Create

4 कारण क्यों WWE को आखिरकार Crown Jewel 2019 के लिए एक विमेंस मैच की घोषणा करनी पड़ी 

लेसी इवांस बनाम नटालिया
लेसी इवांस बनाम नटालिया

WWE की विमेंस रेसलर्स पिछले 18 महीनों से इस बात पर जोर दे रही थीं कि उनके भी सऊदी अरब में होने वाले पीपीवी में मैच हो और आखिरकार कंपनी सऊदी अरब की सरकार को विमेंस मैच के लिए तैयार करने में कामयाब हो गई है। यह पहली बार होगा जब विमेंस रेसलर्स सऊदी अरब में होने वाले किसी इवेंट में हिस्सा लेंगी।

सऊदी अरब में महिलाओं को लेकर बहुत सख्त कानून हैं और 2018 में कंपनी ने सऊदी अरब में पहला पीपीवी द ग्रेटेस्ट रॉयल रंबल आयोजित करवाया था।

WWE ने पिछले साल आयोजित क्राउन ज्वेल में तब बड़ी सफलता हासिल की, जब उन्होंने सऊदी अरब की सरकार को इस बात के लिए राजी कर लिया कि रैने यंग इस इवेंट के लिए कमेंट्री टीम में शामिल होंगी। इसके बाद कंपनी ने जून में एक कदम और आगे बढ़ाने की कोशिश की, जब उन्होंने एलेक्सा ब्लिस और नटालिया को सऊदी अरब ले गए।

यह भी पढ़ें: दिग्गज रेसलर का प्लेन हुआ खराब, ब्रॉक लैसनर ने की मदद?

इस आर्टिकल में हम उन 4 कारणों पर बात करेंगे कि क्यों WWE ने इस पीपीवी के लिए एक विमेंस मैच की घोषणा की।

#4 इस साल कंपनी के पास एवोल्यूशन पीपीवी को लेकर कोई प्लान नहीं है

सभी विमेंस रेसलर्स
सभी विमेंस रेसलर्स

पिछले साल अप्रैल 2018 में WWE ने सऊदी अरब में होने वाले पीपीवी के लिए पहली यात्रा की और इस यात्रा में विमेंस रेसलर्स मौजूद नहीं थीं। इस बात के लिए रेसलिंग फैंस, विमेंस रेसलर्स और पुरुष रेसलर्स ने कंपनी का काफी विरोध किया था। इस विरोध को कम करने के लिए WWE ने पहली बार सिर्फ महिलाओं के लिए पे-पर-व्यू इवेंट का आयोजन किया और इस पीपीवी का नाम एवोल्यूशन था।

यह भी पढ़ें: WWE में वापसी होने पर सीएम पंक के लिए 5 ड्रीम मैच

ट्रिपल एच ने कुछ समय पहले अपने इंटरव्यू में कहा था कि कंपनी इस पीपीवी का आयोजन कर सकती है लेकिन वर्तमान में रोंडा राउजी कंपनी से बाहर हैं और इस वजह कंपनी को इवेंट की टिकटें बेचना बहुत ही मुश्किल हो जाएगा। सऊदी अरब में इस मैच को WWE द्वारा इसलिए कराया जा रहा है कि कंपनी पिछले साल हुए विरोध से बच सके।

youtube-cover

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#3 इस मैच के बिना शो में विमेंस रेसलर्स नहीं होंगी

रैने यंग
रैने यंग

WWE ने सऊदी अरब में हुए पीपीवी में विमेंस कमेंट्री के लिए रैने यंग के नाम की मंजूरी ले ली थी। रैने को कमेंट्री में हिस्सा लेने की मंजूरी तो मिल गई लेकिन इसके लिए उन्हें सऊदी अरब के कानून के अनुसार कपड़े पहनने पड़े।

कुछ समय पहले पता चला था कि रैने यंग इस इवेंट के लिए सऊदी अरब नहीं जा रही हैं और इसका मतलब था कि इस बार इस पीपीवी में कोई भी विमेंस सुपरस्टार्स नहीं होंगी। इसलिए कंपनी ने इस मैच की अंतिम समय में घोषणा की।

youtube-cover

#2 सऊदी अरब के अधिकारी आखिरकार सहमत हो गए

विंस मैकमैहन और द अंडरटेकर
विंस मैकमैहन और द अंडरटेकर

पिछले कुछ हफ्तों यह रिपोर्ट्स आ रही थी कि विंस मैकमैहन सऊदी अरब के अधिकारियों से इस उम्मीद में मिलने गए थे कि वह विमेंस रेसलर्स को इस पीपीवी में शामिल कर सकें। विंस मैकमैहन इस बात को अच्छे से जानते हैं कि अन्य रेसलिंग कंपनी विमेंस रेसलर्स के मैच और उनकी स्टोरीलाइन पर बहुत ध्यान दे रही है। इस वजह से विंस ने अपने पूरी कोशिश की कि वहाँ के अधिकारी इस मैच के लिए तैयार हो जाएं और वह इसमें कामयाब भी हुए।

youtube-cover

#1 WWE यूनिवर्स का बढ़ता दबाव

सभी रेसलर्स
सभी रेसलर्स

WWE का पूरा ध्यान हैल इन ए सैल के बाद होने वाले क्राउन ज्वेल पीपीवी पर है। इस हफ्ते कोई भी फीमेल सुपरस्टार रेसलिंग करते हुए एक्शन में नजर नहीं आईं क्योंकि क्राउन ज्वेल में किसी विमेंस रेसलर का मैच नहीं था और फैंस की कड़ी प्रतिक्रिया का सामना करना पड़ा था।

यह भी पढ़ें: 5 दिग्गज सुपरस्टार्स जो Crown Jewel 2019 में चौंकाने वाली वापसी कर सकते हैं

इस वजह से WWE के पास विमेंस रेसलर्स के लिए अभी कोई खास स्टोरीलाइन नहीं है और ना ही एवोल्यूशन पीपीवी इस साल होगा। कंपनी पर प्रेशर बढ़ता जा रहा था कि क्राउन ज्वेल में कैसे भी करके विमेंस मैच करवाया जाए।

Quick Links

Edited by विजय शर्मा
Be the first one to comment