Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

4 सुपरस्टार्स जिन्हें 10 मिनट के अंदर ही गंवानी पड़ी WWE चैंपियनशिप

Neeraj sharma
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 20 Dec 2019, 23:51 IST

जॉन सीना
जॉन सीना

डब्लू डब्लू ई (WWE) दुनिया की सबसे बड़ी रेसलिंग कंपनी, जिसमें रेसलर्स समय-समय पर किसी ना किसी चैंपियनशिप बेल्ट के लिए एक-दूसरे को चैलेंज करते रहते हैं। पिछले कई दशकों से WWE सुपरस्टार्स के बीच चैंपियन बनने की रेस लगी हुई है।

WWE इतिहास के पहले वर्ल्ड चैंपियन बडी रोजर्स थे, जिन्हें 1963 में पहली बार चैंपियन बनने का गौरव हासिल हुआ। वहीं सबसे अधिक समय तक चैंपियन बने रहने के रिकॉर्ड आज भी ब्रूनो सैमार्टिनो के नाम है, जो पूरे 2803 दिनों तक लगातार चैंपियन बने रहे।

ब्रूनो सैमार्टिनो का रिकॉर्ड एक तरफ है और दूसरी WWE इतिहास में कुछ ऐसे भी रेसलर रहे हैं जिन्हें चंद मिनट के अंदर कोई टाइटल गंवाना पड़ा हो। इस आर्टिकल में हम ऐसे कुछ WWE सुपरस्टार्स के नाम आपके सामने रखने वाले हैं जो पूरे 10 मिनट तक भी चैंपियन नहीं बने रहे। आपको पहले ही बता दें कि इस लिस्ट में मनी इन द बैंक कैश-इन शामिल नहीं है।

# डॉल्फ जिगलर- 7 मिनट 24 सेकेंड

डॉल्फ जिगलर
डॉल्फ जिगलर

डॉल्फ जिगलर साल 2004 से ही WWE का अभिन्न हिस्सा बने हुए हैं और पहली बार वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन बनने का मौका उन्हें फरवरी 2011 में मिला। उस समय एक्टिंग जनरल मैनेजर की भूमिका निभा रहीं विकी गुरेरो ने प्रतिबंधित मूव (केवल एक मैच के लिए स्पीयर पर प्रतिबंध लगाया गया था) के प्रयोग के चलते ऐज से वर्ल्ड टाइटल छीन लिया था।

उसी रात विकी ने एक सैग्मेंट के दौरान डॉल्फ जिगलर को WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन घोषित किया। तभी उस समय स्मैकडाउन के पर्मानेंट जनरल मैनेजर टैडी लॉन्ग ने अपने पद का फायदा उठाते हुए ऐज को एक बार फिर टाइटल शॉट दिया।

अभी जिगलर को चैंपियन बने केवल 7 मिनट 24 सेकेंड ही बीते थे कि ऐज ने उन्हें क्लीन तरीके से हराते हुए वह चैंपियनशिप बेल्ट एक बार फिर हासिल की, जो उन्होंने हारी ही नहीं थी।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पाएं

1 / 4 NEXT
Published 19 Jul 2019, 09:26 IST
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...