Create
Notifications

WWE द्वारा लिए गए 4 गलत फैसले जिससे फैंस की दिलचस्पी बिल्कुल खत्म हो रही है

WWE द्वारा लिए गए 4 गलत फैसले जिससे फैंस की दिलचस्पी बिल्कुल खत्म हो रही है
WWE द्वारा लिए गए 4 गलत फैसले जिससे फैंस की दिलचस्पी बिल्कुल खत्म हो रही है
Amit Shukla
visit

WWE रेसलिंग जगत की सबसे बड़ी कंपनी है और गुजरे हुए वर्षों में उसने इस बात को अपने काम और प्रदर्शन से साबित किया है। रेसलिंग को पसंद करने वालों को WWE देखना पसंद है लेकिन एक बड़ी बात ये है कि हाल फिलहाल के वक्त में उनके काम में कमी देखने को मिली जो बेहद निराशाजनक है।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें विंस मैकमैहन के कारण परेशानियों का सामना करना पड़ा

2020 और 2021 में रेसलर्स की छटनी हो या कहानियों एवं किरदारों में नीरसता का ज्यादा होना हो, इन दोनों ने ही फैंस को कंपनी से दूर कर दिया है। आइए आपको बताते हैं उन कारणों के बारे में जिनकी वजह से फैंस अब कंपनी से दूर होने लगे हैं और इसका असर उनके शो की रेटिंग्स पर भी पड़ा है।

#4 WWE ने टैलेंटेड रेसलर्स को रिलीज किया

इस साल अप्रैल की 15 तारीख को कंपनी ने कई रेसलर्स को रिलीज कर दिया। इनमें समोआ जो और मिकी जेम्स का नाम सबको हैरान कर गया था। इससे पहले कि फैंस इस झटके से उबर पाते कंपनी ने इस हफ्ते कुछ अन्य रेसलर्स को रिलीज कर दिया। इनमें एलिस्टर ब्लैक और ब्रॉन स्ट्रोमैन का नाम काफी चौंकाने वाला था।

ब्रॉन को पुश मिल रहा था जबकि एलिस्टर ब्लैक ने बिग ई के साथ एक नयी कहानी की शुरुआत की थी। फैंस इसको लेकर उत्साहित थे लेकिन इससे पहले कि इस कहानी का आगाज होता, उससे पहले ही ब्लैक को रिलीज कर दिया गया। ये बात फैंस को नापसंद आई है और इसका असर कंपनी को आनेवाले समय में देखने को मिलेगा।

#3 कहानियों को खराब दिखाना

रेसलिंग में कहानियाँ ही फैंस को बांधे रखती हैं। WrestleMania 26 में शॉन माइकल्स और द अंडरटेकर के बीच हुआ मैच इस बात को साबित करता है कि अच्छी कहानियों से फैंस को हमेशा एक जुड़ाव महसूस होता है। ऐसा हाल में होते हुए नहीं देखा गया है जो फैंस को शो की जगह किसी अन्य चीज को देखने के लिए प्रेरित करता है।

ये भी पढ़ें: 5 बातें जो आपको पूर्व WWE सुपरस्टार लाना के बारे में जरूर जाननी चाहिए

यही वजह है कि Raw की रेटिंग इस हफ्ते सबसे खराब थी और ये साल के पिछले छह महीनों में से एक ऐसा एपिसोड था जिसने फैंस को कोई इम्पैक्ट प्रदान नहीं किया। खराब कहानियाँ, रीमैच पर रीमैच और बेवजह की चीजों को दिखाकर आप एक लंबे समय तक फैंस को खुद के साथ नहीं जोड़ सकते हैं।

ये भी पढ़ें: 10 बातें जो हमें पूर्व WWE सुपरस्टार एलिस्टर ब्लैक के ट्विच स्ट्रीम से मालूम हुई

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!

#2 विमेंस डिवीजन को कमजोर कर दिया

WWE ने बीते हुए दिनों में मिकी जेम्स और रूबी रायट सरीखी टैलेंटेड रेसलर्स को कंपनी से दूर कर दिया है। इसके साथ साथ चेल्सी ग्रीन को भी कंपनी ने बाहर कर दिया है। मिकी जेम्स चेल्सी ग्रीन के साथ एक टैग टीम के तौर पर काम करना चाहती थीं लेकिन वो मौका कभी हकीकत नहीं बन सका।

SmackDown में इस समय गिनती की महिला रेसलर्स हैं जबकि Raw में सिर्फ दो चार महिला रेसलर्स को छोड़कर बाकी सबको बेहद बुरे स्तर पर रखा गया है। एलेक्सा ब्लिस को चैंपियन बने हुए वक्त हो चुका है और शायना बैजलर को रेजीनल्ड के साथ लड़ाई करनी पड़ रही है जो काफी कुछ कहता है।

#1 सोशल मीडिया एकाउंट्स पर हक जमाना

WWE ने हाल में रेसलर्स के थर्ड पार्टी अकाउंट्स पर अपनी पकड़ बनाने की कोशिश की थी। ऐसी खबरें थीं कि जैलिना वेगा को इसलिए ही बाहर किया गया था क्योंकि वो इस नियम को नहीं मान रही थीं। ऐसे कई रेसलर्स हैं जिन्होंने इसके खिलाफ आवाज उठाई थी और खुद मिकी जेम्स ने इसके बारे में अपने इंटरव्यू में बात की थी।

मिकी ने बताया था कि कैसे Royal Rumble के दौरान उन्हें ट्वीट करने पर वक्तिगत मेसेज मिल रहे थे जिनमें उन्हें ये हिदायत दी गई थी कि वो अपने ट्वीट्स को डिलीट करें। ये एक कंपनी के बारे में अच्छी छवि नहीं बनाता है और WWE को इसमें बदलाव करना चाहिए वरना फैंस कंपनी के काम को देखना बंद कर सकते हैं।

Edited by Amit Shukla
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now