4 बड़े कारण रोमन रेंस के मैच से Elimination Chamber मैच की शर्त को क्यों नहीं जोड़ा गया

रोमन रेंस
रोमन रेंस

WWE एलिमिनेशन चैंबर (Elimination Chamber) 2021 पीपीवी एक-एक दिन पर पास आता जा रहा है, जिसके लिए कई धमाकेदार मैचों की पुष्टि कर दी गई है। इन्हीं में से एक है रोमन रेंस (Roman Reigns) का मैच, जिसमें उन्हें अपने WWE यूनिवर्सल टाइटल को डिफेंड करना होगा।

स्मैकडाउन (SmackDown) के हालिया एपिसोड में एडम पीयर्स (Adam Pearce) ने रेंस के सामने अगले पीपीवी में यूनिवर्सल चैंपियनशिप मुकाबले में एलिमिनेशन चैंबर मैच होने की शर्त रखी। लेकिन पॉल हेमन (Paul Heyman) ने उसे ठुकराकर एलिमिनेशन चैंबर क्वालिफ़िकेशन मैच का आयडिया दिया।

ये भी पढ़ें: Elimination Chamber इतिहास के 5 सबसे खराब मुकाबले जिन्हें फैंस भूलना चाहेंगे

अब पीपीवी के ही दिन 6 सुपरस्टार्स के बीच एलिमिनेशन चैंबर मैच लड़ा जाएगा, जिसके विजेता को चैंपियन के खिलाफ मैच मिलेगा। लेकिन अब सवाल है कि WWE ने रोमन रेंस के मैच में एलिमिनेशन चैंबर मैच की शर्त को क्यों नहीं जोड़ा। आइए जानते हैं इसके पीछे छुपे 4 बड़े कारणों के बारे में।

ये भी पढ़ें: WWE Elimination Chamber इतिहास के 5 सबसे खतरनाक लम्हे

रोमन रेंस को चोट से बचाने के लिए

इस बात से पूरा प्रो रेसलिंग वर्ल्ड वाकिफ है कि रोमन रेंस फिलहाल WWE के लिए सबसे बड़े फायदे का सौदा साबित हो रहे हैं। WWE Summerslam 2020 में हील सुपरस्टार के रूप में वापसी और पॉल हेमन का उनका एडवोकेट बनना, इन चीजों ने पिछले कई महीनों में सबसे ज्यादा सुर्खियां बटोरी हैं।

एलिमिनेशन चैंबर मैच में अक्सर जबरदस्त हार्डकोर रेसलिंग देखी जाती है, जिसमें सुपरस्टार्स एक-दूसरे को इधर से उधर खतरनाक तरीके से पटकते हैं। अगर रोमन उस मैच का हिस्सा बने होते तो उन्हें चोट लगने की संभावना बनी रहती और WWE इस समय ट्राइबल चीफ की चोट को बर्दाश्त नहीं कर पाएगी।

ये भी पढ़ें: 5 धमाकेदार Elimination Chamber मैच जिन्हें फैंस सालों तक याद रखेंगे

लेकिन ऐसा नहीं है कि फैंस की एलिमिनेशन चैंबर मैच को देखने की इच्छा अधूरी रह जाएगी।क्योंकि केविन ओवेंस, जे उसो, सैमी ज़ेन, किंग कॉर्बिन, सिजेरो और डेनियल ब्रायन के बीच एलिमिनेशन चैंबर होगा और, जिसके विजेता को रोमन रेंस के खिलाफ यूनिवर्सल टाइटल शॉट मिलेगा और साथ ही WWE चैंपियनशिप मैच से भी इस शर्त को जोड़ा गया है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

रोमन रेंस के मैच के लिए फैंस के मन में दिलचस्पी बनी रहेगी

रोमन रेंस
रोमन रेंस

ये अब तय हो चला है कि WWE Elimination Chamber 2021 पीपीवी के रोमन रेंस के प्रतिद्वंदी का नाम इवेंट के दिन तक सामने नहीं आएगा। क्योंकि उसी दिन 6 सुपरस्टार्स के बीच एलिमिनेशन चैंबर मैच लड़ा जाएगा, जिसके विजेता को रेंस के खिलाफ मैच मिलेगा।

यानी अब आखिरी समय तक फैंस के मन में सवाल उमड़ता रहेगा कि आखिर ट्राइबल चीफ को अगले पीपीवी में कौन चैलेंज करेगा। फैंस की यही दिलचस्प WWE की व्यूअरशिप के लिए भी फायदेमंद साबित हो सकती है।

मैच की समयसीमा को छोटा रखने के लिए

द ट्राइबल चीफ
द ट्राइबल चीफ

WWE Elimination Chamber 2021 पीपीवी के मैच कार्ड से अभी कई मैचों को जोड़ा जाना बाकी है। शो में कई बड़े टाइटल्स दांव पर लगे होंगे और 2 बड़े एलिमिनेशन चैंबर मैच भी लड़े जाएंगे। इस तरह के मैच अक्सर काफी देर तक चलते रहते हैं।

इसलिए अन्य मैचों को देखते हुए ऐसा कहना गलत नहीं होगा कि रोमन रेंस के मैच की समयसीमा को उम्मीद से छोटा ही रखा जाएगा। अगर इससे भी एलिमिनेशन चैंबर मैच की शर्त जोड़ दी गई होती तो शो की समयसीमा काफी लंबी हो जाती, जो अक्सर फैंस के मन में ऊब की भावना पैदा कर देती है।

रोमन रेंस ने अपना दबदबा बनाए रखने के लिए ऐसा किया

हेड ऑफ द टेबल
हेड ऑफ द टेबल

ये बात जगजाहिर है कि रोमन रेंस और WWE ऑफ़िशियल एडम पीयर्स के बीच स्थिति कुछ ठीक नहीं है। इससे पहले पीयर्स ने चोट का बहाना बनाकर Royal Rumble 2021 में रोमन के खिलाफ मैच से खुद को दूर कर लिया था, उसके बाद अब उन्होंने अपने मुताबिक रोमन के मैच में शर्त जोड़ने की कोशिश की।

रोमन रेंस हेड ऑफ द टेबल हैं, वो जो भी करते हैं अपने हिसाब से करते हैं। इसलिए एलिमिनेशन चैंबर मैच की शर्त को उन्हें SmackDown में अपना दबदबा कायम रखने के लिए ठुकराना पड़ा।