5 मौजूदा WWE सुपरस्टार्स जिन्हें किसी बड़ी वजह से टाइटल छोड़ना पड़ा

बैकी लिंच और रोमन रेंस को किसी कारण से टाइटल छोड़ा पता था
बैकी लिंच और रोमन रेंस को किसी कारण से टाइटल छोड़ा पता था

WWE में हर एक सुपरस्टार लड़ना चाहता है और कंपनी की टॉप टाइटल्स पर कब्जा करना चाहता है। सारे रेसलर्स का सपना होता है कि वो किसी बड़ी कंपनी में जाकर चैंपियन बने और लंबे समय तक टाइटल को अपने पास रखें। इस कार्य में कुछ सुपरस्टार्स सफल हो जाते हैं।

इस दौरान कुछ ऐसे भी सुपरस्टार्स रहे हैं जिन्हें किसी बड़े कारण की वजह से WWE की मुख्य चैंपियनशिप को छोड़ना पड़ा। सुपरस्टार्स कभी नहीं चाहेंगे कि वो मैच लड़े बिना टाइटल गंवाए लेकिन कभी-कभी ऐसे मौके आ जाते हैं। इसलिए हम बात करने वाले हैं 5 मौजूदा सुपरस्टार्स के बारे में जिन्हें किसी बड़े कारण की वजह से टाइटल को छोड़ना पड़ा।

#5 WWE स्टार बैकी लिंच

youtube-cover

बैकी लिंच ने हाल ही में अपनी रॉ विमेंस चैंपियनशिप को छोड़ा। उन्होंने रेसलमेनिया 35 में टाइटल को जीता था और लगभग एक साल से भी ज्यादा समय तक बेल्ट उनके पास रही। खैर, रॉ के अंतिम एपिसोड में उन्होंने बताया कि वो प्रेग्नेंट है और इस वजह से उन्हें WWE से कुछ समय के लिए दूरी बनानी होगी।

ये भी पढ़ें:- 3 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें कभी विलन नहीं बनना चाहिए

#4 सैमी जेन

youtube-cover

सैमी जेन ने एक्सट्रीम रूल्स में इंटरकॉन्टिनेंटल टाइटल पर कब्जा किया था और रेसलमेनिया में भी उन्होंने टाइटल को डिफेंड किया था। खैर, कोरोना वायरस के चलते उन्हें रिंग में लड़ने में दिक्कत हो रही थी। इस वजह से वो टेलीविजन से दूर थे। IC टाइटल का स्मैकडाउन में न होना काफी निराशाजनक चीज़ थी, WWE ने इस बड़े कारण से सैमी से बेल्ट ले ली। अब चैंपियनशिप के लिए टूर्नामेंट हो रहा है।

ये भी पढ़ें:- 4 NXT के बड़े सुपरस्टार्स जिनका करियर WWE के मेन रोस्टर में आने से बर्बाद हो गया

#3 जॉर्डन डेवलिन

youtube-cover

जॉर्डन डेवलिन के नाम से ज्यादा लोग परिचित नहीं होंगे लेकिन वो NXT UK रोस्टर का हिस्सा है। जॉर्डन ने कुछ समय पहले NXT क्रूजरवेट चैंपियनशिप जीती थी। खैर, वायरस की वजह से वो UK से USA में नहीं आ पा रहे थे। इस वजह से WWE को मजबूरन उनसे टाइटल को लेना पड़ा। NXT में इस बेल्ट के लिए टूर्नामेंट हो रहा है।

#2 रोमन रेंस

youtube-cover

रोमन रेंस ने 2018 में यूनिवर्सल चैंपियनशिप जीती थी। कुछ समय तक टाइटल को अपने पास रखने के बाद उन्होंने ल्यूकीमिया बीमारी की वजह से बेल्ट को छोड़ दिया था। इस बड़े कारण की वजह से उनके करियर में ढलान आ गयी और वो फिर कभी पहले ही तरह टॉप स्टार नहीं रहे।

#1 फिन बैलर

youtube-cover

बैलर ने 2016 में मेन रोस्टर पर आते ही शानदार प्रदर्शन से सबको चौंका दिया था। उन्होंने रोमन रेंस को हराया और फिर सैथ रॉलिंस को पराजित करके यूनिवर्सल चैंपियनशिप पर कब्जा कर लिया। खैर, अगले ही दिन उन्हें टाइटल को कंधे में लगी गहरी चोट की वजह से छोड़ना पड़ा।

ये भी पढ़ें:- 5 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें जॉन सीना हरा नहीं पाए

Quick Links

Edited by PANKAJ
App download animated image Get the free App now