Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

5 दिग्गज WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने मास्क पहनकर भी रिंग में फाइट की है

Neeraj sharma
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
964   //    12 Sep 2019, 12:25 IST

हल्क होगन
हल्क होगन

प्रोफेशनल रेसलिंग का इतिहास कई दशकों पुराना है और समय के साथ साथ इसने खुद में बदलाव भी लाए हैं। इसी इतिहास का एक हिस्सा वो सुपरस्टार भी रहे हैं जिन्होंने मास्क पहनकर अपना पूरा करियर गुजारा हो। आमतौर पर डब्लू डब्लू ई (WWE) में रेसलर मास्क पहनकर तब रिंग में उतरता है जब या तो वो अपना डेब्यू कर रहा हो या उसके किरदार में कुछ बड़ा बदलाव किया गया हो।

यह केवल WWE की ही बात नहीं है बल्कि काफी रेसलिंग कंपनियों में रेसलर्स को मास्क पहनकर फाइट करते देखा जा सकता है। बहुत से सुपरस्टार्स तो ऐसे भी रहे हैं जिनके चेहरे फैंस को अच्छी तरह याद होते थे इसके बावजूद किसी चोट लगने या कंपनी से बर्खास्त होने के बाद उनकी वापसी हुई तो उन्होंने मास्क पहनकर फाइट की।

इस आर्टिकल में हम ऐसे कुछ दिग्गज सुपरस्टार्स के नाम आपके सामने रख रहे हैं जिन्होंने मास्क पहनकर भी रिंग में फाइट की है।

# द फैबुलस मूलाह

द स्पाइडर लेडी
द स्पाइडर लेडी

द फैबुलस मूलाह साल 1949 से लेकर 1983 तक NWA का हिस्सा रहीं और इस दौरान वो 5 बार की NWA विमेंस चैंपियन भी बनी थीं। 1983 में NWA छोड़ने के बाद विंस मैकमैहन ने उनका रुख किया और आते ही वो WWE के इतिहास की पहली विमेंस चैंपियन भी बनीं।

वेंडी रिचर के खिलाफ हार के बाद उन्होंने कुछ समय WWE से आराम भी लिया। इसके बाद रेसलमेनिया 1 के लिए वेंडी रिचर और लीलानी काई के बीच चैंपियनशिप स्टोरीलाइन ने जन्म लिया। रेसलमेनिया के पहले संस्करण में वेंडी एक बार फिर चैंपियन बनीं लेकिन यहां मूलाह ने धमाकेदार वापसी करते हुए एक बार फिर टाइटल के लिए अपनी दावेदारी पेश की।

इस समय तक मूलाह को द स्पाइडर लेडी के नाम से जाना जाने लगा था जो एक मास्क पहनकर रिंग में लड़ती थीं।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

1 / 5 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...