Create
Notifications

WWE Wrestlemania इतिहास में ब्रॉक लैसनर के 4 सबसे बेकार मैच

गोल्डबर्ग और ब्रॉक लैसनर
गोल्डबर्ग और ब्रॉक लैसनर
Neeraj sharma
ANALYST

ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) की गिनती WWE इतिहास के सबसे बेहतरीन इन रिंग परफॉरमर्स में की जाती है, इसलिए उनसे बेकार मैचों की उम्मीद बहुत कम रहती है। लेकिन प्रो रेसलिंग में रेसलर्स को स्क्रिप्ट के अनुसार रिंग में प्रदर्शन करना होता है, इसलिए उनका अपने साथियों के साथ तालमेल बैठाना बहुत जरूरी हो जाता है।

इसलिए ब्रॉक लैसनर हों या कोई अन्य महान प्रो रेसलर। अगर वो अपने साथी रेसलर्स के साथ तालमेल नहीं बैठा पाए, तो वो अच्छा मैच नहीं लड़ पाएंगे जिससे उन्हें आलोचनाओं का शिकार भी होना पड़ता है। 2012 में वापसी के बाद लैसनर WWE में एक पार्ट-टाइम सुपरस्टार की भूमिका निभाते आए हैं।

ये भी पढ़ें: 4 बड़े मुक़ाबले जिनमें ब्रॉक लैसनर को हार मिलनी चाहिए थी

ये भी चौंकाने वाली बात है कि Wrestlemania 29 और 36 के बीच उन्होंने एक भी Wrestlemania के शो को मिस नहीं किया है। इस आर्टिकल में हम द बीस्ट के शानदार सफर को याद करते हुए उनके सबसे बेकार Wrestlemania मैचों से अवगत कराएंगे।

ये भी पढ़ें: 4 दिग्गज सुपरस्टार्स जिनसे Wrestlemania में रोमन रेंस का मैच कभी नहीं हुआ

ब्रॉक लैसनर vs डीन एम्ब्रोज़ - WWE Wrestlemania 32

WWE में डीन एम्ब्रोज़ (जॉन मोक्सली) का किरदार ही ऐसा रहा, जिसे देखकर उनका ब्रॉक लैसनर के खिलाफ रिंग में उतरना ही थोड़ा अजीब लग रहा था। अगर जिस किरदार में वो AEW में काम कर रहे हैं, उसी किरदार में WWE में होते तो एम्ब्रोज़ vs लैसनर सबसे यादगार मैचों में से एक बन सकता था।

सबसे खराब बात ये रही कि लैसनर इस मैच में परफॉर्म नहीं करना चाहते थे। यहां तक कि स्टीव ऑस्टिन के Broken Skull Sessions पॉडकास्ट पर एम्ब्रोज़ ने इस मैच को सबसे बेकार मैच की संज्ञा दी थी, लेकिन असल में मुकाबला इतना बेकार नहीं था।

एम्ब्रोज़ इस मुकाबले में जितना हो सकता था उतनी हार्डकोर रेसलिंग करना चाहते थे। अगर लैसनर ने इस धमाकेदार मुकाबले के प्रति दिलचस्पी दिखाई होती तो जरूर फैंस के लिए Wrestlemania 32 का ये मैच यादगार बन सकता था।

ये भी पढ़ें: 4 बड़े कारण क्यों Wrestlemania 37 में द रॉक की वापसी नहीं होगी

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

1 / 4 NEXT
Edited by Neeraj sharma
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now