WWE Hell In A Cell 2020: 5 चौंकाने वाले फैक्ट्स जो फैंस को शायद ही पता होंगे

Hell In A Cell 2020 से जुडे़ 5चौंकाने वाले फैक्ट्स जिनके बारे में शायद आप नहीं जानते होंगे
Hell In A Cell 2020 से जुडे़ 5चौंकाने वाले फैक्ट्स जिनके बारे में शायद आप नहीं जानते होंगे

Hell in a Cell को शुरू होने में अब बस कुछ ही घंटों का समय बाकी रह गया है। 25 अक्टूबर 2020 (भारत में 26 अक्टूबर) को होने वाले Hell in a Cell पीपीवी के लिए कंपनी ने कई बड़े मुकाबले बुक किए हैं।

ये भी पढ़ें- WWE सुपरस्टार्स की हाइट (155cm से 221cm ): ब्रॉक लैसनर, ड्रू मैकइंटायर और जॉन सीना समेत आपके पसंदीदा रेसलर कितने लंबे हैं ?

हैल इन ए सैल पीपीवी में रोमन रेंस बनाम जे उसो के बीच यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच, ड्रू मैकइंटायर बनाम रैंडी ऑर्टन के बीच WWE चैंपियनशिप और बेली बनाम साशा बैंक्स के बीच स्मैकडाउन विमेंस चैंपियनशिप के लिए मुकाबला होगा।

हैल इन ए सैल पीपीवी को शुरू होने में अब काफी समय बाकी रह गया है ऐसे में यही सही समय है जब हम इस पीपीवी से जुड़े तमाम फैक्ट्स के बारे में बात करें और उसकी जानकारी आपको दें। इस आर्टिकल में हम Hell in a Cell 2020 से जुड़े कुछ ऐसे फैक्ट्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो शायद आपको नहीं पता होंगे।

5. Hell In A Cell के अंदर पहली बार आई क्विट मैच

हैल इन ए सैल पीपीवी में रोमन रेंस एक बार फिर अपने भाई जे उसो के खिलाफ यूनिवर्सल चैंपियनशिप डिफेंड करने उतरेंगे। रोमन रेंस और जे उसो के बीच होने वाला यह मुकाबला हैल इन ए सैल "आई क्विट" मैच होगा।

लेकिन क्या आप जानते हैं कि हैल इन सैल के अंदर होने वाला यह पहला "आई क्विट" मैच है। इससे पहले हैल इन ए सैल पीपीवी के इतिहास में कभी भी "आई क्विट" मैच बुक नहीं किया गया है। रोमन रेंस क्लैश ऑफ चैंपियंस में जे उसो के खिलाफ यूनिवर्सल टाइटल डिफेंड कर चुके हैं और हैल इन ए सैल पीपीवी में भी उनकी जीत की पूरी संभावना है।

ये भी पढ़ें- WWE सुपरस्टार्स के वजन (70 से 174 किलो तक): रोमन रेंस, बिग शो, ब्रॉन स्ट्रोमैन समेत आपके पसंदीदा रेसलर कितने किलो के हैं ?

4. जे उसो पहले भी हैल इन ए सैल के अंदर नज़र आ चुके हैं

हैल इन सैल पीपीवी में भले ही रोमन रेंस अपने भाई जे उसो से ज्यादा अनुभवी है लेकिन जे उसो का भी सैल के अंदर अनुभव रहा है। साल 2017 में हुए हैल इन ए सैल पीपीवी में स्मैकडाउन टैग टीम चैंपियनशिप के लिए सैल के अंदर मैच हुआ था।

इस मैच में द उसोज बनाम द न्यू डे टैग टीम शामिल थी। द उसोज टैग टीम का हिस्सा जे उसो और जिमी उसो थे तो वहीं द न्यू डे टैग टीम में बिग ई, जेवियर वुड्स और कोफी किंगस्टन थे। इस मुकाबले में द उसोज की जीत हुई थी और वह नए स्मैकडाउन टैग टीम चैंपियन बने थे।

3. रैंडी ऑर्टन का यह 7वां हैल इन ए सैल मैच है

WWE के लेजेंड सुपरस्टार रैंडी ऑर्टन कंपनी में कई बार हैल इन ए सैल मैचों का हिस्सा रह चुके हैं। आप जानकर हैरान रह जाएंगे कि हैल इन ए सैल 2020 में वह 7वीं बार हैल इन ए सैल मैच का हिस्सा बनेंगे।

सैल के अंदर रैंडी ऑर्टन जॉन सीना, शेमस, डेनियल ब्रायन और जैफ हार्डी जैसे सुपरस्टार्स को हराकर चुके हैं। ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या इस बार रैंडी ऑर्टन सैल के अंदर ड्रू मैकइंटायर को हरा पाते हैं या नहीं।

2. बेली और ड्रू मैकइंटायर हैल इन ए सैल मैच में डेब्यू करेंगे

कुछ घंटे बार शुरू हो रहे हैं WWE के इस पीपीवी के लिए कंपनी ने 3 हैल इन ए सैल मैच बुक किए है। पहला मुकाबला रोमन रेंस बनाम जे उसो के बीच है जो सैल मैचों का पहले भी हिस्सा रह चुके हैं। वहीं दूसरा मैच बेली बनाम साशा बैंक्स के बीच है जिसमें बेली का यह पहला हैल इन ए सैल मैच होगा।

इसके अलावा रैंडी ऑर्टन बनाम ड्रू मैकइंटायर के बीच WWE चैंपियनशिप के लिए हैल इन ए सैल मैच बुक किया गया जिसमें ड्रू पहली बार किसी हैल इन ए सैल मैच का हिस्सा बनने जा रहे हैं।

1. साशा बैंक्स का यह तीसरा हैल इन ए सैल मैच होगा

स्मकैडाउन विमेंस चैंपियनशिप के लिए साशा बैंक्स और बेली हैल इन ए सैल मैच में शामिल होंगी। लंबे समय से दोस्त रही साशा बैंक्स और बेली अब एक दूसरे की बड़ी दुश्मन बन गई हैं। फैंस भी काफी समय से इस दुश्मनी को देखने का इंतजार कर रहे थे।

यह तीसरा मौका होगा जब साशा बैंक्स हैल इन ए सैल मैच का हिस्सा बनने जा रही हैं। इससे पहले साशा 2016 में हैल इन ए सैल मैच का हिस्सा रह चुकी हैं जहां उन्हें शार्लेट फ्लेयर के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। इसके अलावा 2019 में भी वह हैल इन ए सैल मैच का हिस्सा रहीं जहां उन्हें बैकी लिंच के खिलाफ हार मिली।