COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

4 WWE सुपरस्टार्स के निकनेम और टैगलाइन जो विंस को कतई पसंद नहीं थी

Neeraj sharma
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
2.20K   //    28 Apr 2019, 18:00 IST

brock lesnar and vince mcmahon

जैसे-जैसे रैसलिंग की दुनिया में कम्पीटीशन बढ़ रहा है, इसलिए रैसलर्स का भी मल्टी टैलेंटेड होना बहुत जरूरी होता जा रहा है। सुपरस्टार्स का फैंस की उम्मीदों पर खरा उतरना बेहद जरूरी होता जा रहा है, यदि ऐसा नहीं होता तो रैसलिंग फैंस के अंदर ऊबाउपन पैदा होने लगता है।

सैथ रॉलिंस को मौजूदा WWE रोस्टर में सबसे बेस्ट रैसलर्स में जगह दी जाती है। रॉलिंस आसानी से फैंस के साथ सामंजस्य बैठाने का सामर्थ्य रखते हैं। वहीं विमेंस डिवीज़न में फिलहाल बैकी लिंच को लगातार क्राउड़ का साथ मिल रहा है।

यदि हम 90 के दशक की बात करें तो स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन सबसे लोकप्रिय सुपरस्टार्स में से एक थे और आज भी हैं। यदि स्टीव ऑस्टिन के नाम के साथ स्टोन कोल्ड न जुड़ा होता तो शायद उन्हें इतनी लोकप्रियता हासिल न होती।

लेकिन क्या आप जानते हैं कि बहुत से ऐसे रैसलर्स हैं, जिनके नाम विंस मैकमैहन को बिलकुल पसंद नहीं थे।

#4 रायबैक का निकनेम

मौका था अक्टूबर 2012 का, जब चोट के कारण जॉन सीना, हैल इन ए सैल में सीएम पंक के साथ मैच लड़ने की स्थिति में नहीं थे। यहीं से रायबैक का नाम एक बड़े सुपरस्टार के रूप में उभरकर सामने आया।

जॉन सीना और विंस मैकमैहन खुद रायबैक को पुश देने का प्रयास कर रहे थे। दर्शकों को रायबैक को पुश देने का निर्णय अच्छा लग रहा था। इसलिए एरीना में फीड मी मोर! फीड मी मोर! के चैंट्स सुने जा सकते थे।

फीड मी मोर! के चैंट्स थोड़े ही समय में पूरे रैसलिंग जगत में लोकप्रिय हो चुके था। मगर रायबैक का किरदार ऐसा बन चुका था कि उन्हें 'बिग हंगरी' नाम से बुलाया जाने लगा, जो कि विंस मैकमैहन को बिल्कुल भी अच्छा नहीं लगा।

रायबैक ने इस बारे में कहा,"मैंने बिग हंगरी नाम के जरिये पहचान बनाने की कोशिश की थी, लेकिन विंस मैकमैहन को यह बिलकुल पसंद नहीं आया और उन्होंने तुरंत इस पर रोक लगा दी।"

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं 

1 / 4 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...