Create
Notifications

4 बड़े WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने 2020 में बेबीफेस बनकर चौंकाया और उसके पीछे का कारण

साशा बैंक्स और ड्रू मैकइंटायर
साशा बैंक्स और ड्रू मैकइंटायर
Neeraj sharma
visit

साल 2020 अब अपने अंतिम दौर में प्रवेश कर चला है और कुछ ही हफ्तों में 2020 के समाप्त होने के साथ ही WWE के भी नए सीजन की शुरुआत हो जाएगी। जैसा कि हर बार होता है, रॉयल रंबल पीपीवी में कई नई स्टोरीलाइंस की शुरुआत होगी और कई नए सुपरस्टार्स उभर कर सामने आएंगे।

साल 2020 पर गौर किया जाए तो बिना कोई संदेह ड्रू मैकइंटायर साल में सबसे ज्यादा सफलता प्राप्त करने वाले सुपरस्टार रहे हैं, जो अब कंपनी के सबसे बड़े बेबीफेस सुपरस्टार बन चुके हैं। वहीं विमेंस डिविजन में सबसे पहला नाम साशा बैंक्स का नाम सामने आता है, जो बेली का साथ छोड़ अब बेबीफेस चैंपियन बन चुकी हैं।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने 2020 में हील टर्न लेकर सभी को चौंकाया

इन्हीं बातों को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में हम ऐसे 4 बड़े सुपरस्टार्स के नाम आपके सामने रखने वाले हैं जिन्होंने साल 2020 में बेबीफेस टर्न लिया है और जानिए उनके ऐसा करने का कारण।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने विंस मैकमैहन को गलत साबित किया

मर्फी WWE में क्यों बने बेबीफेस

साल 2020 की शुरुआत में मर्फी, सैथ रॉलिंस के फैक्शन में शामिल हुए। जिसमें ऑस्टिन थ्योरी और AOP(एकम और रेज़ार) भी शामिल रहे। जैसे-जैसे समय बीता एक-एक कर सभी सुपरस्टार्स रॉलिंस का साथ छोड़ते चले गए।

अंत में उन्हें केवल मर्फी का साथ मिल रहा था। अप्रैल में रॉलिंस की रे मिस्टीरियो के साथ दुश्मनी शुरू हुई और आगे चलकर पूरा मिस्टीरियो परिवार रॉलिंस के खिलाफ एकजुट हो चला था। ये स्टोरीलाइन अभी भी जारी है लेकिन एक नया और दिलचस्प मोड़ ले चुकी है।

मर्फी, रे मिस्टीरियो की बेटी अलाया के प्यार में पड़ चुके हैं, यही कारण रहा कि उन्होंने रॉलिंस को धोखा देकर मिस्टीरियो फैमिली का साथ देने का फैसला लिया है। कयास लगाए जा रहे हैं कि रॉलिंस जल्द ही WWE से ब्रेक लेने वाले हैं, इसलिए देखना दिलचस्प होगा की ये दुश्मनी किस तरह से समाप्त होती है।

ये भी पढ़ें: 3 बड़ी चीजें जो सीएम पंक WWE में कभी हासिल नहीं कर पाए

असुका

असुका ने साल 2019 के आखिरी महीनों के दौरान हील टर्न लिया था और उन्होंने ग्रीन मिस्ट को अपना बड़ा हथियार बनाया हुआ था। इस समय वो कायरी सेन के साथ WWE विमेंस टैग टीम चैंपियन भी बनीं।

लेकिन कायरी के WWE छोड़ने के बाद असुका एक बार सिंगल्स सुपरस्टार बन चुकी थीं। मई में बैकी लिंच ने प्रेग्नेंट होने के कारण रॉ विमेंस टाइटल को छोड़ने का फैसला लिया और जाते-जाते मनी इन द बैंक विनर असुका को अपना टाइटल दिया।

इसी के साथ असुका ने बेबीफेस टर्न लिया क्योंकि उस समय बैकी के ब्रेक के कारण रॉ विमेंस डिविजन को एक बड़ी बेबीफेस सुपरस्टार की सख्त जरूरत थी।

ड्रू मैकइंटायर

ड्रू मैकइंटायर
ड्रू मैकइंटायर

ड्रू मैकइंटायर के साल 2020 के शानदार सफर की शुरुआत रॉयल रंबल पीपीवी में हुई। उन्होंने रॉयल रंबल मैच जीता लेकिन उस समय वो विलन हुआ करते थे। लेकिन रेसलमेनिया 36 के लिए ब्रॉक लैसनर के खिलाफ स्टोरीलाइन के दौरान उन्होंने बेबीफेस टर्न लिया।

उस समय रोमन रेंस WWE से लंबा ब्रेक ले चुके थे और रॉ को बड़े बेबीफेस सुपरस्टार की जरूरत थी। मैकइंटायर ने एक हीरो होने की जिम्मेदारी को अच्छे से संभाला और अब वो कंपनी के सबसे बड़े बेबीफेस सुपरस्टार्स में से एक बन चुके हैं।

साशा बैंक्स

साशा बैंक्स
साशा बैंक्स

अगस्त 2019 में वापसी के तुरंत बाद साशा बैंक्स उस समय WWE स्मैकडाउन विमेंस चैंपियन रहीं बेली की पार्टनर बनीं। आगे चलकर दोनों WWE विमेंस टैग टीम चैंपियन भी बनीं, लेकिन इस टीम का टूटना निश्चित था।

वो अलग बात रही कि टीम को टूटने में करीब 1 साल का समय लगा। बेली द्वारा धोखा मिलने के बाद साशा बेबीफेस बन चुकी थीं और अब आखिरकार वो स्मैकडाउन विमेंस चैंपियन बन चुकी हैं।

Edited by Neeraj sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now