Create
Notifications

5 कारण जिसके चलते विंस मैकमैहन SummerSlam में  सैथ रॉलिंस को WWE टाइटल जीतने नहीं देंगे 

सैथ रॉलिंस और ब्रॉक लैसनर
सैथ रॉलिंस और ब्रॉक लैसनर
JITENDRA SINGH

सैथ रॉलिंस और ब्रॉक लैसनर के बीच समरस्लैम में एक जबरदस्त मैच होने वाला है। समरस्लैम WWE के सबसे बड़े पीपीवी में से एक है और कंपनी की पूरी कोशिश रहेगी कि वह फैंस को निराश ना करें। यह दोनों रेसलर कई बार एक-दूसरे के आमने-सामने आ चुके हैं।

लैसनर ने यूनिवर्सल चैंपियनशिप को सैथ रॉलिंस से एक्सट्रीम रूल्स पीपीवी में मनी इन द बैंक कॉन्ट्रैक्ट कैश इन कर जीता था। सैथ रॉलिंस और लैसनर के बीच अबतक 5 बार मैच हो चुका है जिसमें से 3 बार लैसनर ने मैच जीते और दो बार सैथ रॉलिंस ने मैच जीते हैं।

यह भी पढ़े: पॉल हेमन ने ब्रॉक लैसनर के कैरेक्टर बारे में दिलचस्प बात बताई

सैथ रॉलिंस WWE के सबसे बड़े सुपरस्टार में से एक है और उन्होंने कई बार बड़े पीपीवी के मेन इवेंट में हिस्सा लिया है और चैंपियनशिप को जीता है। समरस्लैम में वह जीत जाएंगे ऐसा होना सम्भव नहीं है। इस आर्टिकल में हम उन 5 बड़ी वजह को जानेंगे कि विंस मैकमैहन, सैथ रॉलिंस को ब्रॉक लैसनर को हराने की अनुमति क्यों नहीं देंगे।

#5 ब्रॉक लैसनर के पास चैंपियनशिप को अपने पास रखने की क्षमता है

ब्रॉक लैसनर
ब्रॉक लैसनर

ब्रॉक लैसनर ने 2017 के रेसलमेनिया 33 में गोल्डबर्ग को हराकर यूनिवर्सल चैंपियनशिप जीती थी। साल 2018 में रोमन रेंस ने समरस्लैम में लैसनर को हराकर यूनिवर्सल टाइटल को अपने नाम किया था। लेकिन जब भी लैसनर चैंपियनशिप को जीतते हैं तो यह लगभग तय हो जाता है कि वह इस टाइटल को कुछ समय तक अपने पास जरुर रखेंगे।

यह भी पढ़े: पॉल हेमन ने ब्रॉक लैसनर के कैरेक्टर बारे में दिलचस्प बात बताई

WWE में ब्रॉक लैसनर की वापसी के बाद से ही वह ज्यादातर समय सभी पीपीवी के मेन इवेंट का हिस्सा रहे हैं। हाल ही में उन्होंने WWE के साथ नया कॉन्ट्रैक्ट किया है और वह इसकी वजह से WWE में और कुछ समय तक दिखेंगे। विंस मैकमैहन चाहते हैं कि इस दौरान वह चैंपियनशिप को अपने पास रखे ताकि रॉ को उनकी वजह से अच्छी रेटिंग मिल सके।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#4 सैथ रॉलिंस को रेसलमेनिया 35 के बाद से ही फैंस कम पसंद करने लगे हैं

सैथ रॉलिंस
सैथ रॉलिंस

रेसलमेनिया 35 के बाद से ही सैथ रॉलिंस और रॉ विमेंस चैंपियन बैकी लिंच को फैंस ज्यादा पसंद नहीं कर रहे हैं। बैकी और कोफ़ी किंग्सटन की मदद से ही रेसलमेनिया जैसे बड़े इवेंट के बाद सैथ रॉलिंस इतने समय तक सुर्खियों को बटोरने में कामयाब रहे हैं।

यह भी पढ़े: WWE और Netflix मिलकर बना रही है 2 बार के पूर्व चैंपियन पर वेब सीरीज़

कोफी किंग्सटन के WWE चैंपियनशिप जीतने के बाद से ही फैंस उन्हें बहुत ज्यादा पसंद कर रहे हैं और वहीं दूसरी और रॉलिंस को फैंस का पहले जितना सपोर्ट नहीं मिल रहा है। इसलिए विंस मैकमैहन ने उनसे इस टाइटल को लेकर लैसनर को चैंपियन बना दिया है।

