Create

5 बड़ी बातें जो साल 2020 में हमें ब्रॉक लैसनर के बारे में पता चली

ब्रॉक लैसनर
ब्रॉक लैसनर
Neeraj sharma

मौजूदा समय में अधिकतर WWE सुपरस्टार्स सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं लेकिन ब्रॉक लैसनर इन सभी से अलग हैं। उन्हें WWE टीवी पर नजर आए भी कई-कई महीने बीत जाते हैं और यही बात उनके सोशल मीडिया अकाउंट्स पर भी लागू होती है।

हालांकि इस समय इस बारे में भी किसी को जानकारी नहीं है कि लैसनर फिलहाल एक WWE सुपरस्टार हैं भी या नहीं। कई रिपोर्ट्स के अनुसार कहा गया कि सितंबर 2020 में उनका कंपनी के साथ कॉन्ट्रैक्ट समाप्त हो चुका है। यहां तक कि WWE ने अपनी वेबसाइट से लैसनर की मर्चेंडाइज़ को भी हटा दिया है।

ये भी पढ़ें: 3 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें ब्रॉक लैसनर कभी नहीं हरा पाए और 3 जिनके खिलाफ हमेशा जीत मिली

अभी ना ही इस बारे में कोई जानकारी सामने आई है कि द बीस्ट WWE में वापसी करेंगे या नहीं। साल 2020 के कई इंटरव्यूज़ और सोशल मीडिया पर ब्रॉक लैसनर के बारे में कई बड़ी-बड़ी बातें उजागर की गई हैं। तो आइए जानते हैं उन 5 चीजों के बारे में जो हमें 2020 में ब्रॉक लैसनर के बारे में पता चली।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जिनके साथ असल जिंदगी में अंडरटेकर के संबंध अच्छे नहीं रहे

ब्रॉक लैसनर 'द स्ट्रीक' का अंत नहीं करने वाले थे

youtube-cover

WWE इतिहास के सबसे चौंकाने वाले लम्हों में से एक रेसलमेनिया 30 में देखने को मिला जब ब्रॉक लैसनर ने अंडरटेकर की रेसलमेनिया स्ट्रीक का अंत किया था। अंडरटेकर कभी-कभार ही इंटरव्यूज़ में नजर आतेे, यानी इस बारे में कोई पुख्ता जानकारी किसी को नहीं मिल पाई कि 'द स्ट्रीक' का अंत करने का फैसला क्यों लिया गया था।

लेकिन इस साल 'Undertaker: The Last Ride' डॉक्यूमेंट्री में द डेड मैन ने अपने जीवन से जुड़ी कई कहानियां बताई। इस दौरान उन्होंने रेसलमेनिया 30 के प्लांस के बारे में भी बताया।

अंडरटेकर ने बताया कि असल में उन्हें रेसलमेनिया 30 में जीत मिलने वाली थी और रिकॉर्ड 22-0 का होना था। लेकिन शो से कुछ घंटे पहले विंस मैकमैहन उनके पास गए और कहा कि लैसनर को उनके खिलाफ जीत मिलने वाली है।

ये भी पढ़ें: 5 बड़े सुपरस्टार्स जो WWE में कभी वापस नहीं आएंगे

ब्रॉक लैसनर ने ड्रू मैकइंटायर में टैलेंट को देखा

ड्रू मैकइंटायर
ड्रू मैकइंटायर

इस साल WWE सुपरस्टार्स से बैकस्टेज एरिया में ब्रॉक लैसनर के साथ मुलाकात के बारे में पूछा गया था। इसी दौरान ड्रू मैकइंटायर ने भी लैसनर के साथ एक वाकये के बारे में बताया।

Sports Illustrated को दिए इंटरव्यू में मैकइंटायर ने कहा, "3MB के समय में बैकस्टेज उन्होंने मुझे बुलाया और कहा, 'तुम इस ग्रुप में फंसकर रह जाओगे।' उन्हें जरूर मुझे कुछ नजर आया होगा और अब मैं रेसलमेनिया 36 में उन्हें ही हराकर चैंपियन बना हूं।"

आर ट्रुथ के साथ काम करना चाहते थे ब्रॉक लैसनर

youtube-cover

जनवरी 2020 में ब्रॉक लैसनर एक कॉमेडी सैगमेंट का हिस्सा बने। असल में लैसनर को जानकारी नहीं थी कि उस सैगमेंट में क्या होने वाला है। एक तरफ ट्रुथ WWE के सबसे हास्यास्पद किरदारों में से एक हैं, वहीं लैसनर सबसे सीरियस किरदारों में से एक।

Uproxx को दिए इंटरव्यू में ट्रुथ ने उस सैगमेंट के बारे में बात करते हुए कहा, "लैसनर मेरे साथ काम करने के इच्छुक थे, उन्होंने इसके लिए कुछ आयडिया भी दिए। लैसनर ने उस सैगमेंट को वाकई में काफी एंजॉय किया था।"

रिडल के साथ कभी मैच नहीं लड़ेंगे

youtube-cover

WWE रॉयल रंबल 2020 के कुछ समय बाद साल की सबसे बहुचर्चित दुश्मनियों में से एक ने काफी सुर्खियां बटोरीं। रिडल ने ब्रॉक लैसनर के साथ काम करने की इच्छा जताई और ये भी कहा कि वो द बीस्ट को रिटायर करना चाहते हैं।

रिडल WWE हॉल ऑफ फेमर गोल्डबर्ग पर भी लगातार तंज़ कसते रहे हैं। रिडल ने talkSport को दिए इंटरव्यू में कहा कि लैसनर उनके खिलाफ कभी रिंग में ना उतरने की बात कह चुके हैं।

ब्रॉक लैसनर अब नया लुक अपना चुके हैं

ब्रॉक लैसनर का नया लुक
ब्रॉक लैसनर का नया लुक

ब्रॉक लैसनर को बहुत कम मौकों पर अपने लुक्स में बदलाव करते देखा गया है। उन्हें WWE टीवी पर कई सालों से क्लीन शेव या बहुत छोटी दाढ़ी के साथ परफ़ॉर्म करते देखा जाता रहा है।

लेकिन नवंबर 2020 में लैसनर की एक तस्वीर इंटरनेट पर खूब वायरल हुई, जिसमें उन्हें बढ़ी हुई दाढ़ी के लुक में देखा जा सकता है। वहीं पॉल हेमन एक इंटरव्यू में कह चुके हैं कि लैसनर फिलहाल अपने परिवार के साथ ज्यादा से ज्यादा समय बिताने पर ध्यान दे रहे हैं।

Edited by Neeraj sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...