5 WWE सुपरस्टार्स जिनके आगे Elimination Chamber मैच में कोई दूसरा रेसलर टिक नहीं पाया था

ब्रॉन स्ट्रोमैन ने Elimination Chamber मैच में काफी दमदार प्रदर्शन किया था
ब्रॉन स्ट्रोमैन ने Elimination Chamber मैच में काफी दमदार प्रदर्शन किया था

WWE के अगले पीपीवी एलिमिनेशन चैंबर (Elimination Chamber) 2021 के होने में ज्यादा समय नहीं रह गया है। आपको बता दें, ड्रू मैकइंटायर इस पीपीवी में Elimination Chamber मैच में अपना WWE चैंपियनशिप डिफेंड करने जा रहे हैं और फैंस यह जानने को काफी उत्सुक हैं कि मैकइंटायर इस मैच में अपना टाइटल डिफेंड करने में सफल रहेंगे या फिर कोई और सुपरस्टार इस मैच को जीतकर नया चैंपियन बनेगा।

ये भी पढ़ें: 5 मौके जब WWE सुपरस्टार जॉन सीना ने WrestleMania में फैंस को सरप्राइज कर दिया था

अगर Elimination Chamber मैच की बात की जाए तो WWE इतिहास में कई सुपरस्टार्स ने इस मैच के दौरान शानदार परफॉर्मेंस किया था। आपको बता दें, Elimination Chamber मैच आखिरी मौका होता है जिसे जीतकर सुपरस्टार्स के पास WrestleMania के लिए टिकट कटाने का मौका होता है। इस आर्टिकल में हम ऐसे 5 सुपरस्टार्स का जिक्र करने वाले हैं जो Elimination Chamber मैच के दौरान दमदार प्रदर्शन कर चुके हैं।

5- शॉन माइकल्स (WWE Survivor Series 2002- Elimination Chamber मैच)

पहला Elimination Chamber मैच WWE Survivor Series 2002 पीपीवी में देखने को मिला था। आपको बता दें, इस मैच में ट्रिपल एच को बुकर टी, रॉब वैन डैम, केन, क्रिस जैरिको और शॉन माइकल्स के खिलाफ अपना वर्ल्ड हैवीवेट टाइटल डिफेंड करना पड़ रहा था। हालांकि, शॉन माइकल्स ने इस मैच में केवल दो एलिमिनेशन किये थे लेकिन इस मैच में उनका प्रदर्शन काफी शानदार और यादगार था।

ये भी पढ़ें:- WWE Rumor Roundup: सुपरस्टार्स के नाराज होने का कारण, वर्तमान चैंपियन ने विंस मैकमैहन का आर्डर मानने से किया था इनकार

आपको बता दें, शॉन माइकल्स इस मैच सेे कुछ महीने पहले ही खतरनाक इंजरी से उबरे थे और इस मैच के दौरान उन्होंने क्रिस जैरिको को एलिमिनेट करने के बाद आखिर में ट्रिपल एच को एलिमिनेट करते हुए वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप पर कब्जा किया था। ट्रिपल एच को एलिमिनेट करने से शॉन माइकल्स की उनसे जबरदस्त टक्कर देखने को मिली थी और इस दौरान फैंस माइकल्स को चीयर कर रहे थे।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

4- गोल्डबर्ग (WWE Survivor Series 2003- Elimination Chamber मैच)

गोल्डबर्ग ने मार्च 2003 में WWE के साथ कॉन्ट्रैक्ट साइन करने के बाद Backlash पीपीवी में अपनेे डेब्यू मैच में द रॉक को हराया था। इसके बाद उन्होंने कई सुपरस्टार्स को हराते हुए अपनी अनडिफिटेड स्ट्रीक जारी रखी और वह काफी मोमेंटम के साथ Elimination Chamber मैच में उतरे थे। इस मैच में गोल्डबर्ग के अलावा वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन ट्रिपल एच, रैंडी ऑर्टन, केविन नैश, शॉन माइकल्स और क्रिस जैरिको मौजूद थे।