WWE में रोमन अपनी वापसी के बाद से ही टाइटल से दूर हैं। यह पक्का है कि वह इतनी जल्दी इस टाइटल के लिए फाइट नहीं करेंगे। इसलिए WWE लैसनर को चैंपियनशिप अपने पास रखने देगी।

#3 संभावित रूप नए सुपरस्टार को पुश देना

नए सुपरस्टार को पुश
नए सुपरस्टार को पुश

सैथ रॉलिंस इस मैच में नहीं जीत पाएंगे क्योंकि पॉल हेमन जानते है कि लैसनर की मदद से किसी नए रेसलर को मौका दिया जा सकता है। यह नया रेसलर WWE को एक नई ऊंचाई पर पहुँचा सकता है। पिछले कुछ साल में लैसनर को WWE ने बहुत प्रभावशाली दिखाया है और वह इसमें सफल भी हुए।

यह भी पढ़े: WWE और Netflix मिलकर बना रही है 2 बार के पूर्व चैंपियन पर वेब सीरीज़

इस नए रेसलर के लिए WWE ने रोमन रेंस को चुना था लेकिन वह अपनी बीमारी की वजह से इस टाइटल से दूर हो गए। रोमन और रॉलिंस दोनों ही इस समय WWE में मौजूद है लेकिन आने वाले समय में विंस मैकमैहन मेन रोस्टर में एक नया सुपरस्टार दे सकते हैं। यह तभी होगा जब नया सुपरस्टार द बीस्ट को हरा दें।

#2 समरस्लैम को लैसनर का शो बनाने के लिए

द बीस्ट
द बीस्ट

समरस्लैम में लैसनर का सफर काफी अच्छा रहा है, सिर्फ तीन बार हार का सामना करना पड़ा है । लैसनर यह सभी मैच WWE के सबसे बड़े सुपरस्टार के साथ लड़े हैं जैसे द रॉक, ट्रिपल H, सीएम पंक, जॉन सीना, द अंडरटेकर, रैंडी, रोमन, ब्रॉन स्ट्रोमैन और समोआ जो।

यह भी पढ़े:सीएम पंक ने जॉन मोक्सली के WWE को लेकर दिए चौंकाने वाले बयान पर अपनी राय दी

लैसनर के इस रिकॉर्ड के पास ब्रेट हार्ट हैx। अंडरटेकर ने इस पीपीवी में सबसे ज्यादा हिस्सा लिया है। WWE की पूरी कोशिश यह है कि समरस्लैम के बारे में जब भी बात हो तो फैंस सबसे पहले लैसनर का नाम ले। लैसनर ने अबतक पिछले 7 में से 6 समरस्लैम में मेन इवेंट का हिस्सा रहे। इस समरस्लैम मैच में अगर लैसनर जीत जाए तो उनके करियर में एक और बड़ी जीत शामिल हो जाएगी।

#1 रिटायरमेंट मैच की तैयारी

रिटायर होने का समय आ गया है ?
रिटायर होने का समय आ गया है ?

इस बारे में बहुत सी अफवाह निकलकर सामने आई है कि लैसनर ने इस साल मई महीने में WWE अधिकारियों से रेसलमेनिया 36 में अपने रिटायरमेंट मैच के बारे में बात की थी। यह तभी सम्भव है जब वह यह मैच जीत जाए । यह अफवाह सही साबित होती है तो WWE उन्हें यह टाइटल हारने नहीं देगी ताकि उन्हें ग्रैंडस्टेज पर मेन रोस्टर का कोई बड़ा सुपरस्टार रिटायर कर दें।

यह भी पढ़े:सीएम पंक ने जॉन मोक्सली के WWE को लेकर दिए चौंकाने वाले बयान पर अपनी राय दी

इसे WWE को बहुत से फायदे होंगे पहला इस बड़े मैच की सभी टिकट लैसनर के रिटायरमेंट मैच के नाम से ही बिक जाएगी। दूसरा यह कि WWE फैंस को नया बीस्ट देखने को मिलेगा। जो WWE फैंस के बीच नई दिलचस्पी पैदा कर देगा। तीसरा WWE को रोमन और द आर्किटेक्ट के अलावा एक नया फेस मिलेगा।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Edited by Ankit

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...