Create

4 कारण जो बताते हैं क्यों Wrestlemania 35 के मेन इवेंट में किया गया बड़ा बदलाव

wrestlemania 35

स्टैफ़नी मैकमैहन ने इस हफ्ते रॉ की शुरुआत धमाकेदार अंदाज में की है। जैसे कि कयास लगाए जा रहे थे कि रैसलमेनिया 35 का मेन इवेंट 'विनर टेक्स ऑल' मैच होने वाला है। अब इस मैच में न केवल रॉ विमेंस चैंपियनशिप दांव पर है बल्कि साथ में स्मैकडाउन चैंपियनशिप भी दांव पर है।

पिछले सप्ताह फैंस सोच में पड़ गए थे कि आख़िर शार्लेट को चैंपियन क्यों बनाया गया है, अब उसकी असली वजह सामने आ गयी है। अब यह बात मायने नहीं रखती कि इस मैच में किसे हार मिलेगी, क्योंकि जिसे जीत मिलेगी उसकी कमर से दोनों चैंपियनशिप बंधी होंगी।

हालांकि अब WWE की फोर-हॉर्स-विमेन चैंपियन बनने वाली हैं, इस रणनीति पर पानी फिर सकता है। क्योंकि अगर बैकी लिंच को जीत हासिल होती है। तो संभव ही शार्लेट को भी चैंपियनशिप गंवानी पड़ेगी और शार्लेट भी तो WWE की फोर-हॉर्स-विमेन टीम का हिस्सा हैं।

इस आर्टिकल में हम चर्चा करने वाले हैं ऐसे चार कारणों पर जो बताते हैं क्यों स्टैफ़नी मैकमैहन ने यह नयी घोषणा करते हुए सभी को चौंका दिया है।

4) रैसलमेनिया 35 को और भी दिलचस्प बनाने के लिए

wrestlemania 35 main event

यह पहले ही साफ हो गया है कि पहली बार मेन इवेंट में किन्हीं विमेन सुपरस्टार्स के बीच मैच लड़ा जाएगा। इस मैच में मौजूदा रोस्टर कि तीन सबसे बड़ी सुपरस्टार्स रिंग में उतरने वाली हैं, इसीलिए कुछ खास होना तो बनता था।

हालांकि यह मैच पहले ही कई रंग बदल चुका है, फिर भी WWE कोई चांस नहीं लेना चाहती और इसे जितना बड़ा और दिलचस्प बनाया जा सकता है, बनाया जा रहा है।

अब यहां एक नहीं बल्कि दो चैंपियनशिप डिफेंड की जाएंगी, जो इस मैच को और भी बेहतरीन बनाने के लिए काफी है। अब जरूरत है तो चीजों को ना उलझाने की, यदि अब इस मैच से और अधिक छेड़छाड़ की गयी, तो पूरी स्टोरीलाइन का सत्यानाश हो सकता है।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

3) चैंपियनशिप कि संख्या दो से घटकर एक रह जाएगी

wwe women's championship

हालांकि इस बारे में WWE की ओर से कोई जानकारी नहीं आई है। परन्तु यदि WWE इन दोनों चैंपियनशिप को एक करने के बारे में सोच रही है, तो यह लम्हा देखने लायक होगा। इससे पता चल जाएगा कि मौजूदा रोस्टर में कौन सी सुपरस्टार चैंपियन बनने की हकदार है।

हो सकता है कि चैंपियनशिप कि संख्या को दो से घटाकर एक करने के प्लान बनाया जा रहा हो। यदि बैकी लिंच को जीत हासिल होती है, तो वो रॉ में दो नहीं बल्कि एक चैंपियनशिप के साथ एंट्री ले सकती हैं।

हालांकि इस बात की संभावनाएं बेहद कम हैं, क्योंकि यह कदम विमेंस डिवीज़न के लिए बहुत बुरा साबित हो सकता है। UFC की बात करें तो वहां हर डिवीज़न का अलग टाइटल होता है, तो WWE को इससे कोई समस्या नहीं होनी चाहिए।

यह भी पढ़ें: 3 यादगार मौके जब अंडरटेकर की मौत के बाद वापसी हुई

2) रैसलमेनिया के बाद स्मैकडाउन विमेंस चैंपियनशिप टूर्नामेंट आयोजित होगा

smackdown women's championshi

यदि रैसलमेनिया में बैकी लिंच को जीत हासिल होती है, तो जाहिर सी बात है कि शार्लेट के हाथ खाली रह जाएंगे। लेकिन शार्लेट, रॉ की बजाय स्मैकडाउन का रुख कर सकती हैं। क्योंकि यदि बैकी और शार्लेट दोनों ही रैसलमेनिया के बाद रॉ रोस्टर का हिस्सा बन जाएंगी, तो यह स्मैकडाउन के साथ बहुत बड़ी नाइंसाफ़ी होगी।

क्योंकि स्मैकडाउन को भी किसी बड़े सुपरस्टार की जरूरत है। बैकी लिंच रॉ रोस्टर का हिस्सा बनने के बाद पूर्ण रूप से स्मैकडाउन टाइटल त्याग सकती हैं। इससे साफ हो जाएगा कि नई स्मैकडाउन विमेंस चैंपियन के लिए एक टूर्नामेंट आयोजित करवाने कि आवश्यकता पड़ेगी।

हम आशा करते हैं कि असुका के साथ न्याय होगा। क्योंकि रैसलमेनिया से तुरंत पहले चैंपियनशिप गंवाने का दर्द क्या होता है, वो असुका ठीक से समझ चुकी होंगी।

यह भी पढ़ें: 5 शानदार मैच जो विंस मैकमैहन ने रैसलमेनिया 35 से तुरंत पहले रद्द कर दिये

1) बैकी लिंच की जीत को और भी यादगार बनाने के लिए

becky lynch

रैसलमेनिया में बैकी लिंच के चैंपियन बनने की बात को शायद ही अब कोई नकारे। यह 'द मैन' की मेहनत का नतीजा है जो उन्हें सालों बाद मिलने वाला है।

हालांकि उन्हें काफी संख्या में मौके मिले हैं और बैकी लिंच इन मौकों को गंवाने की गलती तो बिलकुल नहीं कर सकती थीं। नाया जैक्स का वह पंच भी बैकी लिंच के करियर के लिए कारगर साबित हुआ है। इसे किस्मत कहें या संयोग, अब बैकी लिंच टॉप पर हैं, इस बात को सभी को मानना होगा।

दुनिया भर के रैसलिंग फैंस रैसलमेनिया में बैकी लिंच की जीत चाहते हैं। यह पहली बार होगा जब कोई विमेन सुपरस्टार एक ही समय पर दोनों चैंपियनशिप जीतने में सफल रही हो। जाहिर तौर पर यह एक बेहतरीन लम्हा होगा, जिसे दशकों तक भुलाया नहीं जा सकेगा।

यह भी पढ़ें: रैसलमेनिया के इतिहास के सबसे शानदार पल

Quick Links

Edited by PANKAJ
Be the first one to comment