5 मौजूदा AEW सुपरस्टार्स जिन्होंने WWE के करोड़ों के ऑफर को ठुकरा दिया था

विंस मैकमैहन और जॉन मोक्सली
विंस मैकमैहन और जॉन मोक्सली

ऑल एलीट रेसलिंग (AEW) के पहले शो 'Double or nothing' को प्रसारित हुए अभी 2 ही साल पूरे हुए हैं, इस बात में भी कोई संदेह नहीं कि शो काफी सफल साबित हुआ है। अब AEW ने केवल अमेरिकी राज्यों से ही नहीं बल्कि दुनिया के अन्य देशों से भी रेसलर्स को साइन करना शुरू कर दिया है।

क्रिस जैरिको (Chris Jericho), कोडी रोड्स (Cody Rhodes) और मैट हार्डी जैसे बड़े WWE सुपरस्टार्स AEW के साथ बने हुए हैं। दिग्गज प्रो रेसलर डस्टिन रोड्स (Dustin Rhodes) को भी AEW में विंस मैकमैहन (Vince Mcmahon) के प्रोमोशन से ज्यादा ऑन स्क्रीन टाइम मिल पा रहा है।

ये भी पढ़ें: 5 रियल लाइफ कपल्स जो WWE में साथ काम कर रहे हैं

एक तरफ AEW, WWE के सुपरस्टार्स को लगातार साइन करती रही है, वहीं कुछ ऐसे AEW सुपरस्टार्स भी रहे जिन्हें विंस ने ऑफर दिया था। इसी बात को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में हम उन 5 मौजूदा AEW सुपरस्टार्स के बारे में बताएंगे जिन्होंने दुनिया की सबसे बड़ी प्रो रेसलिंग ब्रांड से मिले ऑफर को ठुकरा दिया था।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जो WWE में कभी वापस नहीं आएंगे

मौजूदा AEW वर्ल्ड चैंपियन कैनी ओमेगा

कैनी ओमेगा
कैनी ओमेगा

कैनी ओमेगा AEW से जुड़ने वाले दुनिया के सबसे लोकप्रिय और सबसे बेहतरीन इन रिंग परफॉरमर्स में से एक रहे। 2019 से ही ओमेगा टोनी खान के प्रोमोशन से जुड़े रहे हैं, उस समय एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया था कि उन्हें WWE के बजाय AEW को क्यों चुनना पड़ा।

ओमेगा ने कहा, "मैं ये नहीं कह रहा कि WWE का ऑफर बेकार था, उन्होंने जितना हो सकता था उतना प्रोफेशनल तरीके से मेरे सामने ऑफर को प्रदर्शित किया। लेकिन एक ऐसी चीज भी रही, जिसमें वो AEW की बराबरी नहीं कर सके, क्योंकि यहां मेरे बेस्ट फ्रेंड्स भी काम कर रहे हैं और यहां मुझे क्रिएटिव कंट्रोल भी मिला हुआ है।"

ये भी पढ़ें: 7 WWE ड्रीम मैच जिन्हें पूरी दुनिया देखना चाहती है

ओमेगा कुछ महीने पहले Dynamite के स्पेशल एपिसोड में जॉन मोक्सली को हराकर AEW के इतिहास के केवल तीसरे वर्ल्ड चैंपियन बने और अभी भी चैंपियन बने हुए हैं।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

MJF ने AEW के साथ जुड़ने का कारण बताया

MJF AEW
MJF AEW

MJF को रिंग में परफॉर्म करते देख आसानी से अंदाजा लगाया जा सकता है कि वो एक बड़ा फ्यूचर सुपरस्टार बनने की काबिलियत रखते हैं। पिछले साल उन्होंने WWE के बजाय AEW को जॉइन करने का कारण बताते हुए विंस मैकमैहन की ब्रांड की आलोचना की थी।

उन्होंने कहा, "मैं एक नई चीज का हिस्सा बनना चाहता था, जहां मुझे फ्रेश स्टार्ट मिल सके। अगर मैं WWE में जाता तो मेरे कैरेक्टर में जरूर बदलाव करने की कोशिश की जाती, लेकिन AEW में मुझे मेरी इच्छा अनुसार किरदार और स्टोरीलाइन मिल रही है।"

एडम पेज

एडम पेज
एडम पेज

एडम पेज उन रेसलर्स में से एक हैं जिन्होंने दुनिया के बड़े प्रो रेसलिंग प्रोमोशंस में काम किए बिना सफलता और लोकप्रियता भी हासिल की है। ये बात जगजाहिर थी कि AEW के पास उनके लिए बड़े प्लान मौजूद हैं, लेकिन उससे कुछ समय पहले ही उन्हें WWE से भी ऑफर मिला था।

एडम ने अपने कॉन्ट्रैक्ट को लेकर कहा, "हां मेरे पास चुनने का विकल्प मौजूद था। AEW से मुझे शुरू से ही सपोर्ट मिलता आया है और उनके साथ के कारण ही मैं यहां काम कर अच्छा महसूस कर रहा हूं। लेकिन WWE में जाने का बचपन से सपना देखते आए थे, लेकिन शायद उस समय वहां जाना मेरे लिए ठीक नहीं था।"

विल हॉब्स

विल हॉब्स
विल हॉब्स

AEW में Team Tazz पिछले काफी समय से लगातार सुर्खियां बटोर रही है। विल हॉब्स भी टीम के एक मेंबर हैं और उनके पास अभी अपना पूरा करियर पड़ा है। AEW Unrestricted पॉडकास्ट पर उन्होंने WWE द्वारा मिले एक ऑफर के बारे में बड़ा खुलासा किया था।

हॉब्स ने कहा, "WWE ट्राइआउट्स के दौरान मुझसे कहा गया कि फिलहाल मेरे लिए कंपनी में कोई जगह नहीं है। उसके बाद मैं AEW में आया और मेरे पास दोबारा कॉल आया, जिसमें मुझसे कंपनी से जुड़ने के लिए कहा गया। मैंने उनसे कहा, 'अपना काम करो, मैं किसी की कठपुतली नहीं जो दूसरों के कहने पर चलूंगा।'"

जॉन मोक्सली

जॉन मोक्सली
जॉन मोक्सली

जॉन मोक्सली WWE द्वारा दी गई स्टोरीलाइंस से खुश नहीं थे, धीरे-धीरे उनकी निराशा बढ़ने लगी थी और इसी कारण Wrestlemania 35 के बाद आखिरकार उन्होंने कंपनी को छोड़ने का फैसला लिया। उससे पहले उन्हें 5 साल का कॉन्ट्रैक्ट ऑफर किया गया, लेकिन बड़ी रकम मिलने के बाद भी मोक्सली ने उसे ठुकरा दिया था।

AEW के पहले शो में क्रिस जैरिको जैरिको की कैनी ओमेगा के खिलाफ जीत के बाद मोक्सली ने अपना AEW डेब्यू किया था। उसके बाद वो प्रोमोशन के इतिहास के केवल दूसरे वर्ल्ड चैंपियन भी बने।