Create
Notifications
Advertisement

4 मौके जब ब्रॉक लैसनर ने एक ही मैच में 5 से ज्यादा जर्मन सुपलेक्स लगाकर अपने प्रतिद्वंदी को 'अधमरा' किया

ब्रॉक लैसनर का जर्मन सुपलेक्स
ब्रॉक लैसनर का जर्मन सुपलेक्स
Neeraj sharma
ANALYST
Modified 06 Jan 2021
टॉप 5 / टॉप 10

ब्रॉक लैसनर(Brock lesnar) का नाम प्रो रेसलिंग के इतिहास के सबसे महान इन रिंग परफ़ॉर्मर्स में लिया जाएगा। हैवीवेट होते हुए भी के मूव्स में तेजी अविश्वसनीय है और मूव्स में तेजी ने ही उन्हें UFC हैवीवेट चैंपियन बनने में भी मदद की थी।

लैसनर के WWE करियर की शुरुआत साल 2000 में OVW(उस समय WWE की डेवलपमेंट ब्रांड) से हुई। शुरुआत से ही उन्हें द बीस्ट के रूप में प्रदर्शित किया जाता रहा है और आज भी उनकी फ़िजिक जस की तस बनी हुई है।

ये भी पढ़ें: 3 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें ब्रॉक लैसनर कभी नहीं हरा पाए और 3 जिनके खिलाफ हमेशा जीत मिली

जर्मन सुपलेक्स को उनके सिग्नेचर मूव्स में से एक माना जाता है, जिसका प्रयोग वो अक्सर अपने प्रतिद्वंदी को थकाने के लिए करते हैं। ऐसा भी कई बार देखा गया है जब उन्होंने एक ही मैच में कई बार इस मूव का प्रयोग किया हो।

इसलिए आइए जानते हैं उन 4 मौकों के बारे में जब ब्रॉक लैसनर ने एक ही मैच में 5 से ज्यादा जर्मन सुपलेक्स लगाकर अपने प्रतिद्वंदी को अधमरा कर दिया था।

ये भी पढ़ें: 5 बड़े WWE सुपरस्टार्स जो गोल्डबर्ग को कभी नहीं हरा पाए

WWE Summerslam 2019- ब्रॉक लैसनर vs सैथ रॉलिंस

WWE Wrestlemania 35 में ब्रॉक लैसनर को हराकर सैथ रॉलिंस नए यूनिवर्सल चैंपियन बने। लेकिन द बीस्ट ने उसके बाद मनी इन द बैंक ब्रीफकेस जीता, जिसे वो एक्सट्रीम रूल्स पीपीवी में कैशइन कर दोबारा चैंपियन बने।

Advertisement

लेकिन रॉलिंस ने उसके बाद एक 10-मैन बैटल रॉयल को जीतते हुए समरस्लैम 2019 में चैंपियनशिप मैच हासिल किया। दोनों के बीच जबरदस्त मैच लड़ा गया, जिसकी शुरुआत में सैथ ने लैसनर के कई मूव्स को काउंटर किया, जिनमें जर्मन सुपलेक्स भी शामिल रहे।

ये भी पढ़ें: 6 WWE सुपरस्टार्स जो दूसरे खेलों में चैंपियनशिप जीत चुके हैं

अभी थोड़ा ही समय बीता था, तभी लैसनर के जर्मन सुपलेक्स का सिलसिला शुरू हुआ। इस बीच उन्होंने एक ही बार में 3 सुपलेक्स भी लगाए। मैच में कुल 6 जर्मन सुपलेक्स लगे और अगर रॉलिंस शुरू में मूव्स को काउंटर ना करते तो ये संख्या 10 के पार भी जा सकती थी।

ये रॉलिंस की हिम्मत ही थी जो वो द बीस्ट के खिलाफ मजबूती से डटे रहे और अंत में उन्हें हराकर यूनिवर्सल टाइटल अपने नाम किया।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

1 / 4 NEXT
Published 06 Jan 2021, 10:45 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now