Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

4 बड़े WWE रेसलर्स जिन्हें ट्रिपल एच ने बड़ा सुपरस्टार बनने में मदद की

ट्रिपल एच ने WWE रेसलर्स को बड़ा सुपरस्टार बनाया
ट्रिपल एच ने WWE रेसलर्स को बड़ा सुपरस्टार बनाया
Neeraj sharma
ANALYST
Modified 21 Feb 2021
टॉप 5 / टॉप 10
Advertisement

WWE समेत पूरे प्रो रेसलिंग वर्ल्ड में कोई युवा रेसलर जब भी किसी प्रोमोशन को जॉइन करता है, तो उसे साथी रेसलर्स से बहुत कुछ सीखने को मिलता है। WWE की बात करें तो उदाहरण के तौर पर ब्रॉन स्ट्रोमैन (Braun Strowman) को ब्रे वायट (Bray Wyatt) ने प्रो रेसलिंग के गुर सीखने में बहुत मदद की थी।

दूसरी ओर द शील्ड (The Shield) के तीनों मेंबर्स के सिर पर ट्रिपल एच (Triple H) का हाथ रहा, वो अलग बात है कि डीन एम्ब्रोज़/जॉन मोक्सली (Jon Moxley) अब WWE का साथ छोड़ चुके हैं। इसी तरह अलग-अलग दिग्गज सुपरस्टार्स साथी रेसलर्स को सफलता दिलाने में मदद करते आए हैं।

ये भी पढ़ें: 5 भारतीय प्रो रेसलर्स जो WWE में जगह बनाने में सफल रहे

लेकिन आपको बता दें कि द शील्ड मेंबर्स ही अकेले सुपरस्टार्स नहीं थे, जिन्हें ट्रिपल एच ने बड़ा सुपरस्टार बनने में मदद की थी। इसलिए इस आर्टिकल में हम उन 4 बड़े सुपरस्टार्स के नाम आपके सामने रखेंगे, जिन्हें द गेम ने WWE में बड़े मुकाम तक पहुंचाया है।

ये भी पढ़ें: 5 रियल लाइफ कपल्स जो WWE में चैंपियन रह चुके हैं

पूर्व WWE वर्ल्ड चैंपियन शेमस

शेमस को WWE में उम्मीद से पहले ही बड़ा पुश मिलना शुरू हो गया था, उन्हें ना अच्छा मोमेंटम प्राप्त था और ना ही क्राउड उनके प्रति कोई खास दिलचस्पी जाहिर कर रहा था। इसलिए द सेल्टिक वॉरियर को पुश देने की जिम्मेदारी खुद ट्रिपल एच ने अपने हाथों में ली।

इनके बीच दुश्मनी की शुरुआत हुई और Wrestlemania 26 में शेमस को हार झेलनी पड़ी, लेकिन उससे एक महीने बाद शेमस ने Extreme Rules में अपना बदला पूरा किया। Wrestlemania जैसे इवेंट में ट्रिपल एच के खिलाफ मैच मिलना ही आयरिश स्टार के लिए बहुत बड़ा पुश था।

Advertisement

ये भी पढ़ें: 6 बड़े सुपरस्टार्स जिन्हें WWE छोड़ने के बाद ज्यादा सफलता मिली

उस समय शेमस को फैंस से जिस तरह का रिस्पांस मिल रहा था, उसे ध्यान में रखते हुए अगर ट्रिपल एच ने बागडोर अपने हाथों में ना संभाली होती तो द सेल्टिक वॉरियर शायद इतने बड़े सुपरस्टार नहीं बन पाते।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

1 / 4 NEXT
Published 21 Feb 2021, 10:40 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now