Create

WWE हेडक्वार्टर के बारे में 4 बड़ी बातें जो शायद आप नहीं जानते होंगे

दुनिया की सबसे बड़ी प्रोफेशनल रेसलिंग कंपनी है WWE
दुनिया की सबसे बड़ी प्रोफेशनल रेसलिंग कंपनी है WWE
Ankit Kumar

दुनिया की सबसे बड़ी प्रोफेशनल रेसलिंग कंपनी डब्लू डब्लू ई (WWE) पिछले कई दशकों से फैंस का मनोरंजन कर रही है। इस कंपनी में रेसलिंग की दुनिया के सबसे बड़े सुपरस्टार्स नज़र आते हैं, फिर चाहे वो द अंडरटेकर, ब्रॉक लैसनर हो या फिर जॉन सीना या फिर रोमन रेंस

ये भी पढ़ें: WWE के 5 बड़े नियम जिन्हें सभी सुपरस्टार्स को फॉलो करना पड़ता है

WWE हमेशा से ही चर्चा में रही है फिर चाहे वह धमाकेदार मुकाबलों के लिए हो या फिर सुपरस्टार्स के ऊपर बैन या फिर अपने ऑफिस के चलते। कंपनी ने इस साल के शुरूआत में एक प्रेस रिलीज़ जारी कर इस बात की जानकारी दी कि कंपनी के हेडक्वार्टर को नए ऑफिस में शिफ्ट करने का फैसला लिया गया है। अभी WWE हेडक्वार्टर स्टैम्फर्ड का टाइटन टावर है।

कंपनी के नए ऑफिस में शिफ्ट होने से पहले हमने सोचा कि क्यों न आपको WWE हेडक्वार्टर से जुड़ी उन बातों के बारे में बताया जाय जिन्हें शायद आप नहीं जानते होंगे। इसी कड़ी में आइए एक नज़र डालते हैं WWE हेडक्वार्टर के बारे में 4 बड़ी बातें जो शायद आप नहीं जानते होंगे।

#4 मेहमानों को अंदर आने की अनुमति नहीं है

सुपरस्टार्स को कंपनी के सभी नियमों का पालन करना पड़ता है
सुपरस्टार्स को कंपनी के सभी नियमों का पालन करना पड़ता है

WWE के फैंस कंपनी के नए ऑफिस में शिफ्ट होने से पहले पुराने ऑफिस (स्टैम्फर्ड के टाइटन टावर) में जाना जरूर पसंद करेंगे लेकिन अफसोस कि WWE हेडक्वार्टर में जाना संभव ही नहीं है। WWE हेडक्वार्टर में सुरक्षा काफी कड़ी है जिसका पालन सभी सुपरस्टार्स और स्टाफ को करना पड़ता है।

कंपनी के हेडक्वार्टर में केवल सुपरस्टार्स और स्टाफ को ही जाने की अनुमति है। अगर फिर भी आप कंपनी के हेडक्वार्टर में जाना चाहते हैं तो बिजनेस मीटिंग आपके लिए एक तरीका हो सकता है।

#3 WWE के हेडक्वार्टर में एक बहुत बड़ी जिम है

WWE HQ houses a massive gym

कई फैंस के लिए भले ही यह चौंकाने वाली बात होगी लेकिन इस बात में कोई हैरानी नहीं होनी चाहिए कि कंपनी के हेडक्वार्टर में एक बहुत बड़ी जिम है। विंस मैकमैहन कई बार फिर हेडक्वार्टर के बने जिम के साथ फोटो पोस्ट कर चुके हैं। इस जिम में एक्सरसाइज करने के लिए तमाम तरह की मशीनों लगी हुई हैं।

ये भी पढ़ें: 5 WWE लैजेंड जिन्हें करियर में गंभीर बीमारी से जूझना पड़ा

इस जिम का इस्तेमान WWE के सुपरस्टार्स और स्टाफ करते हैं। यहीं नहीं विंस मैकमैहन और ट्रिपल एच भी इस जिम में एक्सरसाइज करते हुए नज़र आते हैं। इस जिम की खास बात यह है कि यह सभी स्टाफ और सुपरस्टार्स के लिए 24 घंटे खुली रहती है। निश्चित रूप से इस जिम को देखने के बाद आपका मन भी यहां एक्सरसाइज करने का हो रहा होगा।

#2 WWE की टेप लाइब्रेरी काफी बड़ी है लेकिन यह WWE के हेडक्वार्टर में नहीं है

WWE की वीडियो लाइब्रेरी काफी बड़ी है
WWE की वीडियो लाइब्रेरी काफी बड़ी है

WWE के शो पिछले कई सालों से लगातार टीवी पर प्रसारित हो रहे हैं फिर चाहे वो गो-होम-शो हो या फिर पीपीवी। कंपनी इन सभी शो के टेप को संभाल कर रखती है। इन सभी शो की टेप WWE की टेप लाइब्रेरी में रखी जाती है।

ये भी पढ़ें: 3 WWE सुपरस्टार्स जिनका विलन बनने के बाद करियर बन गया और 2 जिनका बर्बाद हो गया

लेकिन हैरानी की बात यह है कि ये टेप लाइब्रेरी कंपनी के हेडक्वार्टर में न होकर दूसरी बिल्डिंग में है। कंपनी ने अपने हेडक्वार्टर के पास एक बिल्डिंग में टेप लाइब्रेरी बना रखी है। यह लाइब्रेरी काफी बड़ी है जिसके बारे में अंदाजा लगाना काफी मुश्किल है। WWE टेप लाइब्रेरी का एक बड़ा हिस्सा आप WWE नेटवर्क पर देख सकते हैं।

#1 WWE परफॉर्मेंस सेंटर की लाइव फीड ट्रिपल एच के ऑफिस में जाती है

Triple H in his office with Ultimate Warrior

इस बात में कोई शंका नहीं है कि विंस मैकमैहन के साथ ट्रिपल एच का भी WWE को आगे ले जाने में काफी योगदान रहा है। NXT ब्रांड आज जिस मुकाम पर है उसमें ट्रिपल एच की लीडरशिप की साफ झलक दिखती है।

ट्रिपल एच ने नए टैलेंट को निखारने के लिए साल 2013 में परफॉर्मेंस सेंटर की शुरूआत की। आप इस बात को जानकर हैरान रह जाएंगे कि ट्रिपल एच ने खुद यह सुनिश्चित किया कि परफॉर्मेंस सेंटर की लाइव फीड उनके ऑफिस में रखे हुए पीसी पर आए।

ट्रिपल एच का ऑफिस WWE हेडक्वार्टर में ही स्थित है। इस बात से आप अंदाजा लगा सकते हैं कि ट्रिपल एच कंपनी को लेकर कितने गंभीर हैं। हमारे ख्याल से विंस मैकमैहन के बाद कंपनी की कमान को संभालने के लिए 'द गेम' सबसे बेस्ट हैं।

Edited by Ankit

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...