4 WWE सुपरस्टार्स जिनका प्रदर्शन विंस मैकमैहन को काफी पसंद आया

विंस मैकमैहन
विंस मैकमैहन

दुनिया के हर एक व्यक्ति के जीवन का सच यह है कि आगे बढ़ने या तरक्की करने के लिए उसे अपने बॉस को इंप्रेस करना होता है और यही चीज डब्लू डब्लू ई (WWE) पर भी होती है। किसी रेसलर को स्टार से सुपरस्टार बनने के लिए कंपनी के चेयरमैन विंस मैकमैहन को प्रभावित करना होता है जो संभव ही एक बेहद मुश्किल काम है।

हालांकि हर दौर में कुछ ऐसे रेसलर होते हैं जिन्हें विंस खुद पुश देते हैं, जैसे मौजूदा समय में रोमन रेंस, ब्रॉक लैसनर और एजे स्टाइल्स ऐसे सुपरस्टार्स हैं जिन्हें कम ही मौकों पर खुद को साबित करना पड़ा हो। इन सभी की इन-रिंग एबिलिटी इन्हें खास बनाती है और यही सबसे बड़ी वजह है कि WWE के चेयरमैन जब भी मुसीबत में होते हैं इन्हीं रेसलर्स का रुख करते हैं।

खैर, इस आर्टिकल में हम ऐसे 4 मौजूदा WWE सुपरस्टार्स के नाम आपके सामने रखने वाले हैं जिनसे विंस मैकमैहन खासे प्रभावित हुए थे।

# लियो रश

लियो रश
लियो रश

लियो रश उन चुनिंदा सुपरस्टार्स में से एक हैं जो पिछले कुछ समय से ऑन-स्क्रीन नजर नहीं आए हैं, ऐसा कहा जा रहा है कि वो WWE छोड़ना चाहते हैं। लेकिन आपको याद दिला दें कि बैकस्टेज हुई गहमागहमी से पहले उन्हें बॉबी लैश्ले के मैनेजर के रूप में अच्छा और बड़ा पुश दिया जा रहा था।

इस बात को नकारा नहीं जा सकता कि मौजूदा WWE रोस्टर में अधिकांश सुपरस्टार ऐसे हैं जिनके पास अच्छी माइक स्किल्स नहीं हैं। इसी बीच लियो रश की बेहतरीन माइक स्किल्स उन्हें दूसरे रेसलर्स से अलग कर रही थी।

youtube-cover

WWE 205 से उन्हें मेन रोस्टर में लाने की रणनीति साफ थी कि विंस उन्हें संभव ही बड़ा पुश देने वाले थे परंतु ऐसा होने से पहले ही लियो ने जैसे अपने पैर पर कुल्हाड़ी मार ली।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पाएं

# अली

अली
अली

मेन रोस्टर डेब्यू के बाद से ही ऐसा प्रतीत होने लगा था जैसे अली को बहुत बड़ा पुश मिलने वाला है लेकिन बड़ा सुपरस्टार बनने से पहले उन्हें ऐसी चोट लगी जिसके कारण उन्हें WWE चैंपियनशिप फ्यूड से भी बाहर होना पड़ा था।

अली में एक बेहतरीन इन-रिंग टैलेंट है और अपने प्रदर्शन के जरिए ही उन्होंने विंस मैकमैहन का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया था। कुछ समय पहले अली ने क्रिस जैरिको के पॉडकास्ट Talk is jericho में कहा था कि,

विंस ने मेरे प्रोमो के बारे में मुझसे कहा कि तुम अच्छा काम कर रहे हो लेकिन फिर भी मैं तुम्हें बताना चाहूँगा कि तुम्हारा किरदार ऐसा है जिससे तुम अच्छी खासी लोकप्रियता हासिल कर सकते हो। अपना फैनबेस बनाना इन दिनों किसी भी सुपरस्टार के लिए बेहद मुश्किल काम है, इसके बावजूद मुझे लगता है कि तुम्हारे अंदर क्राउड पर पकड़ बनाने की काबिलियत है।

फिलहाल की स्थिति को देखकर ऐसा लग रहा है जैसे वो जल्द ही शिंस्के नाकामुरा को हराते हुए नए WWE इंटरकांटिनेंटल चैंपियन बनने वाले हैं।

यह भी पढ़ें: 5 चीजें जो समरस्लैम 2018 से लेकर 2019 तक पूरी तरह बदल चुकी हैं

# ड्रेक मेवरिक

पूर्व 24/7 चैंपियन ड्रेक मेवरिक
पूर्व 24/7 चैंपियन ड्रेक मेवरिक

जबसे 24/7 टाइटल अमल में लाया गया है ड्रेक मेवरिक इस नई चैंपियनशिप के पीछे हाथ धोकर पड़े हुए हैं। आर ट्रुथ और उनके बीच चली छोटी फ्यूड ने भी फैंस का काफी हद तक ध्यान अपनी ओर खींचा था। अपनी शादी के ही दिन आर ट्रुथ के हाथों पिन होने का सुझाव खुद मेवरिक ने WWE के सामने रखा था।

पिछले 2 महीनों में इस क्रूज़रवेट सुपरस्टार ने विंस मैकमैहन की नजरों में अपनी एक अलग ही जगह बनाई है। साथ ही साथ हनीमून का सैग्मेंट भी दर्शाता है कि ड्रेक 24/7 टाइटल को लेकर कितने सीरियस हैं।

अब ट्रुथ रिकॉर्ड 11 बार चैंपियन बन गए हैं और आने वाले दिनों में यह देखना दिलचस्प होगा कि ड्रेक किस तारक एक बार फिर इस स्टोरीलाइन का हिस्सा बनते हैं।

यह भी पढ़ें: WWE समरस्लैम इतिहास की दिल तोड़ देने वाली 5 सबसे बड़ी हार

# एंड्राडे

एंड्राडे को जल्द मिल सकता है बड़ा पुश
एंड्राडे को जल्द मिल सकता है बड़ा पुश

पिछले 1 साल से भी ज्यादा समय से एंड्राडे एक बड़े पुश का इंतज़ार कर रहे हैं लेकिन इस बात को भी नकारा नहीं जा सकता कि वो मौजूदा WWE रोस्टर के सबसे बेस्ट इन-रिंग एथलीट्स में से एक हैं। ऐसा भी कहा जा रहा है कि विंस एंड्राडे के प्रदर्शन से काफी खुश हैं और जल्द ही उन्हें बड़ा पुश देने का प्लान बना रहे हैं।

कुछ समय पहले एक रिपोर्ट में कहा गया था कि,"WWE ऑफिशियल्स एंड्राडे के प्रदर्शन से काफी खुश हैं खासतौर से विंस मैकमैहन। मिस्टर मैकमैहन एक बड़ा दांव खेलने वाले हैं जो कि इस सुपरस्टार के करियर को एक नई दिशा में ले जाएगा।"

मौजूदा परिस्थितियों को देखते हुए ऐसा कहना गलत नहीं होगा कि समरस्लैम 2019 के बाद एंड्राडे को पुश के लिए और अधिक इंतज़ार नहीं करना पड़ेगा।

यह भी पढ़ें: 5 मौके जब WWE में पुरुष रेसलर्स ने महिला रेसलर्स पर हमला किया

Quick Links

App download animated image Get the free App now