Create
Notifications

WWE SummerSlam के 4 चौंकाने वाले पल जो स्क्रिप्‍टेड नहीं थे

रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर
रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर
Ankit Kumar

WWE के चार सबसे बड़े पीपीवी में से एक समरस्लैम (SummerSlam 2020) को शुरू होने में अब बस कुछ ही घंटों का समय बाकी रह गया है। 23 अगस्त (भारत में 24 अगस्त) को होने वाले WWE के इस पीपीवी के लिए कई बड़े मुकाबले बुक किए गए हैं।

ये भी पढ़ें: WWE SummerSlam से जुड़ी 3 अफवाहें जो आपको जरूर जाननी चाहिए

शो में फैंस को सैथ रॉलिंस बनाम डॉमिनिक, ड्रू मैकइंटायर बनाम रैंडी ऑर्टन, साशा बैंक्स बनाम असुका, ब्रॉन स्ट्रोमैन बनाम द फीन्ड समेत कई जबरदस्त मुकाबले देखने को मिलेंगे। फैंस को बड़ी ही बेसब्री से इस शो का इंतजार है।

समरस्लैम पीपीवी के लिए अगर किसी मुकाबले की चर्चा सबसे ज्यादा हो रही है तो वह सैथ रॉलिंस बनाम डॉमिनिक का मैच है। रे मिस्टीरियो के बेटे डॉमिनिक समरस्लैम पीपीवी से डेब्यू करने जा रहे हैं।

समरस्लैम का इतिहास काफी बड़ा है और पिछले कई सालों से यह पीपीवी लगातार हो रहा है। इस समय अगर हम समरस्लैम के इतिहास के बारे में बात करें तो शायद इससे अच्छा मौका नहीं मिलेगा। इस ऑर्टिकल में हम समरस्लैम के उन 4 चौंकाने वाले पलों के बारे में करेंगे जो स्क्रिप्टेड नहीं थे।

4. ब्रॉक लैसनर द्वारा अपने कंधे उठा लेना (WWE SummerSlam 2018)

समरस्लैम 2018 में रोमन रेंस ने ब्रॉक लैसनर को हराकर यूनिवर्सल टाइटल अपने नाम किया था। इस मुकाबले में दोनों सुपरस्टार्स ने जबरदस्त परफॉर्मेंस दी थी, लेकिन इस दौरान एक पल ऐसा भी हुआ जो फैंस के लिए हैरान कर देने वाला था।

ऊपर दिए ट्वीट में आप देख सकते हैं कि रोमन रेंस जैसे ही लैसनर को स्पीयर देते हैं और रेफरी का काउंट शुरू होता है उस दौरान स्टील चेयर रिंग से टकराकर वापस उनके मुंह पर आ जाती है और रेफरी के काउंट के दौरान उनके दोनों कंधे ऊपर उठ जाते हैं।

ये भी पढ़ें: 3 बड़ी गलतियां जो WWE को SummerSlam 2020 में डॉमिनिक के डेब्यू में नहीं करनी चाहिए

3. फिन बैलर के कंधे की चोट (WWE SummerSlam 2016)

youtube-cover

समरस्लैम 2016 में सैथ रॉलिंस बनाम फिन बैलर के बीच यूनिवर्सल टाइटल के लिए मैच हुआ जिसमें फिन बैलर की जीत हुई और वह पहले यूनिवर्सल चैंपियन बने। हालांकि मुकाबले के दौरान ही फिन चोटिल हो गए थे।

मैच के दौरान फिन ने सैथ रॉलिंस से कहा कि वह चोट से जूझ रहे हैं और अगली रात टाइटल डिफेंड नहीं कर पाएंगे तो ऐसे में सैथ इस मैच में टाइटल जीते, लेकिन सैथ ने टाइटल जीतने से इंकार कर दिया और कहा इसे जारी रखें। फिन ने बताया कि मैच के दौरान उनका कंधा इतना ज्यादा चोटिल हो गया था कि वह फिउड खत्म के होने के बाद टाइटल उठाने में भी दर्द महसूस कर रहे थे।

2. क्रिस जैरिको और ब्रॉक लैसनर की बहस (WWE SummerSlam 2016)

youtube-cover

समरस्लैम 2016 में ब्रॉक लैसनर बनाम रैंडी ऑर्टन के बीच एक यादगार मुकाबला हुआ जिसमें लैसनर ने जीत हासिल की थी। लेकिन इस मुकाबले के बाद कुछ ऐसा भी हुआ जिसे फैंस कभी भूल नहीं पाएंगे।

दरअसल इस मुकाबले में लैसनर ने ऑर्टन को चोटिल कर दिया था जिससे उनके सिर से खून का रिसाव होने लगा था। मैच के बाद जैसे ही लैसनर बैकस्टेज लौटे, क्रिस जैरिको ने उनपर चिल्लाना शुरू कर दिया था। विंस मैकमैहन भी जैरिको के इस रवैये से खुश नहीं थे। जैरिको और लैसनर के बीच हुई यह बहस स्क्रिप्‍टेड नहीं थी।

1. अंडरटेकर का ब्रॉक लैसनर के ऊपर हंसना (WWE SummerSlam 2015)

समरस्लैम 2015 में द अंडरटेकर ने ब्रॉक लैसनर को हराकर रेसलमेनिया 30 में मिली हार का बदला ले लिया था। रेसलमेनिया 30 में लैसनर ने टेकर को हराकर उनकी विनिंग स्ट्रीक तोड़ दी थी। समरस्लैम में हुआ दो दिग्गजों के बीच हुआ यह मुकाबला काफी शानदार था।

इस मुकाबले के दौरान लैसनर जब टेकर के ऊपर हंस रहे थे तो टेकर ने भी बड़ी अजीब हंसी के साथ उन्हें प्रतिक्रिया दी। आप ऊपर ट्वीट में इसे देख सकते हैं। Pardon My Take पॉडकॉस्ट में टेकर ने खुद यह खुलासा किया कि उनकी अजीब हंसी स्क्रिप्ट का हिस्सा नहीं थी।

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...