Create
Notifications

WWE SummerSlam 2021: ड्रू मैकइंटायर की जीत के 4 बड़े कारण

WWE SummerSlam 2021 में ड्रू मैकइंटायर ने जिंदर महल को हराया
WWE SummerSlam 2021 में ड्रू मैकइंटायर ने जिंदर महल को हराया
Neeraj sharma
visit

WWE समरस्लैम (SummerSlam) 2021 से उम्मीद की जा रही थी कि ये एक ऐतिहासिक इवेंट बनने वाला है और हुआ भी कुछ ऐसा ही है। रैंडी ऑर्टन (Randy Orton) और रिडल (Riddle) से लेकर शार्लेट (Charlotte) और द उसोज़ (The Usos) ने शानदार प्रदर्शन कर सभी को प्रभावित किया है।

इस बीच नॉन-टाइटल मैच में जिंदर महल (Jinder Mahal) और ड्रू मैकइंटायर (Drew Mcintyre) आमने-सामने आए। वहीं पिछले Raw एपिसोड में मैकइंटायर के खिलाफ हैंडीकैप मैच में हार के बाद जिंदर के साथी वीर और शैंकी रिंगसाइड पर मौजूद नहीं रह सकते थे, जिसका मैकइंटायर को इस फाइट में काफी फायदा हुआ।

दोनों का मैच छोटा रहा, लेकिन अच्छा रहा जिसमें मैकइंटायर ने जीत दर्ज करने में सफलता पाई है। इस आर्टिकल में हम उन 4 बड़े कारणों से आपको अवगत कराने वाले हैं कि क्यों WWE ने SummerSlam में ड्रू मैकइंटायर को जीत के लिए बुक किया।

WWE ने पूरी स्टोरीलाइन में ड्रू मैकइंटायर को मजबूत दिखाया था

आपको याद दिला दें कि WWE ने इस पूरी स्टोरीलाइन में ड्रू मैकइंटायर को मजबूत दिखाया था। जिंदर महल, वीर और शैंकी लगभग सभी सैगमेंट्स में या तो बचकर बैकस्टेज वापस लौट जाते या फिर मैकइंटायर अकेले ही वीर और शैंकी की पीट-पीटकर बुरी हालत कर देते।

वहीं Raw में हुआ हैंडीकैप मैच में हार के बाद वीर और शैंकी का इस मैच से बैन होना भी जिंदर के लिए अच्छे संकेत नहीं थे। स्थिति स्पष्ट थी कि SummerSlam में मैकइंटायर की जीत की संभावनाएं अत्यधिक हैं। जिंदर कोई बहुत बड़ा उलटफेर कर जीत दर्ज कर सकते थे, लेकिन वो हील हैं और इस मैच में उनके साथ बेईमानी करने के लिए उनके साथी भी मौजूद नहीं रहे। मैकइंटायर Raw के सबसे बड़े बेबीफेस सुपरस्टार्स में से एक हैं, इसलिए जिंदर महल की क्लीन जीत स्कॉटिश सुपरस्टार के कैरेक्टर को बहुत नुकसान पहुंचा सकती थी।

बिना चैंपियनशिप के भी ड्रू मैकइंटायर को मजबूत दिखाने के लिए

जैसा कि हमने पहले भी बताया कि ड्रू मैकइंटायर Raw के मुख्य बेबीफेस सुपरस्टार्स में से एक हैं और उन्हें पहुंचने वाला नुकसान सीधे तौर पर कंपनी के लिए नुकसानदेह साबित होगा। हालांकि वो अभी किसी चैंपियनशिप स्टोरीलाइन में शामिल नहीं हैं, लेकिन आने वाले कुछ महीनों में उनका किसी टाइटल फ्यूड में शामिल होना निश्चित है। इसलिए तब तक उनके कैरेक्टर को दिलचस्प बनाए रखने के लिए उनका इस मैच में जीतना जरूरी था।

जिंदर महल के कैरेक्टर को लोग ज्यादा पसंद नहीं कर रहे थे

इस बात से हम सभी वाकिफ हैं कि WWE का क्राउड हमेशा से जिंदर महल को बू करता आया है, इसलिए वो अपने करियर में अधिकांश समय हील रेसलर का किरदार निभाते आए हैं। इस स्टोरीलाइन में भी परिस्थितियां कुछ वैसी ही रहीं, जिसमें महल को कुछ खास रिस्पॉन्स नहीं मिल पाया। किसी रेसलर का कैरेक्टर जितना दिलचस्प होगा उसे रिंग में भी सफलता मिलने के चांस ज्यादा होते हैं, मगर महल की जीत के लिए मौजूदा स्थिति अनुकूल नहीं थी।

इस जीत से ड्रू मैकइंटायर के कैरेक्टर को दोबारा दिलचस्प बनाया जा सकेगा

Hell in a Cell पीपीवी के बाद ड्रू मैकइंटायर WWE चैंपियनशिप फ्यूड से बाहर हो गए थे। वो Royal Rumble 2020 के बाद से या तो चैंपियन के रूप में या चैलेंजर के रूप में टाइटल फ्यूड का हिस्सा बने रहे थे। फैंस भी उन्हें इतने लंबे समय तक चैंपियनशिप स्टोरीलाइन का हिस्सा बनते देख ऊबने लगे थे। यानी दोबारा किसी टॉप कार्ड स्टोरीलाइन में शामिल होने से पहले उन्हें कैरेक्टर में हल्के बदलाव और अच्छे मोमेंटम की जरूरत थी।

Edited by Neeraj sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now