Create
Notifications

5 मौके जब WWE में सुपरस्टार्स ने गंदी पॉलिटिक्स की

ब्रॉक लैसनर और जॉन सीना
ब्रॉक लैसनर और जॉन सीना
Neeraj sharma
visit

WWE से दुनिया के कई सबसे ज्यादा लोकप्रिय सुपरस्टार्स जुड़े रहे हैं। अक्सर ऐसे भी मौके आए जब इन्हीं बड़े सुपरस्टार्स के बीच बैकस्टेज तगड़ी बहस हो गई थी। उदाहरण के तौर पर WWE समरस्लैम 2018 पीपीवी के अंत में एक पूर्व WWE सुपरस्टार के सैगमेंट को शो से जोड़ा जाना था।

लेकिन एक अन्य सुपरस्टार द्वारा दी गई सलाह के कारण WWE ने आखिरी मोमेंट पर उस प्लान को बदल दिया था। इसके अलावा एक दिग्गज चैंपियन सुपरस्टार ने 2 अन्य रेसलर्स का करियर करीब-करीब खतम ही करवा दिया था।

ये भी पढ़ें: 5 मौजूदा सुपरस्टार्स जिन्होंने WWE में सबसे ज्यादा मैच लड़े हैं

इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 5 मौकों के बारे में आपको बताने वाले हैं जब WWE सुपरस्टार्स पर बैकस्टेज गंदी पॉलिटिक्स करने का आरोप लगा था। इस लिस्ट में ऐसे-ऐसे नाम शामिल हैं जिन्हें देख शायद आप चौंक उठेंगे।

पूर्व WWE चैंपियन ब्रॉक लैसनर

ब्रॉक लैसनर और डीन एम्ब्रोज़
ब्रॉक लैसनर और डीन एम्ब्रोज़

साल 2016 में जब जॉन मोक्सली(डीन एम्ब्रोज़) ने स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन के पॉडकास्ट पर खुलासा किया कि WWE रेसलमेनिया 32 में उनके बीच होने वाले मैच से पहले ब्रॉक लैसनर बहुत आलसीपना दिखा रहे थे।

वैसे एम्ब्रोज़ को लैसनर की बैकस्टेज पॉलिटिक्स से कोई आपत्ति नहीं थी। मौजूदा AEW सुपरस्टार को आपत्ति इस बात से थी कि द बीस्ट रेसलमेनिया 32 के उस मैच के प्रति थोड़ी भी दिलचस्पी नहीं दिखा रहे थे।

ये भी पढ़ें: 5 मौके जब WWE में बैकस्टेज तगड़ी बहस देखने को मिली

वहीं PW Torch को दिए एक इंटरव्यू में एम्ब्रोज़ ने इसी तरह की एक और घटना के बारे में बताया था। WWE क्रिएटिव टीम का प्लान था कि समरस्लैम 2018 के मैच के बाद द शील्ड रीयूनियन होगा। लेकिन लैसनर ने एक अलग ही आयडिया दिया और कहा कि द शील्ड के बजाय उस मेन इवेंट सैगमेंट से ब्रॉन स्ट्रोमैन के कैशइन को जोड़ा जाना चाहिए।

दुर्भाग्यवश उस समय स्ट्रोमैन मनी इन द बैंक ब्रीफकेस को कैशइन कर चैंपियन बनने में असफल साबित हुए थे।

ये भी पढ़ें: 5 बड़े सुपरस्टार्स जो WWE में कभी वापस नहीं आएंगे

रैंडी ऑर्टन

कोफी किंग्सटन और रैंडी ऑर्टन
कोफी किंग्सटन और रैंडी ऑर्टन

रैंडी ऑर्टन पर साल 2009 में मिस्टर कैनेडी और 2010 में कोफी किंग्सटन के करियर को दिशा से भटकाने का आरोप लगा था। कैनेडी के मामले में ऑर्टन ने WWE के बड़े अधिकारियों से कहा था कि कैनेडी ने उन्हें जानबूझकर चोट पहुंचाई है। उसके कुछ दिन बाद ही कैनेडी को WWE ने रिलीज़ कर दिया था।

वहीं कोफी ने 2010 में ऑर्टन के खिलाफ एक मैच में गलती कर दी थी। उसके बाद द वाइपर की शिकायत पर किंग्सटन को मेन इवेंट सीन से बाहर कर दिया गया था।

शॉन माइकल्स

शॉन माइकल्स
शॉन माइकल्स

ये बात किसी से छुपी नहीं है कि 1990 के दशक में बैकस्टेज शॉन माइकल्स का व्यवहार कई सारे रेसलर्स को पसंद नहीं था। टॉप सुपरस्टार होने के चलते वो कई मौकों पर फायदा उठाने की कोशिश करते थे।

इन्हीं में से एक लम्हा तब आया जब WWE सर्वाइवर सीरीज 1996 में वेडर, माइकल्स को हराकर चैंपियन बनने वाले थे। चैंपियन बनना तो दूर की बात वेडर की जगह इस मैच में साइको किड को दे दी गई थी।

बॉब हॉली भी कह चुके हैं कि साइको किड द्वारा WWE छोड़ने के पीछे का कारण माइकल्स की गंदी पॉलिटिक्स ही थी।

जॉन सीना

जॉन सीना
जॉन सीना

जॉन सीना पिछले 15 सालों से WWE के टॉप सुपरस्टार्स में से एक बने रहे हैं। वो कई मौकों पर WWE में अपने अनुसार प्लांस में बदलाव कर चुके हैं। अक्सर उनका नाम समरस्लैम 2010 में टीम टीम Nexus की टीम WWE के खिलाफ हार से जोड़ा जाता है।

ऐसा भी कहा जाता है कि साल 2011 में एलेक्स राइली के पुश को कैंसिल करवाने के पीछे भी जॉन सीना का ही हाथ रहा था।

हल्क होगन

ब्रेट हार्ट और हल्क होगन
ब्रेट हार्ट और हल्क होगन

WWE में बैकस्टेज गंदी पॉलिटिक्स के मामले में सबसे ज्यादा बार शायद हल्क होगन का ही नाम सामने आया है। साल 2007 में WWE आइकन ब्रूनो सम्मार्टिनो ने बड़ा खुलासा करते हुए कहा था कि हल्क होगन ने 2 मौकों पर उन्हें नीचा दिखाने की कोशिश की थी।

वहीं 1993 में ब्रेट हार्ट के खिलाफ मैच में होगन द्वारा टाइटल ना हारने का मामला भी बहुचर्चित रहा है। यहां तक कि उस विंस मैकमैहन ने ब्रेट हार्ट से टाइटल चेंज का वादा किया था, फिर भी होगन ने सभी नियमों का उल्लंघन किया था।

Edited by Neeraj sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now