Create

WWE Wrestlemania इतिहास में ब्रॉक लैसनर के 4 सबसे बेकार मैच

गोल्डबर्ग और ब्रॉक लैसनर
गोल्डबर्ग और ब्रॉक लैसनर
Neeraj sharma

ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) की गिनती WWE इतिहास के सबसे बेहतरीन इन रिंग परफॉरमर्स में की जाती है, इसलिए उनसे बेकार मैचों की उम्मीद बहुत कम रहती है। लेकिन प्रो रेसलिंग में रेसलर्स को स्क्रिप्ट के अनुसार रिंग में प्रदर्शन करना होता है, इसलिए उनका अपने साथियों के साथ तालमेल बैठाना बहुत जरूरी हो जाता है।

इसलिए ब्रॉक लैसनर हों या कोई अन्य महान प्रो रेसलर। अगर वो अपने साथी रेसलर्स के साथ तालमेल नहीं बैठा पाए, तो वो अच्छा मैच नहीं लड़ पाएंगे जिससे उन्हें आलोचनाओं का शिकार भी होना पड़ता है। 2012 में वापसी के बाद लैसनर WWE में एक पार्ट-टाइम सुपरस्टार की भूमिका निभाते आए हैं।

ये भी पढ़ें: 4 बड़े मुक़ाबले जिनमें ब्रॉक लैसनर को हार मिलनी चाहिए थी

ये भी चौंकाने वाली बात है कि Wrestlemania 29 और 36 के बीच उन्होंने एक भी Wrestlemania के शो को मिस नहीं किया है। इस आर्टिकल में हम द बीस्ट के शानदार सफर को याद करते हुए उनके सबसे बेकार Wrestlemania मैचों से अवगत कराएंगे।

ये भी पढ़ें: 4 दिग्गज सुपरस्टार्स जिनसे Wrestlemania में रोमन रेंस का मैच कभी नहीं हुआ

ब्रॉक लैसनर vs डीन एम्ब्रोज़ - WWE Wrestlemania 32

youtube-cover

WWE में डीन एम्ब्रोज़ (जॉन मोक्सली) का किरदार ही ऐसा रहा, जिसे देखकर उनका ब्रॉक लैसनर के खिलाफ रिंग में उतरना ही थोड़ा अजीब लग रहा था। अगर जिस किरदार में वो AEW में काम कर रहे हैं, उसी किरदार में WWE में होते तो एम्ब्रोज़ vs लैसनर सबसे यादगार मैचों में से एक बन सकता था।

सबसे खराब बात ये रही कि लैसनर इस मैच में परफॉर्म नहीं करना चाहते थे। यहां तक कि स्टीव ऑस्टिन के Broken Skull Sessions पॉडकास्ट पर एम्ब्रोज़ ने इस मैच को सबसे बेकार मैच की संज्ञा दी थी, लेकिन असल में मुकाबला इतना बेकार नहीं था।

एम्ब्रोज़ इस मुकाबले में जितना हो सकता था उतनी हार्डकोर रेसलिंग करना चाहते थे। अगर लैसनर ने इस धमाकेदार मुकाबले के प्रति दिलचस्पी दिखाई होती तो जरूर फैंस के लिए Wrestlemania 32 का ये मैच यादगार बन सकता था।

ये भी पढ़ें: 4 बड़े कारण क्यों Wrestlemania 37 में द रॉक की वापसी नहीं होगी

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

ब्रॉक लैसनर vs रोमन रेंस - WWE Wrestlemania 34

ब्रॉक लैसनर vs रोमन रेंस
ब्रॉक लैसनर vs रोमन रेंस

WWE Wrestlemania 31 में ब्रॉक लैसनर और रोमन रेंस के धमाकेदार मैच के बाद फैंस को Wrestlemania 34 के यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच से काफी उम्मीदें थीं। लेकिन 2015 के मुकाबले की तुलना में ये मैच बहुत खराब साबित हुआ।

रेंस का ये लगातार चौथा Wrestlemania मेन इवेंट भी रहा और फैंस उन्हें निरंतर Wrestlemania को हेडलाइन करते देख ऊबने आ चुके थे। दोनों के बीच रेसलिंग कम और फिनिशिंग मूव्स का ज्यादा इस्तेमाल किया गया और अंत में हर बार की तरह लैसनर की जीत ने मैच को फैंस के लिए बोरिंग बना दिया था।

ब्रॉक लैसनर vs ट्रिपल एच - WWE Wrestlemania 29

youtube-cover

WWE Wrestlemania 29 में ट्रिपल एच और ब्रॉक लैसनर नो होल्ड्स बार्ड मैच लड़ा गया, जिसमें शर्त रखी गई कि ट्रिपल एच को अगर हार मिली तो उन्हें रिटायर होना पड़ेगा। अक्सर नो-होल्ड्स बार्ड या अन्य नो-डिसक्वालिफ़िकेशन मैचों में धमाकेदार एक्शन देखने को मिलता है।

लेकिन ट्रिपल एच का रेसलिंग स्टाइल स्लो रहा है, इसलिए इस तरह के मैच उनके स्टाइल से बिल्कुल भी मेल नहीं खाते। मैच में कुछ यादगार लम्हे भी देखे गए, लेकिन WWE ने इसकी समयसीमा को लंबा खींचकर सबसे बड़ी गलती कर दी थी।

ब्रॉक लैसनर vs गोल्डबर्ग - WWE Wrestlemania 20

youtube-cover

जब भी ब्रॉक लैसनर के करियर के सबसे खराब मैचों की बात सामने आती है, तो उसमें Wrestlemania 20 का मुकाबला जरूर शामिल होता है। उनका सामना गोल्डबर्ग से हुआ, जिसमें स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन ने स्पेशल गेस्ट रेफरी की भूमिका निभाई थी।

पूरा WWE यूनिवर्स जान चुका था कि लैसनर और गोल्डबर्ग कंपनी छोड़ने वाले हैं, इसलिए फैंस ने शुरुआत से ही इस मैच को हाईजैक कर लिया था। क्राउड लगातार दोनों सुपरस्टार्स को बू कर रहा था, इसलिए उन्हें इस मैच को दिलचस्प बनाने का मौका कभी मिल ही नहीं पाया।

Edited by Neeraj sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...