Create
Notifications

4 WWE सुपरस्टार्स जो सबसे कम समय तक WWE चैंपियन रहे हैं

WWE सुपरस्टार्स जो सबसे कम समय तक WWE चैंपियन रहे हैं
WWE सुपरस्टार्स जो सबसे कम समय तक WWE चैंपियन रहे हैं
Amit Shukla

WWE में काम कर रहे हर रेसलर का सपना होता है कि वो एक बार WWE चैंपियनशिप को अपने नाम कर सके। इसमें कुछ रेसलर्स सफल हो जाते हैं जबकि कुछ अन्य के लिए स्थिति उतनी अच्छी नहीं रहती है। वो इस टाइटल को जीतने के बाद कुछ ही समय में हार भी जाते हैं जो उनके करियर का हिस्सा बन जाता है।

ये भी पढ़ें: 3 चीजें जो इस हफ्ते WWE Raw और SmackDown में जरूर होनी चाहिए

इस स्थिति में सिर्फ छोटे स्तर के रेसलर्स ही रहे हों ऐसा नहीं है क्योंकि कई बड़े और नामचीन नाम भी इस स्थिति का शिकार हुए हैं। ये रेसलर्स अपने मैच को जीतने के बाद महज कुछ ही पलों में WWE चैंपियनशिप को हार गए थे। इस आर्टिकल में हम आपको उनके बारे में बताने वाले हैं।

ये भी पढ़ें: 5 तरीके जिनसे WWE SmackDown से दूर हुए डेनियल ब्रायन अपने काम को कर सकते हैं

#4 WWE सुपरस्टार रोमन रेंस महज पाँच मिनट में WWE चैंपियनशिप हार गए थे

youtube-cover

रोमन रेंस अबतक चार Money In The Bank कॉन्ट्रैक्ट कैश इन का हिस्सा रहे हैं जिनमें से एक 2015 के Survivor Series इवेंट में हुआ था। इस मैच के दौरान रोमन रेंस ने अपने शील्ड ग्रुप के समय के मेंबर रहे डीन एम्ब्रोज को वेकेंट पड़ी हुई WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप के लिए हराकर टाइटल को अपने नाम किया था।

ये भी पढ़ें: WWE इतिहास के 4 रिकॉर्ड जो कभी नहीं टूटेंगे

इससे पहले कि ये इस जीत का जश्न मना पाते उससे पहले ही शेमस ने अपने Money In The Bank कॉन्ट्रैक्ट को कैश इन कर दिया। इसके कारण रोमन रेंस महज पाँच मिनट ही चैंपियन रह सके। ये एक ऐसा रिकॉर्ड था जिसका हिस्सा रोमन रेंस नहीं बनना चाहते होंगे पर वो इसका हिस्सा बन गए थे।

#3 डेनियल ब्रायन चार मिनट और सात सेकेंड तक रहे WWE चैंपियन

youtube-cover

SummerSlam 2013 के मेन इवेंट में डेनियल ब्रायन ने जॉन सीना को हराकर WWE चैंपियनशिप अपने नाम की थी। ये फैंस एवं डेनियल ब्रायन दोनों के लिए काफी भावुक पल था और ऐसी उम्मीद थी कि ये पल एवं टाइटल के साथ डेनियल का समय थोड़ा लंबा चलेगा लेकिन ऐसा नहीं हो सका।

जब डेनियल अपनी जीत का जश्न मना रहे थे उसी समय रैंडी ऑर्टन का थीम सांग बज गया और स्पेशल गेस्ट रेफरी रहे ट्रिपल एच ने डेनियल ब्रायन को पैडिग्री हिट कर दी। इसके बाद रैंडी ऑर्टन ने अपने Money In The Bank कॉन्ट्रैक्ट को कैश इन कर लिया और वो टाइटल जीत गए।

ये भी पढ़ें: पूर्व WWE सुपरस्टार जॉन मोक्सली के चैंपियनशिप मैच का ऐलान, दिग्गज के खिलाफ होगा मुकाबला

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

#2 जॉन सीना तीन मिनट तैतीस सेकेंड के लिए WWE चैंपियन रहे थे

youtube-cover

Elimination Chamber 2010 में जॉन सीना एक ऐसे मैच का हिस्सा थे जिसमें इनके सामने थे चैंपियन शेमस, ट्रिपल एच, कोफी किंग्स्टन, रैंडी ऑर्टन एवं टेड डीबियासी। इस मैच के अंतिम पलों में जॉन सीना ने ट्रिपल एच को हराकर टाइटल को अपने नाम कर लिया था पर ये जीत महज कुछ पलों के लिए ही रह सकी।

मैच के खत्म होते ही विंस मैकमैहन का थीम सांग बजा और उन्होंने नए चैंपियन एवं दुनिया को ये बताया कि अभी उन्हें एक अन्य विरोधी का सामना करना है और उसका नाम बतिस्ता है। एक नए विरोधी के सामने जॉन सीना ज्यादा समय तक एक्शन नहीं कर सके और टाइटल को हार बैठे।

#1 सैथ रॉलिंस महज दो मिनट के लिए WWE चैंपियन रहे थे

youtube-cover

2016 के Money In The Bank शो में डीन एम्ब्रोज ने इस ब्रीफकेस को अपने नाम किया और उसके बाद उसी रात इसे कैश इन भी कर लिया था। दरअसल इस शो में सैथ रॉलिंस टाइटल को रोमन रेंस से जीतने का प्रयास कर रहे थे और वो टाइटल को जीत भी गए थे लेकिन उसी समय कुछ ऐसा हुआ जिसकी उम्मीद नहीं थी।

डीन एम्ब्रोज ने अपने पूर्व शील्ड मेंबर पर अटैक कर दिया और ब्रीफकेस कैश इन करके टाइटल को अपने नाम कर लिया। इस पूरे बदलाव को होने में महज दो मिनट का वक्त लगा और उसके कारण द ल्यूनाटिक फ्रिंज नए चैंपियन बन गए थे। सैथ रॉलिंस इस समय SmackDown में अपने हुनर को दिखा रहे हैं।

Edited by Amit Shukla

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...