Create
Notifications

5 बड़े बदलाव जो साल 2020 में WWE में जरूर होने चाहिए

सीएम पंक
सीएम पंक
Neeraj sharma
visit

साल 2018 डब्लू डब्लू ई (WWE) के लिए काफी खराब गुजरा था लेकिन 2019 में विंस मैकमैहन ने गलतियों से सबक लेते हुए कुछ अच्छी चीजों पर काम किया है। विमेंस सुपरस्टार्स द्वारा रेसलमेनिया को हेडलाइन करने से लेकर केन वैलासकेज़ और टायसन फ्यूरी के WWE डेब्यू तक काफी दिलचस्प चीजें देखने को मिलीं।

हालांकि कुछ स्टोरीलाइंस ऐसी भी रहीं जिनसे फैंस को ज्यादा उम्मीद थी लेकिन WWE वैसा कुछ करने में नाकाम साबित हुई है। अब नए साल के पहले पे-पर-व्यू यानी रॉयल रंबल 2020 के साथ ही रेसलमेनिया 36 के लिए तैयारियां शुरू होने वाली हैं इसलिए इस 3-4 महीने के अंतराल में फैंस को कई बेहतरीन मुकाबलों के साथ अच्छी स्टोरीलाइंस भी देखने को मिलेंगी।

इन्हीं सब बातों को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में हम ऐसे 5 बदलावों पर नजर डालने वाले हैं जिन्हें फैंस नए साल में देखना चाहते हैं।

यह भी पढ़ें: WWE के 5 बड़े रिकॉर्ड जो 2020 में जरूर टूटने चाहिए

# द रिवाइवल को कंपनी की सबसे मुख्य टैग टीमों में से एक बनाना

द रिवाइवल
द रिवाइवल

डैश वाइल्डर और स्कॉट डॉसन WWE में कई बार यह साबित कर चुके हैं कि उन्हें मौजूदा समय में दुनिया की बेस्ट टैग टीमों में से एक क्यों माना जाता है। द रिवाइवल अभी तक 2 बार रॉ टैग टीम चैंपियन और 1 बार स्मैकडाउन टैग टीम टाइटल अपने नाम कर चुके हैं।

इसके बावजूद काफी लोगों का मानना है कि अभी तक मेन रोस्टर में इस टीम को जो हासिल हुआ है, वो इससे ज्यादा की हक़दार है। हालांकि उन्हें इस दौरान रैंडी ऑर्टन और बैरन कॉर्बिन जैसे सुपरस्टार्स के साथ भी जोड़ा गया है लेकिन WWE को यह समझना होगा कि डॉसन और वाइल्डर अकेले दम पर बहुत कुछ हासिल कर सकते हैं।

अभी तक यह भी तय नहीं हुआ है कि वो कॉन्ट्रैक्ट खत्म होने के बाद इस कंपनी के साथ बने रहेंगे या नहीं। ऐसा करने के लिए WWE को उन्हें बड़ा पुश देना होगा।

# बैरन कॉर्बिन को चैंपियन बनाना चाहिए

बैरन कॉर्बिन
बैरन कॉर्बिन

शायद इस बात पर कुछ लोग असहमति जता सकते हैं लेकिन सच्चाई यही है कि इस समय बैरन कॉर्बिन WWE के टॉप हील सुपरस्टार्स में से एक हैं। अच्छे मैच लड़ने में सक्षम हैं, माइक स्किल्स अच्छी हैं और इन दिनों वो लगातार सोशल मीडिया पर उनकी बुराई करने वाले लोगों पर भी तंज कसते रहते हैं।

फिलहाल जिस तरह का किरदार वो निभा रहे हैं उसे देखकर लगता है कि WWE को इन परिस्थितियों का फायदा उठाने के लिए कॉर्बिन को यूनाइटेड स्टेट्स टाइटल या इंटरकॉन्टिनेंटल सौंप देना चाहिए।

यह भी पढ़ें: 5 सुपरस्टार्स जो 2020 में WWE में संन्यास ले सकते हैं

# द फीन्ड की तरह अन्य सुपरस्टार्स के कैरेक्टर में बदलाव

द फीन्ड
द फीन्ड

WWE दुनिया की सबसे बड़ी रेसलिंग ब्रांड है और दुनिया के अधिकतर देशों में इसके लाइव शोज़ प्रसारित होते हैं। दुनिया में WWE सुपरस्टार्स के करोड़ों फैंस हैं लेकिन बहुत बार ऐसा होता है कि फैंस को हर सप्ताह अपना फेवेरेट सुपरस्टार देखने को नहीं मिलता।

इन दिनों द फीन्ड का कैरेक्टर ऐसा है कि वो हर सप्ताह ऑन-स्क्रीन नजर नहीं आते। किसी को नहीं पता होता कि वो आगे किस सुपरस्टार पर अटैक करने वाले हैं। तो क्या अब नए साल में हमें कुछ अन्य सुपरस्टार्स के किरदार में ऐसा ही बदलाव देखने को मिलेगा।

# वेल्वेटीन ड्रीम की यादगार वापसी

वेल्वेटीन ड्रीम
वेल्वेटीन ड्रीम

वेल्वेटीन ड्रीम NXT के सबसे बड़े स्टार हैं लेकिन कुछ महीने पहले हुई बैक इंजरी के कारण वो रिंग से दूर रह रहे हैं। अब कयास लगाए जा रहे हैं कि वापसी के लिए उन्हें साल 2020 में भी कुछ महीने इंतज़ार करना पड़ सकता है।

यह भी सच है कि जबसे वो बाहर हैं फैंस उन्हें काफी मिस कर रहे हैं। अब चाहे वो वापसी के बाद मेन रोस्टर डेब्यू करें या NXT में ही रहें, उन्हें और भी बड़ा स्टार बनाने के लिए WWE को उनकी वापसी कुछ इस तरह करानी होगी जिसे फैंस आने वाले कई सालों तक ना भूल पाएं।

यह भी पढ़ें: 4 बड़े सुपरस्टार्स जिन्हें 2020 में WWE में लाया जा सकता है

# ऑन-स्क्रीन अथॉरिटी मेंबर्स

सीएम पंक
सीएम पंक

WWE के लिए एक अच्छी बात यह रही है कि जब भी रॉ और स्मैकडाउन के अधिकारी लगातार ऑन-स्क्रीन आकर स्टोरीलाइंस का हिस्सा बनते हैं तो उससे कंपनी को फायदा ही पहुंचा है। फिर चाहे वो कोई मैनेजर रहा हो या कोई अन्य अधिकारी।

हालांकि इस बात की संभावनाएं ना के बराबर हैं लेकिन क्या यह कहना गलत होगा कि सीएम पंक रॉ में आकर धमाल मचा सकते हैं। ट्रिश स्ट्रेटस या लांस स्टॉर्म ब्लू ब्रांड की जिम्मेदारी संभाल सकते हैं।

Edited by PANKAJ
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now