Create
Notifications

WWE इतिहास की 5 सबसे बड़ी असफल शादियां

केन और लीटा
JITENDRA SINGH

WWE की क्रिएटिव टीम पिछले कुछ समय से बहुत अच्छी स्टोरीलाइन का निर्माण कर रही है क्योंकि वर्तमान समय में विंस की कंपनी के अलावा भी अन्य बड़ी रेसलिंग कंपनी भी मौजूद है। मेन रोस्टर और NXT ब्रांड में होने वाले हर मैच के पीछे एक स्टोरीलाइन होती है ताकि फैंस की शो में दिलचस्पी बनी रहे।

विंस मैकमैहन की क्रिएटिव टीम ने कई बार मेन रोस्टर में इस प्रकार की स्टोरीलाइन का निर्माण किया है जिनमें रेसलर्स एक-दूसरे से टीवी पर शादी कर लेते हैं और यह जोड़ी तब तक टीवी पर दिखाई देती है जब तक फैंस इनकी स्टोरीलाइन में दिलचस्पी लेते हैं। कुछ बार यह शादी वाली स्टोरीलाइन फैंस के बीच बहुत ज्यादा लोकप्रिय हो जाती है और इन रेसलर्स के अलग में बहुत ज्यादा समय लगता है।

यह भी पढ़ें: WWE न्यूज राउंडअप: जॉन सीना को लेकर दिग्गज का बड़ा बयान, बड़े सुपरस्टार्स की कंपनी से छुट्टी

इस आर्टिकल में हम WWE के इतिहास में हुई उन 5 सबसे बड़ी शादियों के बारें में बात करेंगे जो ज्यादा समय तक नहीं चल पाई।

#5 रुसेव और लाना

रुसेव और लाना
रुसेव और लाना

रुसेव और लाना ने 2014 में हील के रूप में मेन रोस्टर के अंदर डेब्यू किया था। डेब्यू के कुछ समय बाद ही कंपनी ने इन दोनों रेसलर्स को बहुत ज्यादा पुश दिया था और जल्द ही यह दोनों रेसलर्स रोस्टर के सबसे बड़े हील रेसलर्स में से एक बन गए थे। रेसलमेनिया 31 में US चैंपियनशिप के लिए जॉन सीना और रुसेव के बीच मैच देखने को मिला था। इस मैच में रुसेव को हार का सामना करना पड़ा था।

2016 में रुसेव और लाना ने शादी कर ली थी। 2019 में फैंस तब चौंक गए जब लाना ने बॉबी लैश्ले को एरिना में मौजूद सभी फैंस और अपने पति रुसेव के सामने किस किया। इसके बाद लाना ने खुलासा किया कि वह बॉबी लैश्ले से प्यार करती है और इस स्टोरीलाइन के अंदर आगे रुसेव लाना से अलग हो जाते है।

#4 गोल्डस्ट और एक्साना

गोल्डडस्ट
गोल्डडस्ट

NXT सीजन 2 के फाइनल में WWE ने यह घोषणा की थी कि दिग्गज सुपरस्टार गोल्डस्ट NXT के तीसरे सीजन का हिस्सा होंगे और इस सीजन में वह विमेंस सुपरस्टार एक्साना के साथ नजर आयेंगे। कुछ समय बाद इस दिग्गज सुपरस्टार ने एक्साना को शादी के लिए प्रपोज किया और वह मान गई।

यह भी पढ़ें: WWE इतिहास में 10 सबसे छोटे WWE चैंपियनशिप रन

इसके बाद इन दोनों रेसलर्स एरिना में मौजूद सभी फैंस के सामने शादी की लेकिन शादी के बाद एक्साना ने गोल्डस्ट को थप्पड़ मार दिया और रिंग से चली गई। इसके बाद पता चला कि एक्साना ने गोल्डस्ट से शादी इसलिए कि ताकि उन्हें अमेरिका का ग्रीन कार्ड मिल सके और वह इस देश में आराम से रहे सके। इस प्रकार कंपनी की और बड़ी शादी वाली स्टोरीलाइन का जल्द ही अंत हो गया।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को https://www.facebook.com/SKWrestlingHindi/ पर पाएं

#3 ऐज और विकी गुरेरो

ऐज और विकी
ऐज और विकी

विकी गुरेरो ने 2007 से लेकर 2009 तक ऐज के साथ मिलकर काम किया था। कुछ समय बाद विंस मैकमैहन ने विकी गुरेरो को स्मैकडाउन ब्रांड का जनरल मैनेजर बना दिया था। ब्लू ब्रांड की जनरल मैनेजर बनने के बाद विकी गुरेरो ने खुलासा किया कि वह और ऐज रिलेशनशिप में हैं।

यह भी पढ़ें: 5 चौंकाने वाली चीज़ें जो इस हफ्ते Raw में देखने को मिल सकती है

इसके बाद 2008 में ऐज और विकी स्मैकडाउन के एपिसोड में शादी कर लेते हैं लेकिन बाद में ट्रिपल एच आकर विकी गुरेरो को बताते हैं कि ऐज एलिसा फॉक्स के साथ मिलकर उन्हें धोका दे रहा है। इसके बाद कंपनी की और शादी वाली स्टोरीलाइन का अंत हो जाता है।

#2 अल विल्सन और डॉन मैरी

WWE
WWE

2002 में डॉन मैरी WWE के दिग्गज डीवा सुपरस्टार टॉरी विल्सन के साथ फ्यूड में शामिल थी। इस स्टोरीलाइन में आगे चलकर डॉन मैरी दिग्गज डीवा सुपरस्टार टॉरी विल्सन के पिता अल विल्सन के साथ रिंग में शादी कर लेती है और 2 जनवरी 2003 में अपने पति अल विल्सन के साथ हनीमून पर चली जाती है।

इस हनीमून के दौरान हार्ट अटैक आने से अल विल्सन का निधन हो जाता है और इस प्रकार इस स्टोरीलाइन का भी अंत हो जाता है। यह सब कंपनी के स्टोरीलाइन का हिस्सा था और अल विल्सन का वास्तविक निधन पिछले साल 2019 में 4 अप्रैल को हुआ था।

#1 केन और लीटा

केन और लीटा
केन और लीटा

रेसलमेनिया 20 में केन और अंडरटेकर के बीच मैच हुआ था। इस मैच में केन को हार का सामना करना पड़ा था। इस मैच में मिली हार के बाद केन मैट हार्डी के साथ फ्यूड में शामिल हो जाते हैं क्योंकि केन WWE स्टार लीटा को पसंद करने लगे थे। इसके बाद इन दोनों रेसलर्स के बीच समरस्लैम पीपीवी 2004 में मैच होता है और इस मैच में केन जीत जाते है।

यह भी पढ़ें: 5 ऐतिहासिक WWE मैच जिनमें माइक किओडा ने रेफरी की भूमिका निभाई थी

इस मैच की शर्त होती है कि अगर मैट हार्डी हार गए तो लीटा को केन से शादी करनी होगी और केन को समरस्लैम पीपीवी में मिली जीत के बाद यह दोनों रेसलर्स रॉ के आने वाले एपिसोड में शादी कर लेते हैं। कुछ समय बाद लीटा को ऐज से प्यार हो जाता है। इसके बाद केन और ऐज के बीच फ्यूड देखने को मिलती है। इस फ्यूड में केन की जीत होती है। इसके साथ ही कंपनी इस शादी वाली स्टोरीलाइन को भी खत्म कर देती है।

Edited by Ankit

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...