4 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने Elimination Chamber मैच में आखिरी स्थान पर एंट्री लेकर जीत दर्ज की

WWE Elimination Chamber
WWE Elimination Chamber

WWE एलिमिनेशन चैंबर (Elimination Chamber) पीपीवी का इतिहास चाहे अभी एक दशक पुराना हुआ है, लेकिन Elimination Chamber मैचों का इतिहास करीब 2 दशक पुराना हो चला है। क्योंकि इस तरह का सबसे पहला मैच सर्वाइवर सीरीज (Survivor Series) 2002 में लड़ा गया था।

ये पीपीवी WWE के कई ऐतिहासिक लम्हों का गवाह रहा है और कई सुपरस्टार्स को इसी पीपीवी में अपने करियर के सबसे यादगार लम्हे भी मिले हैं। Elimination Chamber मैचों में 2 सुपरस्टार्स मुकाबले की शुरुआत करते हैं और बाकी 4 रेसलर्स चैंबर्स में बंद होते हैं, उन्हें 5 मिनट के अंतराल पर चैंबर से बाहर निकाला जाता है।

ये भी पढ़ें: 5 सुपरस्टार्स जो Elimination Chamber में WWE चैंपियनशिप जीत चुके हैं

ऐसे कई सुपरस्टार्स रहे हैं जिन्होंने मैच की शुरुआत करते हुए भी जीत दर्ज की हो, वहीं कुछ ऐसे भी रहे जिन्होंने आखिरी स्थान पर एंट्री लेकर जीत अपने नाम की थी। इसलिए आइए जानते हैं उन कुछ WWE सुपरस्टार्स के बारे में जिन्होंने आखिरी स्थान पर एंट्री लेकर Elimination Chamber मैच में जीत दर्ज की।

ये भी पढ़ें: 5 बड़े WWE सुपरस्टार्स जिन्हें Elimination Chamber 2021 में जीत जरूर मिलनी चाहिए

डेनियल ब्रायन- WWE Elimination Chamber 2012

डेनियल ब्रायन
डेनियल ब्रायन

डेनियल ब्रायन WWE TLC 2011 में Money in the Bank ब्रीफ़केस को कैशइन कर अपने करियर में पहली बार वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन बने। Elimination Chamber 2012 से पहले ब्रायन कई बार अपनी बेल्ट को सफलतापूर्वक डिफेंड कर चुके थे।

लेकिन अब उन्हें Elimination Chamber मैच में सैंटिनो मारेला, वेड बैरेट, कोडी रोड्स, बिग शो और द ग्रेट खली की चुनौती से पार पाना था। एक-एक कर सभी चैंबर खुलते गए, लेकिन चैंपियन का चैंबर सबसे अंत में खोला गया, अंत में रिंग में ब्रायन के समक्ष मारेला ही बचे थे।

दोनों के बीच कांटेदार टक्कर देखने को मिली और क्राउड जबरदस्त तरीके से सैंटिनो मारेला को चीयर कर रहा था। लेकिन अंत में ब्रायन के सबमिशन मूव के आगे मारेला को टैपआउट करना पड़ा।

ये भी पढ़ें: 5 बड़े धोखे जो Elimination Chamber 2021 में देखने को मिल सकते हैं

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

एलेक्सा ब्लिस- WWE Elimination Chamber 2018

youtube-cover

WWE इतिहास में साल 2018 में पहली बार विमेंस सुपरस्टार्स के बीच Elimination Chamber मैच लड़ा गया। जिसमें एलेक्सा ब्लिस को साशा बैंक्स, बेली, मिकी जेम्स, सोन्या डेविल और मैंडी रोज़ के खिलाफ Raw विमेंस चैंपियनशिप को डिफेंड करना था।

बेली और सोन्या डेविल ने मैच की शुरुआत हुई और एक-एक कर सभी सुपरस्टार्स चैंबर से बाहर आईं, जिनमें अंतिम स्थान पर एलेक्सा ब्लिस ने एंट्री ली। पहले उनके हाथों बेली एलिमिनेट हुईं और अंत में साशा बैंक्स को एलिमिनेट कर उन्होंने अपनी चैंपियनशिप बेल्ट का बचाव किया।

रैंडी ऑर्टन - WWE Elimination Chamber 2014

youtube-cover

रैंडी ऑर्टन Hell in a Cell 2013 में आठवीं बार WWE चैंपियन बने और Wrestlemania 30 तक टाइटल उन्हीं के पास रहा। इस बीच उन्हें Elimination Chamber 2014 के मेन इवेंट में डेनियल ब्रायन, जॉन सीना, सिजेरो, क्रिश्चियन और शेमस की चुनौती से पार पाना था।

मैच आधे घंटे से भी ज्यादा समय तक जारी रहा और जबरदस्त एक्शन देखा गया। मैच में आखिरी स्थान पर चैंपियन ऑर्टन की एंट्री हुई और आते ही उन्होंने थक चुके अन्य सुपरस्टार्स की बुरी तरह पिटाई करनी शुरू कर दी। अंत में उन्होंने डेनियल ब्रायन को एलिमिनेट कर अपने टाइटल का बचाव किया था।

जॉन सीना- WWE Elimination Chamber 2010

youtube-cover

साल 2010 में ही Elimination Chamber को पीपीवी का दर्जा दिया गया था, जिसके मेन शो की शुरुआत में ट्रिपल एच, शेमस, कोफी किंग्सटन टेड डी बियासी और रैंडी ऑर्टन के खिलाफ Elimination Chamber मैच में जॉन सीना की WWE चैंपियनशिप दांव पर लगी थी।

शेमस को ट्रिपल एच ने एलिमिनेट किया था, लेकिन थकान का आलम ये था कि उनके लिए पिन करना भी मुश्किल हो रहा था। अंत में सीना और ट्रिपल एच के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली, लेकिन जॉन आखिर में सबमिशन मूव से विजयी साबित हुए।