Create

5 सुपरस्टार्स जिन्होंने बॉडी ट्रांसफॉर्मेशन कर सफलता का नया मुकाम हासिल किया

Finn Balor is one of the fittest Stars in WWE at the moment

WWE प्रोफेशनल रैसलर्स के लिए करियर बनाने का सबसे बेहतरीन और सबसे बड़ा मंच है। इस कंपनी में किसी रैसलर के फिट रहने पर कोई बंदिश नहीं है। चूंकि यह एक स्पोर्ट्स एंटरटेनमेंट ब्रांड है, इसलिए माइक स्किल्स को अधिक तवज्जो दी जाती है।

आन्द्रे द जाइंट और योकोजूना जैसे हैवीवेट रैसलर्स ने भी WWE में अपार सफलता हासिल की है। काफी संख्या में हैवीवेट सुपरस्टार्स ऐसे भी रहे हैं जो फिट रहे। स्कॉट हॉल, जेक द स्नेक रॉबर्टन जैसे बहुत से एथलीट रहे हैं जिन्होंने गज़ब की बॉडी ट्रांसफॉर्मेशन कर पूरे रैसलिंग जगत को हैरान कर दिया था।

इस आर्टिकल में हम ऐसे पांच सुपरस्टार्स के नाम आपके सामने रखने वाले हैं, जिनकी बॉडी ट्रांसफॉर्मेशन देख आप अपना माथा पकड़ लेंगे।

यह भी पढ़ें: 5 सुपरस्टार्स जिन्हें WWE को जल्द छोड़ देना चाहिए

# कार्ल एंडरसन

karl anderson

जब कार्ल एंडरसन ने WWE के साथ अपने सफर की शुरुआत की, वो इतने फिट नहीं हुआ करते थे। उनका बॉडी वेट और बॉडी फैट थोड़ा अधिक हुआ करता था, इसलिए उन्हें फिट रैसलर्स की लिस्ट में शामिल नहीं किया जा सकता था।

मगर कम्पटीशन बढ़ता देख उन्होंने पर्सनल ट्रेनर हायर किया और कुछ महीने की मेहनत के बाद वो आज गज़ब की फिटनेस के मालिक हैं।

बुलेट क्लब के उनके पूर्व साथी फिन बैलर मौजूदा WWE रोस्टर में सबसे फिट सुपरस्टार्स में से एक हैं। शायद बैलर से ही उन्हें प्रोत्साहन मिला है और आज कार्ल एंडरसन भी गज़ब के एब्स के मालिक हैं।

# शेमस

sheamus

शेमस WWE के इतिहास के सबसे बेस्ट इन रिंग परफॉर्मर्स में से एक हैं। ऐसा कहना बिल्कुल गलत नहीं कि शेमस को इस रैसलिंग कंपनी में उतना सब कुछ हासिल नहीं हुआ है, जिसके वो हकदार हैं।

कुछ साल पहले उन्हें रीढ़ की गंभीर बीमारी से जूझना पड़ रहा था, साथ ही गर्दन में समस्या होने के बाद भी उन्होंने रैसलिंग नहीं छोड़ी। उनका कहना था,

"मैं उम्र पर अधिक ध्यान नहीं देता। बल्कि बढ़ती उम्र मुझे और भी अधिक प्रोत्साहित करती है। मैं 20 साल पहले जो था, अपने आप को फिलहाल उससे कहीं अधिक बेहतर एथलीट मानता हूँ।"

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

# जिंदर महल

Jinder Mahal made a transformation to his physique

यह एक कड़वा सच है कि जिंदर महल कभी WWE फैंस के साथ कोई तालमेल नहीं बैठा पाए है। आज भी उन्हें बू करने वाले लोगों की संख्या चीयर करने वाले फैंस से कहीं अधिक है।

लेकिन जिंदर महल ने WWE में अपना स्थान पक्का करने के लिए अपनी फिटनेस पर बहुत ध्यान दिया है। वो उनकी बॉडी ट्रांसफॉर्मेशन ही थी, जिसने WWE के बड़े अधिकारियों का ध्यान अपनी ओर खींचा था। इसी फिटनेस के कारण वो वर्ल्ड चैंपियन भी बने।

यह भी पढ़ें: 10 सुपरस्टार जिन्होंने अपने करियर के टॉप पर पहुँच कर WWE को छोड़ दिया

# बिग शो

Big Show's body transformation

बिग शो अपने करियर के अंतिम दौर से गुजर रहे हैं और आने वाले कुछ सालों में संन्यास भी लेने वाले हैं। मगर उन्होंने बढ़ती उम्र को दरकिनार करते हुए और भी फिट होने का फैसला लिया।

WWE में काफी समय उनका बॉडीवेट करीब 500 पाउंड हुआ करता था। लेकिन अब उन्होंने अपना वज़न कम करने का फैसला लिया और आज उनका बॉडीवेट 400 पाउंड से भी काफी नीचे है। बढ़ती उम्र के साथ 500 पाउंड वज़न उनके लिए ख़तरा साबित हो सकता था।

# ब्रॉन स्ट्रोमैन

braun strowman

ब्रॉन स्ट्रोमैन ने 2015 में 'द वायट फैमिली' के मेम्बर के रूप में अपना मेन रोस्टर डेब्यू किया था। शायद कुछ लोगों को स्ट्रोमैन का पहला किरदार याद हो, उनका बॉडी फैट काफी ज्यादा हुआ करता था। उनकी डायट ही कुछ ऐसी थी कि बॉडी फैट और बॉडी वेट तो ज्यादा होना लाज़िमी है।

परन्तु मेन रोस्टर डेब्यू के एक साल बाद ही उनके फिटनेस स्तर में लगातार सुधार होने लगा। उन्होंने ना केवल अपन वज़न कम किया है, बल्कि अब पहले के मुक़ाबले उनके मूव्स में भी तेजी आई है।

वो काफी संख्या में स्ट्रॉंगमैन चैंपियनशिप अपने नाम कर चुके थे, यहीं दिग्गज रैसलर मार्क हेनरी की नजर इस मॉन्स्टर पर पड़ी। बाकी काम ब्रे वायट ने पूरा कर दिया। वायट फैमिली का हिस्सा रहते उन्हें ब्रे वायट से काफी कुछ सीखने को मिला।

यह भी पढ़ें: 5 चीजें जो मनी इन द बैंक में सबको हैरान कर सकती हैं

Quick Links

Edited by PANKAJ
Be the first one to comment