Create
Notifications

WWE में वापसी के बाद जॉन सीना के 5 ड्रीम मुकाबले

जॉन सीना के WWE में 5 ड्रीम मुकाबले
जॉन सीना के WWE में 5 ड्रीम मुकाबले
Neeraj sharma
visit

जॉन सीना (John Cena) को आखिरी बार WWE रिंग में रेसलमेनिया (WrestleMania) 36 के फायरफ्लाई फनहाउस मैच में द फीन्ड (The Fiend) के खिलाफ लड़ते देखा गया था। मुकाबले में सीना को हार मिली और उसके बाद वो पूरी तरह अपने फिल्मी प्रोजेक्ट्स में व्यस्त रहे हैं।

इस बात को नकारा नहीं जा सकता कि WWE को उनके जैसे दिग्गज सुपरस्टार की कमी खल रही है। चूंकि अब जुलाई में WWE के रेगुलर इवेंट्स में क्राउड की वापसी होने वाली है, तो जाहिर तौर पर सीना की वापसी कराई जा सकती है। Den of Geek को दिए एक हालिया इंटरव्यू में सीना ने भी WWE में वापसी की इच्छा जताई थी।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें रोमन रेंस को जरूर हराना चाहिए

Wrestling Observer की एक रिपोर्ट के अनुसार क्राउड की वापसी वाले पहले शो में WWE जॉन सीना की वापसी करवाना चाहती है। अब सवाल होगा कि अगर जॉन की वापसी हुई तो उनका सामना किससे हो सकता है। इसलिए आइए जानते हैं उन 5 ड्रीम मुकाबलों के बारे में जो जॉन सीना WWE में वापसी के बाद लड़ सकते हैं।

ये भी पढ़ें: 5 रियल लाइफ फ्रेंड्स की जोड़ियां जो अभी भी WWE में साथ काम कर रही हैं

WWE में डेमियन प्रीस्ट vs जॉन सीना

इसी साल अपना WWE मेन रोस्टर डेब्यू करने के बाद से ही डेमियन प्रीस्ट को बड़ा पुश मिलता आया है। WrestleMania 37 के लिए उनकी बैड बनी के साथ स्टोरीलाइन भी शानदार रही। अब उम्मीद की जा रही है कि प्रीस्ट भविष्य में WWE के टॉप सुपरस्टार्स में से एक बन सकते हैं, लेकिन ऐसा करने के लिए उन्हें दिग्गज सुपरस्टार्स के खिलाफ रिंग में खुद को साबित करना होगा।

WrestleVotes की एक रिपोर्ट के अनुसार प्रीस्ट को जल्द ही बहुत बड़ा मैच मिल सकता है। जाहिर तौर पर 16 बार के WWE चैंपियन के खिलाफ केवल एक मैच प्रीस्ट के करियर को नई ऊंचाइयों पर पहुंचा सकता है। वहीं लाइव क्राउड के रिएक्शन से ये भी पता लगाया जा सकेगा कि कहीं प्रीस्ट के कैरेक्टर में कुछ बदलाव की जरूरत तो नहीं।

ये भी पढ़ें: द अंडरटेकर के WWE में 4 सबसे यादगार Hell in a Cell मैच

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

कैरियन क्रॉस

कैरियन क्रॉस मौजूदा WWE NXT चैंपियन हैं और प्रोमोशन में आने के बाद अभी तक सिंगल्स मैचों में अपराजित रहे हैं। क्रॉस कई मौकों पर जॉन सीना के खिलाफ मुकाबले की इच्छा जाहिर कर चुके हैं और ये भी कह चुके हैं कि सीना के खिलाफ मैच लड़ना उनके लिए सम्मान की बात होगी।

सीना की बेहतरीन इन रिंग स्किल्स से हम सभी वाकिफ हैं, वहीं क्रॉस का कैरेक्टर और इन रिंग स्किल्स उन्हें एक बेहतरीन प्रो रेसलर बनाती हैं। इसलिए WWE को भविष्य में इस मुकाबले को जरूर बुक करना चाहिए और इस एक मैच से क्रॉस बड़े फ्यूचर स्टार के रूप में उभर कर सामने आ सकते हैं।

अपोलो क्रूज़

कुछ साल पहले अगर WWE में अपोलो क्रूज़ और जॉन सीना का सिंगल्स मैच हुआ होता तो शायद वो ज्यादा सुर्खियां नहीं बटोर पाता। क्रूज़ खुद बता चुके हैं कि किस तरह सीना उन्हें अपने करेक्टर को दिलचस्प बनाने के लिए प्रोत्साहित किया करते थे।

2021 में क्रूज़ एक नाइजीरियाई रेसलर का किरदार निभा रहे हैं और फिलहाल SmackDown के बड़े हील सुपरस्टार्स में से एक बने हुए हैं। क्रूज़ को इस मुकाम तक पहुंचाने में सीना की सलाह भी कहीं ना कहीं अहम साबित हुई है। मौजूदा इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन को और भी बड़ा पुश देने के लिए WWE को उनका सीना के खिलाफ ड्रीम मैच जरूर करवाना चाहिए।

एलिस्टर ब्लैक

द फीन्ड के खिलाफ फ्यूड में जॉन सीना के कैरक्टर में बदलाव करने की कोशिश की गई और ये बदलाव अच्छा भी साबित हुआ। अगर वापसी के बाद WWE एक बार फिर उन्हें नए कैरेक्टर में देखना चाहती है, तो एलिस्टर ब्लैक उनके प्रतिद्वंदी के तौर पर अच्छा विकल्प साबित हो सकते हैं।

ब्लैक खुद भी अपने कैरेक्टर में कई बदलाव कर चुके हैं और वो कंपनी के टॉप सुपरस्टार्स में से एक बनने की काबिलियत रखते हैं, लेकिन ऐसा करने के लिए उन्हें सही मौका नहीं मिल पाया है। उन्होंने हाल ही में नए कैरेक्टर में वापसी की है और सीना के खिलाफ स्टोरीलाइन उनके इस किरदार को नए मुकाम पर पहुंचा सकती है।

ड्रू मैकइंटायर

जॉन सीना अपने दौर में WWE के टॉप बेबीफेस सुपरस्टार हुआ करते थे। अब ऐसा प्रतीत होने लगा है कि ये उपाधि अब ड्रू मैकइंटायर संभाल रहे हैं। दोनों कई बार WWE के मल्टी-मैन मैचों में आमने-सामने आ चुके हैं, लेकिन कभी सिंगल्स मैच में दोनों की भिड़ंत नहीं देखी गई है। स्कॉटिश सुपरस्टार के साथ ड्रीम मुकाबले से सीना वाकई में अपनी टॉप बेबीफेस सुपरस्टार होने की विरासत को मैकइंटायर को सौंप सकते हैं।

Edited by Neeraj sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now