Create
Notifications

Royal Rumble 2020 का हिस्सा रहे 4 बड़े सुपरस्टार्स जो अब WWE छोड़ चुके हैं

ब्रॉक लैसनर और एरिक रोवन
ब्रॉक लैसनर और एरिक रोवन
Neeraj sharma

साल 2021 की शुरुआत के साथ ही WWE के भी नए सीजन की शुरुआत हो चली है और कुछ ही हफ्तों में Royal Rumble 2021 के रूप में कंपनी के पहले पे-पर-व्यू का आयोजन होगा। आगामी इवेंट के लिए तैयारियां भी शुरू हो चुकी हैं।

मेंस और विमेंस Royal Rumble मैचों के प्रतिभागियों के नाम सामने आने के अलावा WWE Royal Rumble 2021 के कई संभावित मैच भी सामने आने लगे हैं। अगले कुछ हफ्तों में मैच कार्ड भरा हुआ नजर आने लगेगा।

ये भी पढ़ें: 6 WWE सुपरस्टार्स जो कभी भी Royal Rumble मैच में एलिमिनेट नहीं हुए

पिछले एक साल बिना कोई संदेह स्पोर्ट्स इंडस्ट्री के लिए संघर्षपूर्ण रहा, इस बीच WWE को भी नुकसान के कारण खुद में कई बदलाव करने पड़े। वहीं कुछ बड़े सुपरस्टार्स को कंपनी ने रिलीज़ भी किया और कुछ अपने मन मुताबिक कंपनी छोड़ चुके हैं।

इसलिए आइए जानते हैं मेंस Royal Rumble 2020 मैच का हिस्सा रहे उन 4 बड़े सुपरस्टार्स के बारे में जो अब WWE के साथ नहीं हैं।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने सबसे ज्यादा बार Royal Rumble मैच में हिस्सा लिया

4)एरिक रोवन को अप्रैल 2020 में WWE ने रिलीज़ किया

एरिक रोवन
एरिक रोवन

एरिक रोवन उन सुपरस्टार्स में से एक रहे जो पिछले एक दशक से WWE के साथ जुड़े हुए थे। उनके WWE सफर की शुरुआत साल 2011 में FCW से हुई। NXT में काम करने के बाद मेन रोस्टर में आए, जहां उन्हें वायट फैमिली के मेंबर के तौर पर काफी लोकप्रियता हासिल हुई।

उसके बाद कई सालों तक मिड-कार्ड डिविजन में बने रहे। मेंस Royal Rumble 2020 मैच में उन्होंने नंबर-3 पर एंट्री ली, लेकिन अभी उन्हें रिंग में उतरे 10 सेकेंड भी पूरे नहीं हुए थे, तभी ब्रॉक लैसनर ने उन्हें टॉप रोप के ऊपर से रिंग के बाहर धकेलकर एलिमिनेट किया।

ये भी पढ़ें: 5 बड़े मौके जब WWE Royal Rumble में सुपरस्टार्स ने चैंपियनशिप जीती

अप्रैल 2020 में WWE द्वारा रिलीज़ किए जाने के बाद वो इंडिपेंडेंट रेसलर बन चुके हैं। हाल ही में स्वर्ग सिधार चुके आने दोस्त ल्यूक हार्पर/ब्रोडी ली के सम्मान में वो AEW में नजर आए थे।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

3)कार्ल एंडरसन और 2)ल्यूक गैलोज़(द ओसी)

कार्ल एंडरसन और ल्यूक गैलोज़
कार्ल एंडरसन और ल्यूक गैलोज़

एक समय था जब वर्ल्ड फेमस बुलेट क्लब के पूर्व मेंबर्स ल्यूक गैलोज़ और कार्ल एंडरसन का नाम दुनिया की सबसे बेहतरीन टैग टीमों में लिया जाता था। लेकिन WWE में आने के बाद वो अपनी लय से भटके हुए नजर आए।

Royal Rumble 2020 में एंडरसन और गैलोज़ ने क्रमशः 20वें और 24वें स्थान पर एंट्री ली। एंडरसन को रैंडी ऑर्टन ने, तो वहीं गैलोज़ ने ऐज ने एलिमिनेट किया था।

WWE से रिलीज़ होने के बाद दोनों Impact Wrestling से जा जुड़े हैं, जहां दोनों को एक टैग टीम के रूप में परफ़ॉर्म करते देखा जा सकता है।

1)ब्रॉक लैसनर

ब्रॉक लैसनर
ब्रॉक लैसनर

ब्रॉक लैसनर की मौजूदगी भर से ही WWE के शोज़ की व्यूअरशिप में अक्सर तगड़ा उछाल देखने को मिलता रहा है। दुर्भाग्यवश फिलहाल WWE को उनकी भारी कमी खल रही है, क्योंकि रेटिंग्स में लगातार गिरावट देखने को मिल रही है।

अगस्त 2020 के बाद उनका WWE के साथ कॉन्ट्रैक्ट समाप्त हो चुका है और उन्होंने अपना आखिरी मैच Wrestlemania 36 में लड़ा, जिसमें उन्हें ड्रू मैकइंटायर के खिलाफ हार मिली।

Royal Rumble 2020 मैच में पहले स्थान पर एंट्री लेकर द बीस्ट ने कुल 13 सुपरस्टार्स को एलिमिनेट किया था। पॉल हेमन ने कहा था कि फिलहाल वो अपनी निजी जिंदगी का आनंद ले रहे हैं और अभी उनकी वापसी के बारे में अभी कुछ नहीं कहा जा सकता।

Edited by Neeraj sharma

Comments

comments icon1 comment

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...