Create
Notifications

4 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने अन्य सुपरस्टार्स की जगह मैच लड़कर सबको चौंकाया

रैंडी ऑर्टन और द मिज़
रैंडी ऑर्टन और द मिज़
Neeraj sharma
visit

अन्य रेसलर्स से मिल रहा कम्पटीशन ही WWE सुपरस्टार्स को लगातार आगे बढ़ते रहने को प्रोत्साहित करता है। अन्य सुपरस्टार्स को मात देकर ही वो वर्ल्ड चैंपियनशिप को जीतने के करीब पहुंच पाते हैं। WWE में ऐसा कई बार देखा गया है जब एक रेसलर ने सफलता की राह पर आगे बढ़ने के लिए अपने ही साथी को धोखा दे दिया हो।

दूसरी ओर कुछ ऐसे मौके भी आए जब WWE सुपरस्टार्स ने किसी दूसरे रेसलर को अच्छा दिखाने के लिए उनकी जगह रिंग में परफॉर्म किया था। इस तरह की चीजें दर्शाती हैं कि वो दोनों सुपरस्टार्स एक-दूसरे का साथ कितना पसंद करते होंगे। इस आर्टिकल में आप उन 4 WWE सुपरस्टार्स के बारे में जान सकते हैं जिन्होंने निःस्वार्थ भाव से अपने साथी की जगह मैच लड़ा था।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जिनका जीत प्रतिशत 2021 में सबसे ज्यादा है

WWE MITB लैडर मैच में रैंडी ऑर्टन को जगह दिलाने के लिए रिडल ने 2 मैच लड़े

Money in the Bank लैडर मैच में पहले ही अपना स्थान पक्का कर चुके रिडल ने Raw के हालिया एपिसोड में आरकेब्रो टीम में अपने पार्टनर रैंडी ऑर्टन की जगह मैच लड़ा था। लैडर मैच में जगह बनाने के लिए ऑर्टन का सामना ड्रू मैकइंटायर और एजे स्टाइल्स से होने वाला था।

किसी कारणवश द वाइपर Raw में इस हफ्ते नजर नहीं आए, इसलिए उनका रिप्लेसमेंट चुनने के लिए बैटल रॉयल हुआ। एडम पीयर्स और सोन्या डेविल से रिडल ने बैटल रॉयल में फाइट करने की मांग की और आगे चलकर उन्होंने इस मैच को जीता भी।

ये भी पढ़ें: 8 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें रेसलिंग के बाहर भी अवॉर्ड मिल चुके हैं

Raw के मेन इवेंट में उन्होंने ऑर्टन की जगह लेकर स्टाइल्स और मैकइंटायर का सामना किया। अगर ओमोस ने मैच में दखल ना दिया होता तो रिडल मैच को जीतने वाले थे। अंत में मैकइंटायर ने रिडल को पिन कर जीत हासिल की थी, यानी द किंग ऑफ ब्रोज़ अपने साथी को लैडर मैच में प्रवेश नहीं दिला पाए।

ये भी पढ़ें: 5 दिग्गज WWE सुपरस्टार्स जिन्हें जल्द ही रिंग में वापसी करनी चाहिए

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

रैंडी ऑर्टन ने बुकर टी के लिए जीता WWE यूएस टाइटल

कई साल पहले WWE में बुकर टी और क्रिस बेनोइट के बीच 'बेस्ट ऑफ 7 सीरीज' काफी सुर्खियां बटोर रही थी। WWE के एक हाउस शो में चोट के कारण बुकर टी सीरीज को जारी रखने की स्थिति में नहीं थे, इसलिए जनरल मैनेजर टेडी लॉन्ग ने उन्हें अपना रिप्लेसमेंट चुनने की अनुमति दी।

उन्होंने रैंडी ऑर्टन को खुद से रिप्लेस किया जिन्होंने क्रिस बेनोइट को हराकर बुकर टी के लिए WWE यूएस चैंपियनशिप जीती थी। द वाइपर को टाइटल तो नहीं मिला लेकिन उनकी मेहनत व्यर्थ नहीं गई क्योंकि इस शानदार प्रदर्शन की बदौलत वो कंपनी के मुख्य सुपरस्टार्स में से एक बनकर उभरे।

द मिज ने जॉन मॉरिसन के लिए लड़ा मैच

इस साल WWE ने घोषणा की थी कि ड्रू मैकइंटायर को Elimination Chamber मैच में शेमस, जैफ हार्डी, रैंडी ऑर्टन, द मिज और एजे स्टाइल्स के खिलाफ WWE चैंपियनशिप बेल्ट डिफेंड करनी होगी। उस समय मिस्टर Money in the Bank ने अपनी जगह अपने टैग टीम पार्टनर जॉन मॉरिसन को देने की बात कही।

इस स्थिति ने आगे चलकर मिज vs कोफी किंग्सटन मैच का रूप लिया, जिसमें शर्त रखी गई कि अगर मिज को जीत मिली तो मॉरिसन Elimination Chamber मैच में प्रवेश कर जाएंगे। दुर्भाग्यवश मिज को हार मिली, जिससे उनके पार्टनर चैंपियन को चैलेंज कर पाने से वंचित रह गए।

बिग ई और ज़ेवियर वुड्स ने कोफी किंग्सटन को WWE चैंपियनशिप मैच में जगह दिलाई

साल 2019 में WrestleMania 35 से पूर्व एक SmackDown एपिसोड में हुए गौंटलेट मैच में कोफी किंग्सटन को हार मिली थी। इसके बाद द न्यू डे के मेंबर्स बिग ई और ज़ेवियर वुड्स ने एक और गौंटलेट मैच की मांग की, जिससे वो कोफी को WrestleMania 35 के कार्ड में जगह दिला सकें। वुड्स और बिग ई ने गैलोज़-एंडरसन, शिंस्के नाकामुरा-रुसेव, द उसोज़, द बार और डेनियल ब्रायन-रोवन की टीम को हराकर किंग्सटन को WWE चैंपियनशिप मैच में जगह दिलाई थी।

Edited by Neeraj sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now