Create
Notifications

4 बहुत बड़े बलिदान जो विंस मैकमैहन ने WWE के लिए किए हैं

विंस मैकमैहन ने किए ये 4 अद्भुत काम
विंस मैकमैहन ने किए ये 4 अद्भुत काम
reaction-emoji
Amit Shukla

WWE के चेयरमैन विंस मैकमैहन (Vince McMahon) ने रेसलिंग को एक अलग ही स्तर पर पहुँचा दिया है। रेसलिंग को बदलते हुए विंस ने पहले तो कंपनी को अपने पिता से खरीदा और फिर उस दौर के उन सभी नियमों को बदलकर रख दिया जिनके आधार पर उस समय रेसलिंग हुआ करती थी।

ये भी पढ़ें: 6 WWE सुपरस्टार्स जो बॉलीवुड फिल्मों में भी नजर आए हैं

टेरिटरी रेसलिंग को खत्म करने में विंस का अहम योगदान है और उसके बाद उन्होंने अपने विरोधियों को बिजनस से दूर कर दिया। इसके बाद विंस ने अपने काम को बढ़ाया और एक ऐसे स्तर पर पहुँचाया जिसके बाद उनके कोई खास विरोधी नहीं रहे। आइए आपको बताते हैं विंस के वो काम जिन्होंने रेसलिंग एवं WWE को बड़ा बना दिया।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने WrestleMania में चैंपियनशिप जीतकर शो को यादगार एवं धमाकेदार बना दिया

#4 WWE ने बताया रेसलिंग फेक है

रेसलिंग फेक है
रेसलिंग फेक है

80 के दशक में रेसलिंग को उन स्पोर्ट्स से अलग करने की बातचीत चल रही थी जिसमें नतीजे पहले से निर्धारित नहीं होते हैं। फैंस भी रेसलिंग को इसी का हिस्सा मानते थे लेकिन विंस ने ये कहकर सबको चौंका दिया था कि रेसलिंग में नतीजे पहले से निर्धारित होते हैं। ये उस समय काफी चर्चा का विषय रहा था।

इसके बावजूद रेसलिंग के फैंस का रेसलिंग के प्रति लगाव कम नहीं हुआ है। इसमें विंस का एक बड़ा योगदान है जो अपने प्रोडक्ट को इस तरह से दर्शाते हैं कि फैंस उनके काम की तारीफ या आलोचना करते नहीं थकते हैं। विंस इस उम्र में भी लगातार काम करते हैं और उन्हें अपने काम से बेहद प्यार है।

ये भी पढ़ें: 8 WWE सुपरस्टार्स जो फुटबॉल के बहुत बड़े फैन हैं और उनका पसंदीदा क्लब कौन सा है?

#3 लगातार होने वाली पिटाई

पिटाई
पिटाई

विंस मैकमैहन अपने काम और बिजनस से बेहद प्रेम करते हैं। यही वजह है कि उन्होंने रेसलिंग और कहानियों को आगे बढ़ाने के लिए खुद को भी इनका हिस्सा बनाया है। यही नहीं विंस ने अपने परिवार को भी इन कहानियों का हिस्सा बनाया और उससे एंटरटेनमेंट क्रिएट किया। विंस खतरे लेने के आदी रहे हैं और वो उनके काम में भी दिखता है।

ये भी पढ़ें: 5 दिलचस्प बातें जो आपको WWE दिग्गज समोआ जो के बारे में जरूर जाननी चाहिए

यही वजह है कि जब उन्होंने बॉस बनाम एम्प्लॉई वाली कहानी शुरू की तो उन्हें काफी पिटाई मिली। इस तरह की कहानी में स्टोन कोल्ड, शॉन माइकल्स एवं अन्य रेसलर्स शामिल हैं जिन्होंने विंस के साथ एक अच्छी कहानी पेश की। फैंस को आज भी स्टोन कोल्ड का वो स्टनर एवं उससे जुड़ी कहानी याद होगी जिसने WWE को विरोधियों के खिलाफ बढ़त दिलाई थी।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

#2 WWE टैग टीम DX ने विंस पर गिराया कचरा

youtube-cover

डीएक्स ने एक समय पर विंस के साथ एक ऐसी लड़ाई की जिसको आज भी पसंद किया जाता है। ये वो कहानी थी जिसमें विंस शॉन माइकल्स से लड़ना चाहते थे लेकिन शॉन ने ट्रिपल एच के साथ मिलकर डीएक्स नाम की टैग टीम बनाई जो विंस को बेहद परेशान करती थी। इस कारण विंस ने अपने पुत्र को इस कहानी का हिस्सा बना लिया।

Raw में एक सेगमेंट हुआ जिसमें ट्रिपल एच विंस की तरह तो वहीँ शॉन विंस के पुत्र शेन की तरह काम कर रहे थे। इस सेगमेंट के दौरान उन्हने विंस के एक पुराने वीडियो को दिखाया जो विंस किसी को दिखाना नहीं चाहते थे। जब विंस और शेन स्टेज पर आए तो डीएक्स ने उनपर कुछ अजीब सा लिक्विड गिराया जो एंटरटेनमेंट का कारण बन गया।

#1 डॉनल्ड ट्रंप ने विंस मैकमैहन को WrestleMania में गंजा कर दिया

youtube-cover

WrestleMania 23 में मैकमैहन और ट्रंप के बीच में एक लड़ाई हुई जिसमें इस बात की शर्त थी कि विजेता हारने वाले को गंजा कर देगा। विंस और डॉनल्ड दोनों ही एंटरटेनमेंट जगत को समझते हैं और अपने एक्शन से सबको अच्छे मौके देते हैं। इस मैच में बॉबी लैश्ले एवं उमागा रिंग में थे जबकि स्टोन कोल्ड मैच में रेफरी की भूमिका में थे।

मैच के दौरान शेन ने भी अपनी उपस्थिति दर्ज कराई लेकिन स्टोन कोल्ड ने पहले शेन और फिर उमागा को उनकी गलती पर स्टनर दिया और बॉबी लैश्ले को जीत मिल गई। चूँकि डॉनल्ड इस मैच को जीत गए थे तो उन्होंने विंस के सर के बाल शेव कर दिए। इस लड़ाई से बिजनस को बेहद फायदा मिला।

Edited by Amit Shukla
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...