Create
Notifications

5 विमेंस WWE सुपरस्टार्स जिन्हें कंपनी से बर्खास्त किया गया, एक तो चोरी के कारण बाहर हुईं

WWE विमेंस सुपरस्टार्स
WWE विमेंस सुपरस्टार्स
Neeraj sharma

प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री एक ऐसी जगह है जहाँ बहुत ही कम सुपरस्टार्स लंबे समय तक डटे रह पाते हैं। रिक फ्लेयर (Ric Flair) और अंडरटेकर (The Undertaker) जैसे डब्लू डब्लू ई (WWE) सुपरस्टार्स पिछले कई दशकों से इस इंडस्ट्री से जुड़े रहे हैं। लेकिन कुछ ऐसे भी होते हैं जिन्हें अधिक सफलता प्राप्त नहीं हो पाती और WWE जैसी कंपनियां उन्हें सफल होने से पहले ही रिलीज़ या बर्खास्त कर देती हैं।

केवल पुरुष रेसलर्स ही नहीं बल्कि ऐसी कई विमेंस सुपरस्टार्स भी रही हैं जिन्हें WWE से बर्खास्त कर दिया गया था और इस आर्टिकल में हम उन्हीं विमेंस रेसलर्स के नाम आपके सामने रख रहे हैं।

ये भी पढ़ें: 7 सुपरस्टार्स जिन्हें अजीब कारणों से WWE से निकाला गया

मेलिना WWE में विवादों में घिरी रहीं

2000 के दशक के आखिरी कुछ सालों में मेलिना की गिनती WWE की टॉप विमेंस सुपरस्टार्स में की जाती थी। लेकिन अक्सर वो खुद को WWE बैकस्टेज विवादों में घिरा पाती रहीं, एक बार तो उन्हें लॉकर रूम से धक्के मार कर बाहर भी निकाल दिया गया था।

इस घटना के बाद भी मेलिना ने सबक नहीं सीखा और आखिरकार साल 2011 में उन्हें WWE से रिलीज़ कर दिया गया था।

ये भी पढ़ें: WWE के 5 मोमेंट्स जब फैंस के आंसू छलक आए

कैमरून

youtube-cover

WWE में आने से पहले कैमरून को प्रो रेसलिंग का बिल्कुल भी अनुभव नहीं था। उन्होंने कुछ समय नेओमी की पार्टनर की भूमिका भी निभाई। नेओमी से अलग होने के बाद उनके पास कोई स्टोरीलाइन नहीं बची थी।

ना तो उनके पास कोई स्टोरीलाइन ही थी और इस बीच उनसे गलती ये भी हो गई कि उन्होंने WWE के बारे में बुरे शब्दों का प्रयोग किया और इसी कारण कुछ समय बाद उन्हें रिलीज़ कर दिया गया था।

ये भी पढ़ें: WWE के 5 नियम जो किसी किताब में नहीं लिखे हैं

एमा ने WWE में चोरी की

एमा उन चुनिंदा सुपरस्टार्स में से एक रहीं जिनके रहते WWE NXT में विमेंस रेवोल्यूशन की शुरुआत हुई थी। दुर्भाग्यवश करियर की अच्छी शुरुआत के बाद उन्हें साल 2014 में कंपनी से निकाल दिया गया था।

TMZ की एक रिपोर्ट के अनुसार उन्होंने iPad का कवर चुराया था। अधिकारियों को उनका ये रवैया बिल्कुल पसंद नहीं आया और अगले ही दिन उन्हें कंपनी से बर्खास्त कर दिया गया था।

ये भी पढ़ें: 5 सुपरस्टार्स जिन्होंने अपने WWE करियर की शुरुआत सिक्योरिटी गार्ड के रूप में की थी

डॉन मरी

youtube-cover

WWE का एक दौर ऐसा भी था जब ऐसी स्टोरीलाइंस पर काम किया जाता था जो बच्चों के देखने लायक नहीं थीं। इसी बीच डॉन मरी, टॉरी विल्सन के साथ स्टोरीलाइन में शामिल किया गया जिसे लेस्बियन एंगल दिया गया था।

उनकी इन रिंग स्किल्स कोई खास अच्छी नहीं थीं और 2005 में उन्होंने जैसे ही अपनी प्रेग्नेंसी की पुष्टि की, उन्हें कंपनी से निकाल दिया गया था। उनसे कहा गया कि WWE के पास उनके लिए कोई अच्छे प्लान मौजूद नहीं हैं।

मिकी जेम्स को विवादों के कारण WWE से बाहर किया गया

youtube-cover

हालांकि मिकी जेम्स अब WWE में वापसी कर चुकी हैं लेकिन साल 2010 में उन्हें कंपनी से निकाल दिया गया था। PWinsider की एक रिपोर्ट के अनुसार जेम्स को बैकस्टेज लगातार विवादों में रहने के कारण WWE से बर्खास्त किया गया था।

उनका एक बड़ा विवाद ये भी रहा कि वो खुद तो यूरोपीयन टूर पर देरी से आईं और दूसरे सुपरस्टार्स की देरी का भी कारण बनी थीं। उसके बाद 2016 में WWE में वापस आने से पहले उन्होंने कई अन्य रेसलिंग कंपनियों के साथ काम किया।

ये भी पढ़ें: WWE एक्सट्रीम रूल्स पीपीवी में असुका के लिए 5 संभावित प्रतिद्वंदी

Edited by Ankit

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...