5 बड़ी चीजें जो Money in The Bank के बाद होनी लगभग तय हैं

Enter caption

मनी इन द बैंक 2019 को देखकर ऐसे कहना बिलकुल गलत नहीं कि WWE ने इस शो को ज्यादा से ज्यादा दिलचस्प बनाने की कोशिश की है। नए चैंपियंस देखने को मिले, कैश-इन हुआ और कई बेहतरीन मैच भी लड़े गए।

विमेंस मनी इन द बैंक लैडर मैच में बेली का जीतना और स्मैकडाउन विमेंस चैंपियनशिप में कैश-इन करना सबसे हैरान कर देने वाला लम्हा रहा। शेन मैकमैहन और द मिज के बीच स्टील केज मैच की समाप्ति भी कुछ अनोखे अंदाज में हुई।

मेन इवेंट में जो हुआ, उस लम्हे को सालों तक याद रखा जाएगा। कयास लगाए कि ब्रॉक लैसनर यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में दखल दे सकते हैं, लेकिन लैडर मैच में उनकी एंट्री और कॉन्ट्रैक्ट जीतना, सभी के लिए एक चौंका देने वाला पल रहा।

इस आर्टिकल में हम ऐसी पाँच चीजों पर चर्चा करने वाले हैं, जो मनी इन द बैंक के बाद होनी लगभग तय हैं।

#5 साशा बैंक्स की वापसी और हील टर्न

Enter caption

मनी इन द बैंक में ब्रीफ़केस कैश-इन करते हुए बेली पहली बार स्मैकडाउन विमेंस चैंपियन बनी हैं। फैंस काफी समय से बेली को सिंगल्स फ्यूड में शामिल करने की मांग कर रहे थे और WWE ने उनकी इच्छा पूरी भी की है।

उनकी साथी साशा बैंक्स रैसलमेनिया 35 के बाद से ही WWE में दिखाई नहीं दी हैं। WWE यदि साशा को वापस लाने में सफल होती तो बेली के लिए भी यह बेहतर हो सकता था।

सोचिए बेली को चैंपियन बनाने की फैंस की मांग तो पूरी हो ही चुकी है। यदि साशा को बेली के साथ चैंपियनशिप फ्यूड में शामिल किया जाता है, तो वो भी एक बार के लिए वापस आने के बारे में सोच सकती हैं। क्योंकि साशा WWE की रणनीतियों से नाखुश होकर ही बाहर गई हैं।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#4 रे मिस्टीरियो की समोआ जो पर जीत

Enter caption

मनी इन द बैंक में समोआ जो पर जीत हासिल करते हुए रे मिस्टीरियो पहली बार यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन बने हैं। इस टाइटल को जीतते ही मिस्टीरियो WWE के कुल 21वें ग्रैंड-स्लैम चैंपियन भी बने हैं।

मैच पूरे दो मिनट भी जारी नहीं रह सका, मगर रेफ़री से यहाँ बहुत बड़ी गलती हुई है। समोआ जो के कंधे मैट को छू भी नहीं रहे थे, फिर भी रेफ़री ने तीन काउंट पूरे कर दिए। आपको यह भी याद दिला दें कि मैच के दौरान मिस्टीरियो की छोटी गलती के कारण 'जो' को नाक में चोट लगी थी, जिसके कारण उनकी नाक से खून बहने लगा।

इस तरह का फिनिश दर्शाता है कि यह फ्यूड अभी और भी लम्बी चलने वाली है। रैसलमेनिया 35 के मेन इवेंट के फिनिश के बाद रेफ़री लगातार गलतियाँ कर रहे हैं, अब देखना दिलचस्प होगा कि विंस मैकमैहन इस पर कुछ कार्रवाई करेंगे या नहीं।

यह भी पढ़ें: सैथ रॉलिंस की एजे स्टाइल्स पर जीत के 5 बड़े कारण

#3 ड्रू मैकइंटायर ने लिया बेबीफेस टर्न

Enter caption

शो की शुरुआत से पहले ड्रू मैकइंटायर को लैडर मैच के विजेताओं की लिस्ट में सबसे ऊपर रखा जा रहा था। ऐसा भी माना जा रहा था कि द स्कॉटिश साइकोपैथ कॉन्ट्रैक्ट जीतते हुए सैथ रॉलिंस को यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए चैलेंज कर सकते हैं। मैच के दौरान मैकइंटायर कभी ब्रीफ़केस के पास पहुँच ही नहीं पाए।

काफी समय से एक टीम के रूप में काम कर रहे मैकइंटायर और बैरन कॉर्बिन को लैडर मैच में टीम के रूप में नहीं बल्कि एक दूसरे पर हमला करते देखा गया।

शुरुआत कॉर्बिन ने की लेकिन इस स्कॉटिश स्टार रैसलर ने पूर्व रॉ एक्टिंग जनरल मैनेजर को क्लेमोर किक का स्वाद भी चखाया। कॉर्बिन पर हमला कर मैकइंटायर ने दर्शाया है कि वो आने वाले कुछ सप्ताह में पूर्ण रूप से रॉ के बड़े बेबीफेस सुपरस्टार बनने वाले हैं।

यह भी पढ़ें: रॉ सुपरस्टार ने कहा मुझे बस कुछ घंटों के लिए NXT UK जाने दो

#2 बैकी लिंच बनीं रॉ का हिस्सा

Enter caption

यह तो पहले से ही तय माना जा रहा था कि बैकी लिंच के किसी एक मैच में कैश-इन जरूर होगा। लेकिन ऐसा किसी ने शायद ही सोचा हो कि स्मैकडाउन विमेंस चैंपियनशिप मैच में हमें एक नहीं दो चैंपियन देखने को मिलेंगी।

शार्लेट ने द मैन को हराते हुए स्मैकडाउन विमेंस टाइटल अपने नाम किया था, परंतु बेली ने मौके का फायदा उठाते हुए कैश-इन किया और नई चैंपियन बनीं।

इसलिए अब यह साफ हो गया है कि बैकी रॉ का हिस्सा बनी रहेंगी क्योंकि लेसी इवांस को हराते हुए उन्होंने रेड ब्रांड का टाइटल रिटेन किया।

यह भी पढ़ें: 3 बड़े मैच जो अगले महीने सुपर शोडाउन में हो सकते हैं

#1 ब्रॉक लैसनर करेंगे WWE चैंपियनशिप के लिए कोफ़ी किंग्सटन का सामना

Enter caption

शो का सबसे हैरान कर देने वाला लम्हा वह रहा, जब ब्रॉक लैसनर ने लैडर मैच में सरप्राइज़ एंट्री लेते हुए कॉन्ट्रैक्ट जीता। अब लैसनर अगले महीने सऊदी अरब में होने वाले सुपर शोडाउन में कैश-इन कर सकते हैं।

संभावनाएं हैं कि वो यूनिवर्सल टाइटल को वापस हासिल करने की ही कोशिश करने वाले हैं, मगर फैंस पहले ही रैसलमेनिया 35 में इस मैच को देख चुके हैं।

यदि द बीस्ट WWE चैंपियनशिप यानी कोफ़ी किंग्सटन के खिलाफ कैश-इन का प्रयास करते हैं। तो इससे कोफ़ी किंग्सटन के किरदार को भी मजबूती मिलेगी।