5 चीजें जो हमें इस हफ्ते WWE Raw के जरिए पता चली

रैंडी ऑर्टन vs कीथ ली
रैंडी ऑर्टन vs कीथ ली

डॉमिनिक द्वारा अपने पिता रे मिस्टीरियो के साथ टीम बनाने से लेकर कीथ ली के डेब्यू तक, इस हफ्ते WWE रॉ में कई दिलचस्प चीजें देखने को मिलीं। वहीं अगले हफ्ते होने वाले WWE पेबैक पीपीवी के लिए भी कई बड़े मैच सामने आए हैं।

साथ ही WWE थंडरडोम में रॉ की शुरुआत भी काफी शानदार रही। इस आर्टिकल में जान सकते हैं उन 5 चीजों के बारे में जो हमें इस हफ्ते रॉ के जरिए पता चली।

ये भी पढ़ें: WWE रॉ, 24 अगस्त 2020: शो की अच्छी और बुरी बातें

एलिस्टर ब्लैक ने WWE में वापसी कर हील टर्न लिया

कुछ समय पहले सैथ रॉलिंस और मर्फी ने एलिस्टर ब्लैक की आँख को चोटिल कर दिया था, इसलिए इस हफ्ते रॉ में उन्होंने नए कैरेक्टर में वापसी की। KO शो में केविन, रॉलिंस को सबक सिखाने के लिए ब्लैक का साथ मांग रहे थे। दोस्ती का हाथ बढ़ाने के बजाय उन्होंने केविन पर स्पिनिंग एल्बो से अटैक करते हुए हील टर्न ले लिया है।

डॉमिनिक के रॉ डेब्यू में रेट्रीब्यूशन का दखल

WWE समरस्लैम में हुई स्ट्रीट फाइट में डॉमिनिक को सैथ रॉलिंस के खिलाफ हार मिली थी। वहीं इस हफ्ते अपने पिता रे मिस्टीरियो के साथ टीम बनाकर उन्होंने रॉलिंस और मर्फी की टीम को चुनौती दी।

डॉमिनिक ने एक बार फिर फैंस को अपने प्रदर्शन से प्रभावित किया और यहाँ तक कि वो मैच को जीतने के बेहद करीब आ पहुंचे थे। लेकिन तभी रेट्रीब्यूशन ने पिता-पुत्र की जोड़ी पर अटैक कर दिया।

बॉबी लैश्ले को आर्म रेसलिंग में हार लेकिन रॉ अंडरग्राउंड में जीत मिली

इस हफ्ते रॉ में WWE यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन अपोलो क्रूज़ और बॉबी लैश्ले के बीच आर्म रेसलिंग मैच हुआ, जिसमें लैश्ले को हार मिली। लेकिन इस हार के बाद उन्होंने रॉ अंडरग्राउंड में जरूर अपने वर्चस्व को कायम रखा है।

रॉ अंडरग्राउंड में डॉल्फ जिगलर और इवार का मैच होने वाला था, लेकिन मैच में द हर्ट बिजनेस वहाँ आ धमकी और जिगलर पर अटैक कर दिया। इससे पहले लैश्ले ने रॉ अंडरग्राउंड में सेड्रिक एलेक्जेंडर को हराया था।

ये भी पढ़ें: 7 चीजें जो WWE ने इस हफ्ते रॉ के जरिए इशारों-इशारों में बताई

शायना बैज़लर और नाया जैक्स ने सभी को चौंकाते हुए टीम बनाई

इस हफ्ते WWE रॉ में शायना बैज़लर और बेली का मैच लड़ा गया, जिसमें नाया जैक्स ने दखल दिया था। इस सैगमेंट में एक नया ट्विस्ट तब आया जब बेली और साशा बैंक्स के खिलाफ बैज़लर और नाया एकजुट हो गईं थी।

अब WWE पेबैक पीपीवी में शायना बैज़लर और नाया जैक्स टीम बनाकर बेली और साशा बैंक्स को उनके WWE विमेंस टैग टीम टाइटल्स के लिए चुनौती देने वाली हैं।

ये भी पढ़ें: 3 गलत फैसले जो WWE ने इस हफ्ते रॉ में लिए

कीथ ली ने खुद को WWE चैंपियनशिप फ्यूड में शामिल किया

इस हफ्ते रॉ में कीथ ली ने रॉ में अपना पहला मैच लड़ा और रैंडी ऑर्टन के खिलाफ उन्होंने काफी शानदार प्रदर्शन किया। लेकिन WWE चैंपियन ड्रू मैकइंटायर के दखल के कारण ये मैच पूरा नहीं हो सका।

बाद में बैकस्टेज ऑर्टन ने अपना बदला पूरा करने के लिए मैकइंटायर को पंट किक लगाईं, जिससे चैंपियन को एंबुलेंस में बाहर ले जाना पड़ा। इसके अलावा WWE पेबैक पीपीवी में कीथ ली को रैंडी के खिलाफ रीमैच मिलने वाला है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now