गोल्डबर्ग ने इस मैच में दमदार प्रदर्शन करते हुए तीन सुपरस्टार्स रैंडी ऑर्टन, क्रिस जैरिको और शॉन माइकल्स को एलिमिनेट किया लेकिन वह यह मैच जीत नहीं पाए थे। हालांकि, इस मैच में गोल्डबर्ग की क्लीन तरीके से हार नहीं हुई थी बल्कि ट्रिपल एच उनपर स्लैजहैमर से हमला करने के बाद मैच जीतने में कामयाब हो पाए थे।

3- द अंडरटेकर (No Way Out 2008 - Elimination Chamber मैच)

No Way 2008 में द अंडरटेकर ने वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप के नंबर 1 कंटेंडर के रूप में Elimination Chamber मैच में हिस्सा लिया था और इस मैच में उनका टाइटल शॉट दांव पर था। इस मैच में फिनोम की परफॉर्मेंस काफी शानदार थी और वह न केवल यह मैच जीते थे बल्कि उन्होंने इस मैच में ग्रेट खली, फिनले और बतिस्ता को एलिमिनेट किया था।

आपको बता दें, डैडमैन ने इस मैच के आखिर में बतिस्ता के पॉवरस्लैम को काउंटर करते हुए इस मूव को टॉम्बस्टोन पाइलड्राइवर मूव में बदलने के बाद बतिस्ता को पिन करते हुए मैच जीत लिया था। इसके बाद द अंडरटेकर WrestleMania 24 में हुए मैच में ऐज को हराकर नए वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन बनने में कामयाब रहे थे।

2- ब्रॉन स्ट्रोमैन (WWE Elimination Chamber 2018)

साल 2018 में पहली बार 7 मैन WWE Elimination Chamber मैच देखने को मिला था और आपको बता दें, इस मैच में रोमन रेंस, ब्रॉन स्ट्रोमैन, फिन बैलर, सैथ राॅलिंस, द मिज, इलायस और जॉन सीना शामिल थे। आपको बता दें, रोमन के यह मैच जीतकर WrestleMania 34 में ब्रॉक लैसनर को चैलेंज करने की अफवाह थी।

हालांकि, स्ट्रोमैन ने इस मैच में इतना शानदार प्रदर्शन किया था कि ऐसा लग रहा था कि वह यह मैच जीत जाएंगे। आपको बता दें, स्ट्रोमैन ने इस मैच में आखिरी स्थान पर एंट्री करने के तुरंत बाद ही सीना, रॉलिंस, बैलर, मिज और इलायस को पॉवरस्लैम देते हुए एलिमिनेट कर दिया था। इसके बाद रोमन को यह मैच जीतने के लिए स्ट्रोमैन को तीन सुपरमैन पंच और दो स्पीयर देना पड़ा था।

1- शायना बैजलर (WWE Elimination Chamber 2020)

WWE Royal Rumble 2020 मैच में 8 सुपरस्टार्स को एलिमिनेट करने के बाद शायना बैजलर ने काफी मोमेंटम के साथ Elimination Chamber मैच में एंट्री की थी। हालांकि, शायना बैजलर के यह मैच जीतने की अफवाह थी लेकिन इस मैच में शामिल सभी 5 सुपरस्टार्स को अकेले ही एलिमिनेट कर उन्होंने सभी को हैरान कर दिया था।

आपको बता दें, इस मैच के दौरान शायना बैजलर ने महज 21 मिनट के अंदर ही साराह लोगन, रूबी रायट, लिव मॉर्गन, नटालिया और असुका को एलिमिनेट करते हुए WrestleMa 36 में बैकी लिंच के खिलाफ Raw विमेंस चैंपियनशिप मैच में जगह बना ली थी। यह कहना गलत नहीं होगा कि शायना का यह परफॉर्मेंस शायद Elimination Chamber मैच के इतिहास का सबसे डोमिनेंट परफॉर्मेंस है।