5 बड़े मौके जब WWE Royal Rumble में सुपरस्टार्स ने चैंपियनशिप जीती

रिंग में जॉन सीना और एज
रिंग में जॉन सीना और एज

WWE ने 2021 के पहले पीपीवी रॉयल रंबल (Royal Rumble) को लेकर तैयारी करना शुरू कर दिया है। WWE अपने सबसे बड़े पीपीवी में से एक Royal Rumble को लेकर किसी भी तरह कोई भी कसर नहीं छोड़ना चाहता है।

ये भी पढ़ें:- 5 मौजूदा WWE सुपरस्टार्स जो अगले कुछ सालों में रिटायर हो सकते हैं

Royal Rumble के दौरान हमेशा से ही कई दुश्मनी खत्म होती हैं तो कई नई फ्यूड भी शुरू होती हैं। इसके अलावा इस पीपीवी के दौरान कई बार टाइटल चेंज नहीं होता है। तो आइए जानते हैं वो 5 मौके के बारे में जब रॉयल रंबल पीपीवी के दौरान नए चैंपियंस क्राउन हुए।

#5 शिंस्के नाकामुरा- WWE यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन (2019)

2018 में स्मैकडाउन के क्रिसमस डे एडिशन में नाकामुरा को अपनी WWE यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप रूसेव के खिलाफ डिफेंड करनी थी। हालांकि, उन्हें इस मैच में हार का सामना करना पड़ा था। इस हार के बाद उनके 156 दिनों के टाइटल रन का अंत हो गया था। 2018 के अंत में ये दोनों स्टार्स काफी लंबे समय तक फ्यूड में शामिल रहे थे।

उन्होंने इससे पहले सितंबर में भी रुसेव के खिलाफ अपना टाइटल डिफेंड किया था। इसके बाद ये दोनों स्टार्स एक बार फिर से 2019 की Royal Rumble के दौरान एक दूसरे के आमने-सामने थे।

ये भी पढ़ें: WWE लैजेंड अंडरटेकर को लेकर एजे स्टाइल्स ने दिया बड़ा बयान

नाकामुरा ने इस मैच में रुसेव को हराकर एक बार फिर से अपना टाइटल वापस जीता था और वो अपने करियर में दूसरी बार यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन बने थे। हालांकि, इस मैच के बाद वो रॉयल रंबल मैच के दौरान भी नजर आये थे। उनका दूसरा टाइटल रन कुछ ज्यादा दिनों तक नहीं चल सका था।

दो दिन बाद ही स्मैकडाउन शो में रुसेव की मदद से ही आर-ट्रुथ ने उन्हें हराकर यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप जीत ली थी। वहीं अगर अभी की बात करें तो नाकामुरा इस समय टैग टीम डिविजन में नजर आ रहे है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

# 4 मेलिना - WWE विमेंस चैंपियन (2009)

2008 का साल बेथ फीनिक्स के लिए काफी शानदार रहा था। उन्हें साल के अंत में डीवा ऑफ़ द इयर का अवॉर्ड भी मिला था। इस साल के अंत में उनकी फ्यूड मेलिना से शुरू हुई थी। मेलिना ने 2008 के अंत में चोट के बाद रिंग में वापसी की थी।

ये भी पढ़े: 5 बड़े ड्रीम मैच जो 2021 में WWE में देखने को मिल सकते हैं

जिसके बाद ये दोनों ही स्टार्स रॉयल रंबल में एक-दूसरे के खिलाफ रिंग में थे। मलिना ने बेथ को हराकर विमेंस टाइटल जीता था। वो 153 दिनों तक चैंपियन रह रही थीं और जून में वो अपना टाइटल हार गई थीं। अपने करियर में मेलिना 5 बार चैंपियन रही हैं। वो विमेंस डिविजन की सबसे बड़ी स्टार्स में से एक हैं।

#3 सिजेरो और शेमस- WWE RAW टैग टीम चैंपियंस (2018)

2017 के अंत में सैथ रॉलिंस-डीन एम्ब्रोज़ और सिजेरो-शेमस की जोड़ी के बीच RAW टैग टीम चैंपियनशिप के लिए फ्यूड शुरू हुई थी। जिसके बाद डीन और सैथ ने उन्हें हराकर टैग टीम चैंपियनशिप जीत ली थी।

यह भी पढ़ें: 5 सुपरस्टारर्स जिन्हें पुश देना ने 2020 में बंद कर दिया

2018 की शुरुआत में ही डीन, सामोआ जो द्वारा किये गए हमले की वजह से रिंग से दूर हो गए थे। हालांकि, रॉयल रंबल में सैथ को अपना टाइटल इन दोनों के खिलाफ डिफेंड करना था। ऐसे में कर्ट एंगल के कहने पर सैथ ने जेसन जॉर्डन के साथ जोड़ी बनाई थी। इस जोड़ी को हार का सामना करना पड़ा था और रॉयल रंबल में सिजेरो और शेमस एक बार फिर से WWE RAW टैग टीम चैंपियंस बन गए थे।

#2 जॉन सीना - WWE चैंपियन (2006)

2006 में न्यू ईयर शो के दौरान ऐज ने अपना मनी इन द बैंक कॉन्ट्रैक्ट कैश करा दिया था। जिसके बाद वो जॉन सीना को हराकर WWE चैंपियन बन गए थे। हालांकि, इस मैच के बाद जॉन सीना का सामना रॉयल रंबल में एक बार फिर से ऐज से हुआ था।

इस मैच में जॉन सीना ने ऐज को हराकर अपना टाइटल वापस जीता था। इस मैच के बाद ही जॉन सीना कंपनी के फेस स्टार के रूप में सामने आये थे। सीना अपने करियर में रिकॉर्ड 17 बार वर्ल्ड चैंपियन बन चुके हैं।

#1 द रॉक - WWE चैंपियन (1999)

WWE के एटिट्यूड एरा के दौरान द रॉक और मैनकाइंड के बीच एक यादगार फ्यूड हुई थी। इस फ्यूड में सर्वाइवर सीरीज़ 1998 में द रॉक, मैनकाइंड को हराकर WWE चैंपियन बने थे। इसके बाद 50 दिन बाद RAW में मैनकाइंड ने द रॉक को हराकर WWE चैंपियनशिप जीती थी।

इस जीत के बाद ये दोनों स्टार्स एक बार फिर से रॉयल रंबल में 'I Quit' मैच में एक-दूसरे के आमने-सामने आए थे। इस मैच में द रॉक ने जीत हासिल की थी। ये मैच WWE के सबसे यादगार मैचों में से एक है।