Create
Notifications

WWE सुपरस्टार ब्रॉक लैसनर से जुड़ी 5 बैकस्टेज कहानियां जो आपको जरूर जाननी चाहिए

द बीस्ट
द बीस्ट
JITENDRA SINGH

WWE ने अपनी शुरुआत से लेकर अभी तक बहुत से लोकप्रिय रेसलर्स दिए हैं और इन बेहतरीन रेसलर्स की लिस्ट में ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) का नाम भी शामिल है। द बीस्ट ने WWE में आकर वह सब कुछ हासिल किया जो किसी भी रेसलर का सपना होता है और इसके साथ ही यह दिग्गज सुपरस्टार वर्तमान समय में भी प्रो रेसलिंग फैंस के बीच बहुत लोकप्रिय है।

पूर्व WWE चैंपियन ने रॉ ब्रांड के मेन रोस्टर के अंदर 18 मार्च 2002 को डेब्यू किया था। ब्रॉक लैसनर ने अपने रेसलिंग करियर में अबतक आठ बार वर्ल्ड चैंपियनशिप अपने नाम की है। उन्होंने 2003 में आयोजित रॉयल रंबल और 2002 में आयोजित किंग ऑफ द रिंग टूर्नामेंट जीता था। इसके साथ ही उन्होंने पिछले साल 2019 में मनी इन द बैंक मैच भी जीता था।

ये भी पढ़ें:- 3 नए WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने 2020 में सबको प्रभावित किया

इस आर्टिकल में हम ब्रॉक लैसनर से सम्बंधित उन 5 बैकस्टेज स्टोरी के बारें में बात करेंगे जो सभी प्रो रेसलिंग फैंस को जरुर पता होनी चाहिए।

5- WWE सुपरस्टार बिग शो के साथ ब्रॉक लैसनर की दिलचस्प घटना

ब्रॉक लैसनर
ब्रॉक लैसनर

बिग शो और ब्रॉक लैसनर के बीच यह दिलचस्प घटना तब हुई जब WWE रेसलिंग इवेंट के लिए दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर थी। इस दौरे के दौरान बिग शो को फूड पॉइज़निंग हो गई थी लेकिन फिर भी वह द बीस्ट के साथ मैच फाइट करना चाहते थे। इसके बाद इन दोनों रेसलर्स के बीच मैच हुआ था।

मैच के दौरान जब लैसनर ने बिग शो को सुपरलेक्स दिया तो बिग शो के पेट में मौजूद सारा खाना फूड पॉइज़निंग की वजह से बाहर आ गया था। बिग शो ने अपने एक इंटरव्यू में बताया था कि यह घटना उनके लिए बहुत शर्मनाक थी।

4- छोटे बच्चे पर गुस्सा हुए थे WWE के पूर्व चैंपियन

द बीस्ट
द बीस्ट

वेड बैरेट (Wade Barrett) ने अपने एक इंटरव्यू में बताया था कि एक बार ब्रॉक लैसनर डलास टेक्सास की लोकल जिम में अपनी ट्रेनिंग के लिए जा रहे थे तब एक 16 वर्षीय बच्चे ने उनका पीछा करने की कोशिश की और ऐसा करता हुआ द बीस्ट के बाथरूम तक पहुँच गया। इसके बाद द बीस्ट बहुत गुस्सा हो गए और उन्होंने उस छोटे बच्चे पर डाँटकर वहाँ से भगा दिया था।

ये भी पढ़ें:- 3 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने पुश मिलने के पहले खराब बुकिंग का सामना किया

3- ब्रॉक लैसनर का हवाई जहाज में झगड़ा हो गया था

ब्रॉक लैसनर
ब्रॉक लैसनर

WWE सुपरस्टार ब्रॉक लैसनर और कंपनी के क्रू मेंबर 5 मई 2002 को लंदन से न्यूयॉर्क के लिए एक हवाई जहाज की यात्रा पर थे। इस यात्रा के दौरान कई WWE सुपरस्टार्स और क्रू ने ब्रॉक लैसनर एवं WWE हॉल ऑफ फेमर मिस्टर परफेक्ट को रियल लाइफ में हाथापाई करते देखा था।

2- WWE रोस्टर और ब्रॉक लैसनर

द बीस्ट
द बीस्ट

कोरी ग्रेव्स ने अपने एक इंटरव्यू में बताया था कि 26 जनवरी 2015 को आयोजित रॉ ब्रांड के एपिसोड के दौरान बर्फबारी हो रही थी और इस वजह से इस एपिसोड के लिए सारे प्लान कैंसल कर दिए गए थे। इसके बाद सभी रेसलर्स कंपनी द्वारा बुक की गई होटल में चले गए थे और इस होटल में मौजूद बार को पूरी रात सभी सुपरस्टार्स के लिए खुला रखने के लिए द बीस्ट ने पैसे दिए थे।

1- अपनी पत्नी पर ब्रॉक लैसनर का प्रैंक

अपनी पत्नी पर ब्रॉक लैसनर का प्रैंक
अपनी पत्नी पर ब्रॉक लैसनर का प्रैंक

द बीस्ट ने एक बार अपनी पत्नी सेबल के साथ मजाक किया था। इस मजाक में उन्होंने अपनी पत्नी से कहा था कि उनकी शादी की अंगूठी को उनके एक साल के बेटे ने निगल ली है। इसके बाद उनकी नौकरानी ने इंटरनेट से पेट के अंदर शादी की अंगूठी की एक एक्स-रे तस्वीर निकाली और उसे सेबल को दिखाया। इसके बाद सेबल दो दिन तक उस अंगूठी को अपने बेटे के गंदे डायपर में खोजती रही और इसके बाद द बीस्ट ने अपनी पत्नी को बताया कि यह केवल एक प्रैंक था।

ये भी पढ़ें-WWE इतिहास के 5 सबसे लंबे सुपरस्टार्स

Edited by Ankit

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...