Create

5 पूर्व दिग्गज WWE सुपरस्टार्स जो शायद दोबारा कभी WWE में वापसी नहीं करेंगे 

सीएम पंक
सीएम पंक
Neeraj

रेसलिंग जगत में एक कहावत प्रचलित है जिसका इस्तेमाल WWE सुपरस्टार्स अक्सर करते हैं और वह है कि 'कभी न मत बोलिये'। किसी भी स्टार से यदि कंपनी में वापसी के बारे में पूछा जाए तो जवाब यही आता है। WWE अधिकतर मौकों पर अपने पुराने टैलेंट्स को ऐसा ऑफर देती है जिसे ठुकरा पाना मुश्किल होता है। सालों से कई सुपरस्टार्स ने कसम खाई है कि वे WWE में वापस नहीं आएंगे, लेकिन ब्रेट हार्ट (Bret Hart) जैसे सुपरस्टार ने भी वापसी की है।

यह भी पढ़ें: 4 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें जे उसो की जगह रोमन रेंस की टीम को जॉइन करना चाहिए

प्रोफेशनल रेसलिंग हमेशा बदलती रहने वाली बिजनेस है। हालांकि, आज के समय में कई सारे रेसलिंग प्रमोशन हो जाने के कारण रेसलर्स के लिए WWE में ही लौटने की मजबूरी नहीं है। एक नजर डालते हैं उन पांच पूर्व WWE सुपरस्टार्स पर जो शायद कभी भी WWE में वापस नहीं आएंगे।

यह भी पढ़ें: 5 WWE दिग्गज जो बिग शो की तरह AEW में जा सकते हैं

#5 पूर्व WWE चैंपियन सीएम पंक

एक समय ऐसा था जब सीएम पंक (CM Punk) खुद को दुनिया का बेस्ट रेसलर समझते थे। वह WWE में अपने करियर में काफी बेहतरीन काम कर रहे थे, लेकिन सात साल पहले उन्होंने कंपनी छोड़ने का निर्णय लिया था। इसके बाद से पंक ने UFC में अपना भाग्य आजमाने के अलावा एक्टिंग बिजनेस में भी काम किया है।

यह भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें पार्ट-टाइम रेसलर्स से दिक्कत थी

पंक ने रिंग में वापसी के संकेत दिए हैं, लेकिन अब तक कुछ साफ नहीं हो सका है। WWE में पंक को बैकस्टेज पर कुछ समस्याएं थी और यह साफ है कि यदि वह वापसी करेंगे तो उन्हें एक बार फिर से ऐसी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। AEW पूर्व चैंपियन को रिंग में वापसी का अच्छा ऑफर दे रही है जहां उन्हें विंस मैकमैहन (Vince McMahon) या ट्रिपल एच (Triple H) को नहीं झेलना पड़ेगा।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

#4 पूर्व WWE स्टार जॉर्डन माइल्स

तमाम इंडिपेंडेंट प्रमोशन पर अपना नाम बनाने के बाद माइल्स फरवरी 2019 में WWE पहुंचे थे और उन्हें NXT रोस्टर में रखा गया था। NXT में शानदार प्रदर्शन करके उन्होंने संकेत दिए थे कि WWE में उनका करियर अच्छा होने वाला है। हालांकि, उसी साल अक्टूबर में WWE नें उनकी टीशर्ट लॉन्च की और उसके बाद से ही चीजें काफी खराब हो गई।

शर्ट को लेकर काफी ज्यादा शिकायतें आने के बाद कंपनी ने इसे अपनी वेबसाइट से हटा लिया था। इसके बाद माइल्स ने ट्विटर पर कंपनी को लेकर बहुत सारी चीजें पोस्ट की थीं और उन्होंने एक वीडियो रिलीज करके कंपनी छोड़ने की घोषणा भी की थी।

#3 पूर्व डीवाज चैंपियन एजे ली

अपने पति सीएम पंक की तरह ही एजे ली ने भी अपनी इच्छा से कंपनी छोड़ी थी और फिर दोबारा वापस नहीं आने का निर्णय लिया था। 2015 में WrestleMania के बाद ली रिटायर हो गई थीं। छह सालों से रिंग में कदम नहीं रखने वाली ली फिलहाल न्यूयॉर्क टाइम्स की बेस्ट सेलिंग ऑथर बन चुकी हैं।

पूर्व डीवाज चैंपियन का कहना है कि जब उन्होंने WWE छोड़ा था तब उनके सर्वाइकल स्पाइन में पर्मानेंट डैमेज हो चुका था। पिछले कुछ सालों में तो उन्होंने WWE में वापसी के संकेत भी नहीं दिए हैं, लेकिन अन्य रेसलर्स की तरह पूछे जाने पर उनका भी जवाब होता है कि कभी न मत कहिए।

#2 पूर्व WWE विमेंस चैंपियन लेला

लेला अंतिम नॉन-ब्रॉन्ड विमेंस चैंपियन थीं और विमेंस रेवोल्यूशन के दौरान उनकी कमी सबसे अधिक महसूस की गई थी। पूर्व चैंपियन ने 2015 में WWE से रिटायरमेंट ली थी। इसके बाद उन्होंने रेसलर रिकी ओर्टिज से शादी की और रियल स्टेट एजेंट के तौर पर अपना करियर फिर से शुरु किया था।

"मुझे लगता है कि मेरा करियर काफी अच्छा और लंबा रहा है। WWE में मैं जो कुछ भी हासिल कर सकती थी वह मैंने किया और मुझे हर तरह से मौका भी दिया गया। वह दरवाजा बंद हो चुका है और मुझे इससे कोई दिक्कत भी नहीं है।"

#1 पूर्व WWE विमेंस चैंपियन मेलिना

2020 में अफवाहें उड़ी थीं कि पूर्व विमेंस चैंपियन मेलिना ने WWE के साथ नया कॉन्ट्रैक्ट साइन किया है। पहले तो उन्होंने इससे इंकार किया था, लेकिन बाद में पता चला था कि वह WWE में वापसी के बारे में बात कर रही थीं। हाल ही में उन्होंने खुलासा किया है कि वह सर्जरी से गुजरने वाली हैं जिससे उनकी वापसी की उम्मीदें बेहद कम हो जाएंगी।

"मेरे ACL में परेशानी है। मैंने इसके बारे में समझने के लिए डॉक्टर्स को फोन किया तो उन्होंने बताया कि समस्या काफी गंभीर है। मैं परेशान हो गई कि मैं इस घुटने को लेकर इतने काम कर रही हूं और मुझे यह पता ही नहीं था। मुझे सर्जरी करानी पड़ेगी। हालांकि, मुझे नहीं पता कि सर्जरी के बाद ठीक होने में कितना समय लगेगा।"
Edited by मयंक मेहता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...