Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

5 पल जो SmackDown के इतिहास में सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण है

Amit Shukla
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Published Sep 27, 2019
Sep 27, 2019 IST

स्मैकडाउन
स्मैकडाउन


1999 में शुरू हुआ स्मैकडाउन अब शुक्रवार (भारत में शनिवार) को प्रसारित होगा। इस शो ने अपने सफर में पहले एक रिकॉर्डेड शो के बाद तीन साल पहले एक लाइव शो के तौर पर शुरुआत की और ये मंगलवार (भारत में बुधवार) को दिखाया जाने लगा। इन तीन सालों में कंपनी ने काफी अच्छा काम किया जिसकी वजह से सबको फायदा मिला। अच्छे एक्शन और बेहतरीन स्टोरीलाइन्स के साथ इस शो ने फैंस के दिल में एक अलग जगह बनाई।

एक कंपनी के तौर पर डब्लू डब्लू ई (WWE) ने इस शो के दिनों में बदलाव किया लेकिन जितना रोमांच और एक्शन पिछले तीन साल में देखने को मिला है उतना शायद ही पहले कभी मिला था। यही वजह है कि फैंस हैरान हैं कि कंपनी ने ये बदलाव क्यों किया। वैसे ये फैसला बिजनेस से जुड़ा हुआ है, लेकिन इस बात में शक नहीं कि कंपनी ने इस शो को काफी अच्छा बनाने की कोशिश कर दी है।

यहीं वजह है कि फॉक्स पर डेब्यू एपिसोड में कंपनी ने केविन ओवेंस बनाम शेन मैकमैहन वाला लैडर मैच और WWE चैंपियनशिप के लिए ब्रॉक लैसनर बनाम कोफी किंग्सटन वाले मैच की घोषणा की हुई है।

ये भी पढ़ें: स्वर्गीय रेसलर क्रिस बैन्वा के बेटे ने WWE को लेकर दिया बड़ा बयान, रेसलिंग करने की जताई इच्छा

इस आर्टिकल में हम आपको उन 5 पलों के बारे में बताने वाले हैं जिन्होंने स्मैकडाउन लाइव को अच्छा बनाया है:

#5 यूनाइटेड किंगडम में अद्भुत जीत

जिंदर महल को हराकर एजे स्टाइल्स दूसरी बार WWE चैंपियन बने
जिंदर महल को हराकर एजे स्टाइल्स दूसरी बार WWE चैंपियन बने

अबतक सिर्फ विंस और ब्रॉक ही स्मैकडाउन के वीकली एपिसोड में चैंपियन बने थे, लेकिन इन सबको पीछे करते हुए 2017 में जब कंपनी यूके के टूर पर थी तब स्टाइल्स ने महल को हराकर टाइटल अपने नाम कर लिया था। ये एक यादगार पल था क्योंकि सर्वाइवर सीरीज में स्टाइल्स और लैसनर के बीच अच्छा मैच हुआ था।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

1 / 3 NEXT
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...