्रायन ने अटैक करना शुरू किया तो क्राउड ने उन्हें जबरदस्त तरीके से चीयर करना शुरू कर दिया। हालांकि मैच में द बीस्ट विजयी रहे, लेकिन क्राउड की एनर्जी दर्शा रही थी कि वो इस तरह के मैच को भविष्य में दोबारा जरूर देखना चाहेंगे, लेकिन आज तक इनके बीच कोई रीमैच नहीं हो सका है।

सीएम पंक

सीएम पंक vs ब्रॉक लैसनर
सीएम पंक vs ब्रॉक लैसनर

अपने दौर में WWE में सीएम पंक का प्रभुत्व इतना था कि हर तरह के कैरेक्टर में उन्हें क्राउड से अच्छा रिस्पांस मिल रहा था। उनकी ब्रॉक लैसनर से भिड़ंत Summerslam 2013 में हुई। 25 मिनट तक चले इस जबरदस्त मुकाबले को लैसनर के WWE करियर के सबसे बेहतरीन मैचों में से एक माना जाता है।

एक तरफ सीएम पंक साल 2014 में WWE को छोड़ चुके हैं, समय-समय पर उनकी वापसी को लेकर खबरें सामने आती रही हैं, लेकिन उन्होंने कभी प्रो रेसलिंग में वापसी के प्रति कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई। वहीं लैसनर का WWE से कॉन्ट्रैक्ट 2020 में खत्म हो चुका है, इसलिए इनके रीमैच की संभावनाएं काफी हद तक लुप्त हो चली हैं।

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
Be the first one to comment