Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

4 कारण क्यों WWE को आखिरकार Crown Jewel 2019 के लिए एक विमेंस मैच की घोषणा करनी पड़ी 

ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
31 Oct 2019, 12:10 IST

लेसी इवांस बनाम नटालिया
लेसी इवांस बनाम नटालिया

WWE की विमेंस रेसलर्स पिछले 18 महीनों से इस बात पर जोर दे रही थीं कि उनके भी सऊदी अरब में होने वाले पीपीवी में मैच हो और आखिरकार कंपनी सऊदी अरब की सरकार को विमेंस मैच के लिए तैयार करने में कामयाब हो गई है। यह पहली बार होगा जब विमेंस रेसलर्स सऊदी अरब में होने वाले किसी इवेंट में हिस्सा लेंगी।

सऊदी अरब में महिलाओं को लेकर बहुत सख्त कानून हैं और 2018 में कंपनी ने सऊदी अरब में पहला पीपीवी द ग्रेटेस्ट रॉयल रंबल आयोजित करवाया था।

WWE ने पिछले साल आयोजित क्राउन ज्वेल में तब बड़ी सफलता हासिल की, जब उन्होंने सऊदी अरब की सरकार को इस बात के लिए राजी कर लिया कि रैने यंग इस इवेंट के लिए कमेंट्री टीम में शामिल होंगी। इसके बाद कंपनी ने जून में एक कदम और आगे बढ़ाने की कोशिश की, जब उन्होंने एलेक्सा ब्लिस और नटालिया को सऊदी अरब ले गए।

यह भी पढ़ें: दिग्गज रेसलर का प्लेन हुआ खराब, ब्रॉक लैसनर ने की मदद?

इस आर्टिकल में हम उन 4 कारणों पर बात करेंगे कि क्यों WWE ने इस पीपीवी के लिए एक विमेंस मैच की घोषणा की।

#4 इस साल कंपनी के पास एवोल्यूशन पीपीवी को लेकर कोई प्लान नहीं है

सभी विमेंस रेसलर्स
सभी विमेंस रेसलर्स

पिछले साल अप्रैल 2018 में WWE ने सऊदी अरब में होने वाले पीपीवी के लिए पहली यात्रा की और इस यात्रा में विमेंस रेसलर्स मौजूद नहीं थीं। इस बात के लिए रेसलिंग फैंस, विमेंस रेसलर्स और पुरुष रेसलर्स ने कंपनी का काफी विरोध किया था। इस विरोध को कम करने के लिए WWE ने पहली बार सिर्फ महिलाओं के लिए पे-पर-व्यू इवेंट का आयोजन किया और इस पीपीवी का नाम एवोल्यूशन था।

यह भी पढ़ें: WWE में वापसी होने पर सीएम पंक के लिए 5 ड्रीम मैच

Advertisement

ट्रिपल एच ने कुछ समय पहले अपने इंटरव्यू में कहा था कि कंपनी इस पीपीवी का आयोजन कर सकती है लेकिन वर्तमान में रोंडा राउजी कंपनी से बाहर हैं और इस वजह कंपनी को इवेंट की टिकटें बेचना बहुत ही मुश्किल हो जाएगा। सऊदी अरब में इस मैच को WWE द्वारा इसलिए कराया जा रहा है कि कंपनी पिछले साल हुए विरोध से बच सके।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

1 / 3 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...