Create
Notifications

4 विवादित पल जो WWE WrestleMania में हुए हैं

विवादित पल जो WWE WrestleMania में हुए हैं
विवादित पल जो WWE WrestleMania में हुए हैं
reaction-emoji
Amit Shukla

WWE का रेसलमेनिया (WrestleMania) शो बड़े मैचों और कुछ धमाकेदार पलों के लिए जाना जाता है। रेसलिंग में होने वाला हर पल और सेगमेंट बेहद यादगार होता है लेकिन अगर वो पल WrestleMania में हो तो उसका अर्थ है कि वो पल सबसे ज्यादा यादगार रहा है। ऐसे कई पल फैंस ने शो के दौरान देखे हैं।

ये भी पढ़ें: ब्रॉक लैसनर के करियर का ऐतिहासिक मैच, द अंडरटेकर को 3 F5 देकर धराशाई करते हुए लगभग 75 हज़ार WWE फैंस का तोड़ा था दिल

इन पलों को रेसलिंग के जानकार या तो बेहद यादगार या बेहद विवादित कह सकते हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि हर किरदार अपने काम के कारण या तो फैंस को खुशी देता है या उन्हें चौंकाने वाले पल देता है। आइए आपको ऐसे ही पलों के बारे में बताते हैं जो फैंस को याद रहे पर वो बेहद विवादित थे।

ये भी पढ़ें: WrestleMania में अंडरटेकर के करियर vs स्ट्रीक मैच से जुड़ी तमाम जानकारी, पढ़िए कैसे हुआ था यह ऐतिहासिक मुकाबला

#4 WWE WrestleMania 17 में स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन बने हील

स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन बने हील
स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन बने हील

द रॉक और स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन दो ऐसे रेसलर्स हैं जिनके बीच की लड़ाई और एक दूसरे के लिए ऑनस्क्रीन नफरत किसी से छुपी नहीं है। अगर ऐसे दो रेसलर्स की बात हो जो एक्शन से किसी को भी हैरान हर दें तो वो ये दो रेसलर्स हैं। इन्होंने रिंग में एवं प्रोमो में अपने विरोधी को बेहद अच्छा पुश प्रदान किया है।

ये भी पढ़ें: 3 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने WrestleMania में अपने विरोधी चुने और 2 जिन्होंने विरोधी नहीं चुने

इन दोनों के साथ साथ विंस मैकमैहन भी वो इंसान एवं ऑनस्क्रीन किरदार हैं जिनसे स्टोन कोल्ड की लड़ाई हमेशा चलती थी। इसके बावजूद जब ऑस्टिन ने मैकमैहन के हाथों से WrestleMania 17 में एक चेयर लेकर रॉक को हिट की तो सभी बेहद हैरान थे। ऐसा इसलिए क्योंकि इस मूव के बाद ऑस्टिन एक हील बन गए थे।

#3 WrestleMania 28 में शेमस ने डेनियल ब्रायन को 18 सेकेंड्स में हराया

youtube-cover

WrestleMania 27 में डेनियल ब्रायन और शेमस एक मैच का हिस्सा थे लेकिन वो मैच WrestleMania 28 में हुए मैच से ज्यादा समय के लिए चला था। यही वजह है कि फैंस इस मैच को लेकर हैरान हुए थे क्योंकि ऐसे मैच की उम्मीद किसी ने नहीं की थी। ये मैच हर एक मैच से छोटा था।

18 सेकेंड में एक ऐसे मैच को खत्म कर देना जो दो बेहद टैलेंटेड रेसलर्स के बीच हो रहा हो और जिसको लेकर फैंस भी उत्साहित हों कहीं से भी सही नहीं लगता है। ऐसे में जरूरी था कि WWE इस मैच को सही समय का करती पर ऐसा नहीं हुआ जिससे सभी बेहद नाराज दिखाई दिए थे।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

#2 WrestleMania 31 में स्टिंग अपना पहला WWE मैच हार गए

youtube-cover

इस मैच से पहले इन दोनों के बीच एक कहानी हुई जो कि गुजरे हुए साल के Survivor Series इवेंट के दौरान देखने को मिली थी। उस मैच के दौरान द अथॉरिटी को ऐसा लगा कि वो अपना मैच हार जाएंगे और इसी प्रयास में उन्होंने बेईमानी करने की कोशिश की जिसको स्टिंग ने रोक दिया।

स्टिंग के कारण ही अथॉरिटी पावर से दूर हो गई पर फिर ट्रिपल एच और स्टिंग के बीच WrestleMania में एक मैच को लेकर बिल्डअप हुआ। ये मैच ऐसा हुआ कि इसमें डीएक्स एवं एनडब्लूओ की भी एंट्री हुई लेकिन आखिरकार ट्रिपल एच को इसमें जीत मिली। इस जीत से फैंस नाराज थे क्योंकि ये WWE रिंग में स्टिंग का पहला मैच था।

#1 WrestleMania 31 सैथ रॉलिंस कैश इन

youtube-cover

सैथ रॉलिंस ने जब WrestleMania 31 में अपना Money In The Bank ब्रीफकेस कैश इन किया तो सभी हैरान थे क्योंकि ऐसा कभी नहीं हुआ था। ये पहला मौका था जब WrestleMania में किसी ने कैश इन किया था। इस पल को अबतक रेसलिंग जगत में सबसे विवादित माना जाता है।

इसकी एक बड़ी वजह ये है कि सैथ उस समय एक अच्छे चल रहे मैच के दौरान आए थे जिसने सबकुछ बदलकर रख दिया। रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर एक्शन को अच्छा कर रहे थे और उनके बीच के इस एक्शन को देखकर फैंस खासे उत्साहित थे। जब सैथ ने एंट्री की उस समय दोनों रेसलर्स रिंग मैट पर गिरे हुए थे। इस कैश इन को काफी अलग ही स्तर का मूव माना जाता है क्योंकि इसकी उम्मीद किसी ने नहीं की थी।

Edited by Amit Shukla
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...