Create

WWE Money In The Bank: 5 फेमस सुपरस्टार्स जो कभी ब्रीफकेस नहीं जीते

जैफ, मैट और मिस्टीरियो
जैफ, मैट और मिस्टीरियो

डब्लू डब्लू ई (WWE) मनी इन द बैंक पीपीवी कंपनी के सबसे पुराने इवेंट्स में से एक तो नहीं लेकिन सबसे दिलचस्प इवेंट्स में से एक जरूर रहा है। सुपरस्टार्स को ब्रीफकेस जीतकर वर्ल्ड चैंपियन को कभी भी किसी भी मैच में चैलेंज करने की आजादी होती है।

ऐज, केन और ब्रॉक लैसनर समेत कई अन्य बड़े सुपरस्टार्स ब्रीफकेस अपने नाम कर चुके हैं। लेकिन कुछ ऐसे भी रहे हैं जिन्हें आज तक मनी इन द बैंक लैडर मैच में जीत नहीं मिल पाई है।

ये भी पढ़ें: सबसे पहले मनी इन द बैंक लैडर मैच के सुपरस्टार्स आज कहाँ हैं

इस आर्टिकल में हम फैंस के 5 सबसे चहेते सुपरस्टार्स के नाम आपके सामने रख रहे हैं जो कभी ब्रीफकेस अपने नाम नहीं कर पाए।

# कोफी किंग्सटन

कोफी किंग्सटन
कोफी किंग्सटन

कोफी किंग्सटन साल 2009 से लेकर अब तक कुल 7 मनी इन द बैंक लैडर मुकाबलों का हिस्सा रह चुके हैं। ये बड़े दुर्भाग्य की बात है कि उन्हें कभी मिड-कार्ड डिवीजन से बाहर निकलने का अवसर ही नहीं दिया गया। अवसर दिया गया होता तो वो ब्रीफकेस जीत और उसे कैश-इन कर वो सालों पहले WWE चैंपियन बन चुके होते।

# मैट हार्डी

मैट हार्डी
मैट हार्डी

समय-समय पर देखा गया है कि मैट हार्डी को हार्डकोर रेसलिंग स्टाइल काफी पसंद रहा है और वो अपने लंबे करियर में कुल 4 बार इस मैच का हिस्सा रहे हैं लेकिन कभी ब्रीफकेस नहीं जीत पाए।

अब वो अपने करियर के आखिरी सालों से गुजर रहे हैं और AEW का रुख कर चुके हैं इसलिए उनके रिकॉर्ड्स की लिस्ट में MITB ब्रीफकेस कभी नहीं जुड़ पाएगा।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को https://www.facebook.com/SKWrestlingHindi/ पर पाएं

# केविन ओवेंस

केविन ओवेंस
केविन ओवेंस

केविन ओवेंस चाहे बेबीफेस किरदार में रहे हों या विलन किरदार में, फैंस द्वारा अभी तक उन्हें काफी प्यार मिलता आया है। साल 2015 में मेन रोस्टर डेब्यू के बाद से अभी तक वो कुल 3 मनी इन द बैंक लैडर मैचों का हिस्सा रह चुके हैं।

हालांकि वो पूर्व यूनिवर्सल चैंपियन रह चुके हैं दुर्भाग्यपूर्ण बात ये है कि वो अभी तक ब्रीफकेस नहीं जीत पाए हैं और फिलहाल उनके पास कोई अच्छी स्टोरीलाइन भी मौजूद नहीं है।

ये भी पढ़ें: 3 चीजें जो मनी इन द बैंक 2020 के यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में बिल्कुल नहीं होनी चाहिए

# रे मिस्टीरियो

रे मिस्टीरियो
रे मिस्टीरियो

मौजूदा समय में WWE के सबसे अनुभवी इन रिंग परफ़ॉर्मर्स में से एक रे मिस्टीरियो अपने लंबे करियर में केवल 2011 में मनी इन द बैंक लैडर मैच का हिस्सा रहे थे।

फैंस के लिए अच्छी बात ये है कि मिस्टीरियो साल 2020 के MITB लैडर मैच का हिस्सा हैं, जहाँ उनका सामना ऐसे कई सुपरस्टार्स से होने वाला है जो उन्हीं की तरह हाई फ्लाइंग मूव्स लगाने में महारथ हासिल रखते हैं।

# जैफ हार्डी

जैफ हार्डी
जैफ हार्डी

मनी इन द बैंक लैडर मैच की बात हो रही हो तो भला जैफ हार्डी को इस लिस्ट से कैसे दूर रखा जा सकता है। हालांकि वो अपने करियर में केवल 1 ही MITB लैडर मैच का हिस्सा रहे हैं लेकिन रेसलमेनिया 23 के लैडर मैच में उन्हें देख सभी की आँखें फटी की फटी रह गई थीं।

लैडर के ऊपर से ही छलांग मारते हुए उन्होंने ऐज को लेग ड्रॉप लगाया था, इसे आज भी WWE इतिहास के सबसे आइकॉनिक मोमेंट्स में से एक माना जाता है। अभी मनी इन द बैंक पीपीवी 2020 में उनके पास कोई मैच नहीं है लेकिन फैंस को जरूर उम्मीद होगी कि आने वाले समय में उन्हें जैफ द्वारा रेसलमेनिया 23 जैसे मोमेंट्स दोबारा देखने को मिलते रहे।

Quick Links

Edited by Ankit
Be the first one to comment