4 जबरदस्त चीज़ें जिनके लिए WWE Survivor Series: WarGames 2023 इवेंट को याद रखा जाएगा

Ujjaval
WWE Survivor Series में कई जबरदस्त चीज़ें देखने को मिली
WWE Survivor Series में कई जबरदस्त चीज़ें देखने को मिली

WWE Survivor Series WarGames 2023: WWE सर्वाइवर सीरीज वॉरगेम्स (Survivor Series WarGames 2023) इवेंट में कई शानदार चीज़ें देखने को मिली। इस इवेंट में WarGames मैच और बड़े रिटर्न्स सबसे ज्यादा चर्चा का विषय रहे। शो में ज्यादातर चीज़ें बहुत प्रभावशाली रही।

शो के दौरान कई ऐसी चीज़ें थी, जिनसे WWE Survivor Series इवेंट यादगार बना। इसलिए इस आर्टिकल में हम WWE Survivor Series WarGames 2023 प्रीमियम लाइव इवेंट में हुई 4 ऐसी जबरदस्त चीज़ों के बारे में बात करेंगे, जिन्हें फैंस द्वारा लंबे समय तक याद रखा जाएगा।

4- WWE Survivor Series WarGames 2023 में Randy Orton की वापसी

रैंडी ऑर्टन ने डेढ़ साल बाद अपनी धमाकेदार वापसी की। वो मई 2022 में आखिरी बार इन-रिंग एक्शन में दिखे थे। वो कमर में चोट के कारण एक्शन से दूर थे और उन्हें सर्जरी भी करानी पड़ी। फैंस ऑर्टन को काफी ज्यादा मिस कर रहे थे और जब Raw में उनकी वापसी का ऐलान हुआ, तो फैंस की खुशी सातवें आसमान पर थी।

रैंडी ऑर्टन ने WWE Survivor Series में साधारण तरीके से वापसी नहीं की। वो वॉरगेम्स मैच के बीच में एंट्री करते हुए रिंग में आए। इसपर फैंस का रिएक्शन देखने लायक था। ऑर्टन की वापसी ने टीम कोडी रोड्स को WarGames मैच में जीत दिलाने में अहम किरदार निभाया।

3- WWE दिग्गज शार्लेट फ्लेयर और इयो स्काई के विमेंस WarGames मैच में स्पॉट्स

विमेंस WarGames मैच बहुत ज्यादा रोचक साबित हुआ। इस दौरान कई खतरनाक स्पॉट्स देखने को मिले। शार्लेट फ्लेयर और इयो स्काई के स्टील केज के ऊपर से स्पॉट्स को फैंस ने काफी पसंद किया और साफ तौर पर इन्हें लंबे समय तक याद रखा जाने वाला है।

इयो स्काई ने स्टील केज के ऊपर से ट्रैश कैन पहनकर बाकी सुपरस्टार्स पर डाइव लगा दी। उन्होंने NXT रन के दौरान इसी तरह का स्पॉट दिया था और अब उन्होंने इसे रीक्रिएट किया। शार्लेट फ्लेयर का भी रोचक स्पॉट सामने आया था। उन्होंने केज के ऊपर से रिंग में मौजूद स्टार्स पर डाइव लगा दी थी।

2- मेंस WWE WarGames मैच

WarGames मैच काफी ज्यादा सफल साबित हुए। इसका बड़ा कारण यह था कि बिल्डअप के दौरान जबरदस्त तरीके से स्टोरीलाइन को आगे बढ़ाया गया। मेंस WarGames में कई छोटी-छोटी डिटेलिंग देखने को मिली। डेमियन प्रीस्ट का ड्रू मैकइंटायर को पहले रिंग में नहीं जाने देना खास रहा।

रैंडी ऑर्टन का जे उसो को चेतावनी देना चर्चा का विषय रहा। इसके अलावा Money in the Bank कॉन्ट्रैक्ट कैश-इन की कोशिश और ऑर्टन का जेडी मैकडॉना पर RKO सबसे जबरदस्त चीज़ों में से थे। इसी कारण मेंस WarGames मैच रोचक बन पाया।

1- सीएम पंक की WWE में वापसी

सीएम पंक ने 2014 में WWE को अलविदा कह दिया था और इसके बाद से फैंस लगातार हर साल उनकी वापसी के कयास लगाते आ रहे थे। पंक ने आखिर WWE Survivor Series 2023 में वापसी की। उन्होंने मेन इवेंट मैच के बाद स्टेज एरिया पर एंट्री की।

उन्हें दोबारा WWE एरीना में देखकर फैंस चौंक गए। पंक ने फैंस के साथ खास पल साझा किया और इसी के साथ शो का अंत हुआ। पंक की यह अपीयरेंस सालों तक याद रखी जाने वाली है। यह WWE इतिहास के सबसे बड़े रिटर्न्स में एक रहने वाला है।